logo-image

देश का बंटवारा मुस्लिमों के कारण नहीं जिन्ना की वजह से हुआ: ओवैसी

ओवैसी ने कहा कि मैं आरएसएस, बीजेपी और सपा के उन नेताओं को चुनौती देता हूं, जो पढ़ते नहीं हैं. उन्होंने कहा कि देश का बंटवारा मुस्लिमों की वजह से नहीं, बल्कि मोहम्मद अली जिन्ना के कारण हुआ था

Updated on: 11 Nov 2021, 11:13 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब सनराइज ओवर अयोध्या ने पार्टी में एक नया सियासी विवाद खड़ा कर दिया है. दरअसल, अपनी किताब में सलमान ने हिंदुत्व की तुलना ISIS और बोको हरम से की है. यही वजह है ​कि उनकी किताब को लेकर बीजेपी और हिंदुवादी संगठनों में काफी बवाल मचा हुआ है. इस बीच ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को बड़ा बयान दिया है. ओवैसी ने कहा कि मैं आरएसएस, बीजेपी और सपा के उन नेताओं को चुनौती देता हूं, जो पढ़ते नहीं हैं. उन्होंने कहा कि देश का बंटवारा मुस्लिमों की वजह से नहीं, बल्कि मोहम्मद अली जिन्ना के कारण हुआ था. उस समय केवल उन मुस्लिमों ने ही देश के बंटवारे का समर्थन किया जो या तो प्रभावित थे या फिर ड्रिगी होल्डर्स थे. ओवैसी ने कहा कि बंटवारे के लिए कांग्रेस के तत्कालीन नेता भी जिम्मेदार हैं.

यह भी पढ़ें : ड्रग्स स्मगलिंग में ED ने कांग्रेस के इस विधायक को किया गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : पंजाब विधानसभा में क्या हुई हाथापाई? सिद्धू ने दिया ये जवाब 


असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि कासगंज की घटना आपको सामने है. अल्ताफ के पिता को बताया कि उनके बेटे ने पुलिस स्टेशन में फांसी के फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली है. वो भी अपनी हुडी की ​फीते के जरिए ढ़ाई फीट ऊंचे पानी के नल से फंदा लगाकर. आप जांच करना नहीं बल्कि हत्या करना जानते हैं. कासगंज पुलिस ने उसकी हत्या की है. 

आपको बता दें कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद असदुद्दीन ओवैसी शनिवार को प्रयागराज में थे. ओवैसी ने कांग्रेस, बसपा और सपा को निशाने पर लिया और कहा कि मुसलमानों ने सभी पार्टियों पर भरोसा किया, लेकिन उसे सिर्फ धोखा ही मिला, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, मुस्लिमों को सही जगह वोट देना होगा. ओवैसी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में दोबारा भाजपा की सरकार नहीं बने, इसके लिए सभी को एकजुट होना होगा. मुसलमानों को अपना वोट सही जगह पर देना होगा। उन्होंने कहा कि अब नहीं जागोगे तो कब जागोगे.