News Nation Logo
Banner

आम आदमी को मिली बड़ी राहत, दिल्ली में सरकारी अस्पतालों की ये सेवाएं हुई बहाल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली सरकार का यह आदेश दिल्ली सरकार के द्वारा संचालित किए जा रहे सभी अस्पताल, सोसायटी और ट्रस्ट के अस्पताल पर भी लागू होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 28 Jan 2021, 10:46:20 AM
Health Services

Health Services (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली :

आम आदमी के लिए एक बड़ी राहत भरी खबर निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, दिल्ली सरकार (Delhi Government) के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने दिल्ली सरकार के अधीन सभी अस्पतालों (Hospitals) में सर्जरी (Surgery) के साथ-साथ ओपीडी सेवाएं (OPD Services) दोबारा से शुरू करने का ऐलान किया है. हेल्थ डिपार्टमेंट ने इसको लेकर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है.

यह भी पढ़ें: कोवैक्सीन को लेकर ICMR का दावा, कहा- न्यू कोरोना स्ट्रेन पर भी असरदार

सोसायटी और ट्रस्ट के अस्पताल पर भी लागू होगा आदेश
दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद कोरोना वायररस के इलाज के लिए तय किए गए दिल्ली सरकार के सबसे बड़े हॉस्पिटल लोक नायक अस्पताल (LNJP Hospital) में भी ओपीडी सेवाएं फिर से पूरी तरह से बहाल हो जाएंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली सरकार का यह आदेश दिल्ली सरकार के द्वारा संचालित किए जा रहे सभी अस्पताल, सोसायटी और ट्रस्ट के अस्पताल पर भी लागू होगा. दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद सर्जरी, ओपीडी और अन्य मेडिकल सुविधाएं पहले की तरह सुचारू रूप से शुरू हो जाएंगी.

यह भी पढ़ें: बर्ड फ्लू के साये तले इस तरह चिकन और अंडे खाने से नहीं कोई खतरा, परामर्श जारी

कोविड के मामलों की घटती संख्या को देखते हुए जारी हुआ आदेश 
बता दें कि पिछले साल मार्च के आखिरी हफ्ते में एलएनजेपी अस्पताल को कोविड अस्पताल में परिवर्तित कर दिया गया था. इसके बाद अस्पताल में ऑपरेशन समेत कई अन्य सेवाएं बंद हो गई थी. दिल्ली सरकार के इस आदेश के बाद गंभीर रोगों से ग्रस्त मरीज अपना इलाज अब दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में आसानी से करा सकेंगे. नोटिफिकेशन के मुताबिक दिल्ली सरकार ने कहा है कि राजधानी दिल्ली में कोविड के मामलों की घटती संख्या को देखते हुए यह आदेश जारी किया गया है. 

First Published : 28 Jan 2021, 10:42:49 AM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.