News Nation Logo
Banner

देश में तीसरी बार हुआ एक दिन में 1 करोड़ वैक्सीनेशन, पीएम ने दी बधाई

पिछले 11 दिन में यह तीसरी बार है, जब भारत में वैक्सीनेशन के एक करोड़ डोज लगाई गई हैं. सोमवार को देश में आंकड़ों के हिसाब से 10,576,296 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया. वहीं, सोमवार के आंकड़ों को मिलाने के बाद भारत में 69.72 लोगों को कोरोना का कम से कम एक टीका लगाया जा चुका है.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 06 Sep 2021, 11:22:58 PM
1800x1200 covid19 myths you shouldnt believe slideshow

corona (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी इस उपलब्धि पर ट्वीट किया
  • भारत में 69.72 लोगों को कोरोना का कम से कम एक टीका लगाया जा चुका है
  • पीएम ने वैक्सीनेशऩ ड्राइव की तारीफ की, इंग्लैंड में जीत औऱ वैक्सीनेशन को जोड़ा 

नई दिल्ली :

देश में सोमवार को एक ही दिन में रिकॉर्ड वैक्सीनेशन किए गए. इस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है. कमाल की बात ये है कि पिछले 11 दिन में यह तीसरी बार है, जब भारत में वैक्सीनेशन के एक करोड़ डोज लगाई गई हैं. सोमवार को देश में आंकड़ों के हिसाब से 10,576,296 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया. वहीं, सोमवार के आंकड़ों को मिलाने के बाद भारत में 69.72 लोगों को कोरोना का कम से कम एक टीका लगाया जा चुका है. यही नहीं, अब तक 16.29 करोड़ लोगों को वैक्सीन को दो डोज लग चुकी हैं. देश में एक दिन में वैक्सीनेशन का एक करोड़ का रिकॉर्ड 27 अगस्त को पार किया था. इसके बाद 31 अगस्त को दोबारा एक करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया. अब 6 सितंबर को फिर देश ने एक करोड़ डोज के जादुई आंकड़े को छुआ. 

सोमवार को जैसे ही एक करोड़ का आंकड़ा पार हुआ, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने इस उपलब्धि पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि सितंबर की शुरुआत बहुत ही शानदार ढ़ंग से हुई है. भारत ने एक बार फिर एक करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई है. वहीं, पीएम मोदी ने भी वैक्सीनेशऩ ड्राइव की तारीफ की. उन्होंने अपने ट्वीट में भारतीय टीम की इंग्लैंड में मिली जीत औऱ वैक्सीनेशन की उपलब्धि को जोड़ते हुए कहा कि क्रिकेट हो या वैक्सीनेशन, भारत हमेशा जीतेगा. 

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से कोरोना वैक्सीनेशऩ अभियान जोर-शोर से चलाया जा रहा है लेकिन कोविड-19 की तीसरी लहर का डर भी सता रहा है. विशेषज्ञों के अनुसार तीसरी लहर बिल्कुल मुहाने पर खड़ी है. चिंता की बात ये है कि केरल और महाराष्ट्र सहित पांच राज्यों में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. कुछ विशेषज्ञों ने तो यहां तक दावा कर दिया है कि तीसरी लहर शुरू हो चुकी है लेकिन अभी आधिकारिक रूप से ऐसा नहीं माना जा रहा है. ऐसे में जिन लोगों को अभी भी कोरोना की डोज नहीं लगी है वह चिंता का विषय हैं. इस मामले में पांच राज्यों के मुख्यमंत्रियों से पीएम ने बात भी की थी. 

First Published : 06 Sep 2021, 10:59:47 PM

For all the Latest Health News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.