logo-image

आंखों के नीचे हैं अगर डार्क सर्कल तो लगाए Alovera, एक हफ्ते में दूर होगी परेशानी

बाजार वाले एलोवेरा में बहुत केमिकल चीजें मिली होती हैं, जिसका आपकी स्किन पर गलत असर भी पड़ सकता है.

Updated on: 21 Sep 2022, 09:09 PM

नई दिल्ली:

आजकल आंखों के नीचे काले घेरे होना आम बात हो गई है, हर कोई इस समस्या से परेशान हैं. लोग डार्क सर्कल यानी काले घेरे को दूर करने के लिए तरह तरह की तकनीक अपनाते हैं, लेकि तब भी ये समस्या दूर नहीं होती है. अगर दूर भी हो जाती है तो वापिस दोबारा से उतपन्न हो जाती है. इसी बीच आज हम आपको काले घेरे की समस्या का मुख्य कारण बताते हैं, और इससे जल्द से जल्द कैसे निजात पा सकते हैं. वो भी आज हम आपको बताने वाले हैं. 

दरअसल आंखों के नीचे की स्किन बहुत पतली होती है, जिस वजह से अगर आप लगातार मोबाइल या लैपटॉप चला रहे हैं तो जाहिर से बात है आपकी स्किन के नीचे डार्क सर्कल दिखने लगते हैं. इसके लिए जरूरी है आप ज्यादा से ज्यादा साबुत अनाज, फलों को सेवन करें और पानी ज्यादा पिएं इससे आपकी स्किन पर ग्लो नजर आएगा. वहीं अगर आपके काले घेरे बहुत ज्यादा नहीं तो केवल एक हफ्ते तक घर में लगे एलोवेरा प्लांट के जेल को आंखों के नीचे लगाएं. इससे हफ्ते 10 दिन में आपके काले घेरे साफ हो जाएंगे. साथ ही अगर ये बहुत ज्यादा हैं तो इसे एक महीने तक लगातार लगाएं, आपको जल्द ही इस समस्या से निजात मिलेगा. बशर्ते एलोवेरा घर का ही होना चाहिए. बाजार वाले एलोवेरा में बहुत केमिकल चीजें मिली होती हैं, जिसका आपकी स्किन पर गलत असर भी पड़ सकता है.

जोजोबा ऑयल को आंखों के नीचे लगाएं

सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें खासकर अगर धूप में जा रहे हैं तो चेहरे पर सनस्क्रीन जरूर लगाएं. इससे धूप सीधे आपकी स्किन पर कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएगी. साथ ही रोजाना कोशिश करें कि कम से कम 7 घंटे की नींद लें. विटामिन ई में जोजोबा ऑयल को मिलाकर आंखों के नीचे लगाएं.