logo-image

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केन्द्र ने राज्यों को दिए निर्देश, पढ़ें पूरी खबर

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केन्द्र सरकार ने चिंता जाहिर की है. सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को केन्द्र ने आगामी पर्व - त्योहार के मौके पर कोई बड़ी भीड़ एकत्र न हो यह सुनिश्चित करने को कहा है.

Updated on: 28 Aug 2021, 06:26 PM

highlights

  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केन्द्र ने राज्यों को दिए निर्देश
  • कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए केन्द्र ने दिए निर्देश

नई दिल्ली:

केरल और महाराष्ट्र में लगतार कोरोना के बढ़ते मामलों ने चिंता बढ़ा दी है. पिछले महिने के मध्य तक देश में कोरोना की रफ्तार धीमी थी. लेकिन अगस्त के इस सप्ताह में देश में कोराना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केन्द्र सरकार ने चिंता जाहिर की है. सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को केन्द्र ने आगामी पर्व - त्योहार के मौके पर कोई बड़ी भीड़ एकत्र न हो यह सुनिश्चित करने को कहा है. इसके अलावा केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने जरूरत पड़ने पर कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को स्थानीय प्रतिबंध लगाए जाने की भी बात कही है.

यह भी पढ़ें: सितंबर में हो सकता है यूपी मंत्रिमंडल का विस्तार, पढ़ें पूरी खबर

पिछले 24 घंटों में कोरोना के 46,759 नए मामले भारत में सामने आए हैं. जो लगभग पिछले दो महीनों में कहीं ज्यादा है. बता दें कि उपयुक्त जानकारी  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है. सरकारी डेटा के मुताबिक पिछले 24 घंटों में भारत में कुल 509 मौतें हुई हैं. जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर अब 4,37,370 हो गई है. आईएएनएस न्यूज के मुताबिक देशभर में कोरोना के 46,759 मामलों में से अकेले केरल में पिछले 24 घंटों में 32,801 मामले दर्ज किए हैं। राज्य में कुल सक्रिय मामले अब 1,95,254 हो गए हैं, जो भारत में सबसे अधिक हैं. 

यह भी पढ़ें: यूपी में राजस्व लेखपाल की होगी बंपर भर्ती, पढ़ें पूरी खबर

हालांकि केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार ने शुक्रवार को फिर से वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया. इसके बाद केरल में प्रत्येक संडे को लॉकडाउन लग गया है. बता दें कि इससे पहले केरल सरकार की ओर से पिछले दो सप्ताह में वीकेंड लॉकडाउन में छूट दी गई थी. गौरतलब है कि सबसे अधिक मामले सामने आने का रिकॉर्ड केरल के नाम है. यही नहीं, यहां संक्रमण की वजह से होने वाली मौत भी अन्य राज्यों के मुकाबले सबसे अधिक हो रही हैं.