logo-image

Black Tea पीकर मिलेगा चेहरे के दाग धब्बों से छुटकारा

क्या आपको पता है कि स्किन की किसी भी समस्या के लिए ब्लैक टी बहुत जयदा फायदेमंद है. स्किन में चाहे कोई भी दाग धब्बें हो ब्लैक टी उन सारे दाग को गायब कर देने की शक्ति रखता है.

Updated on: 19 Dec 2021, 05:47 PM

New Delhi:

भारत में चाय एक डेली लाइफ का हिस्सा है. लोगों के दिन की शुरुआत  है और किसी भी टेंशन का हल सबसे पहले चाय ही होता है.  चाय पीने से शरीर में एनर्जी और सुफुर्ति आजाती है. बहुत से लोगों को ब्लैक टी, पीना बहुत है. ब्लैक टी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होती है. ज्यादातर जिम फ्रिक लोग ब्लैक टी पीना काफी पसंद करते है. बता दें कि ब्लैक टी में एंटीऑक्सीडेंट, पॉलीफेनोल स्किन लाइटनिंग, एंटी एक्ने, एंटी बैक्टीरियल और कैटेचिन जैसे त्तव पाए जाते हैं. क्या आपको पता है कि स्किन की किसी भी समस्या के लिए ब्लैक टी बहुत जयदा फायदेमंद है. स्किन में चाहे कोई भी दाग ढाबे हो ब्लैक टी उन सारे दाग को गायब कर देने की शक्ति रखता है. ऐसे में आपके चेहरे के लिए कैसे हैं ब्लैक टी फायदेमंद आइए जानते हैं. 

यह भी पढ़ें- क्या है Irani Chai ? 19वीं सदी से चली आ रही इस चाय के हैं गजब के फायदे

दाग और धब्बे करे कम- स्किन में होने वाली दाग और धब्बों की समस्या को ब्लैक टी के जरिए दूर किया जा सकता है. ब्लैक टी में मौजूद पॉलीफेनोल स्किन के दाग और धब्बों को दूर करता है. 

सूजन-  ब्लैक टी में एंटी- इंफ्लेमेंटरी गुण पाए जाते हैं जो सूजन की समस्या को दूर करने में मदद करता है. अगर सर्दियों में सूजन स्किन पर है तो बालक टी से स्किन की सूजन दूर की जा सकती है. 

इंफेक्शन- स्किन पर होने वाले किसी भी तरह के इंफेक्शन की समस्या को दूर करने के लिए ब्लैक टी का सेवन करना फायदेमंद साबित होता है. ब्लैक टी एंटी बैक्टीरियल से लड़ने में काम करता है. इसलिए किइस भी तरह के इन्फेक्शन को ब्लैक टी दूर करता है. 

यह भी पढ़ें- चाव से खाते हैं शकरकंद ! तो इसका असर जानकार रह जाएंगे हैरान