logo-image

जुनैद खान हत्याकांड: मुख्य आरोपी महाराष्ट्र से गिरफ्तार, 2 लाख रुपये का था इनाम

हरियाणा में चलती ट्रेन में भीड़ द्वारा पीट-पीट कर मार दिए गए जुनैद के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने जुनैद मामले के मुख्य आरोपी को महाराष्ट्र के धुले से गिरफ्तार कर लिया है।

Updated on: 08 Jul 2017, 11:23 PM

highlights

  • जुनैद हत्या मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को महाराष्ट्र के धुले से किया गिरफ्तार
  • मुख्य आरोपी पर था 2 लाख रुपये का इनाम, पांच आरोपी को पुलिस पहले की कर चुकी है गिरफ्तार
  • जुनैद की बल्लभगढ़ में ट्रेन में भीड़ ने बीफ खाने और देशद्रोही होने का आरोप लगाते हुए हत्या कर दी थी

नई दिल्ली:

हरियाणा में चलती ट्रेन में भीड़ द्वारा पीट-पीट कर मार दिए गए जुनैद के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

हरियाणा पुलिस ने जुनैद मामले के मुख्य आरोपी को महाराष्ट्र के धुले से गिरफ्तार कर लिया है। हरियाणा सरकार ने मुख्य आरोपी पर 2 लाख रुपये का इनाम रखा था।

जुनैद मामले में पुलिस पांच लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। जिसमें एक दिल्ली पुलिस का कर्मचारी भी है।

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने जुनैद और उसके भाइयों पर धारदार हथियार से हमला करने की बात स्वीकार कर ली।

पुलिस ने हालांकि आरोपी का नाम उजागर करने से इनकार करते हुए बताया कि वह हरियाणा के पलवल जिले का रहने वाला है, जो पीड़ितों के गृह नगर बल्लभगढ़ से सटा हुआ है।

आरोपी को रविवार को धुले के दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया जा सकता है, जहां उसके ट्रांजिट रिमांड की मांग की जा सकती है और दिल्ली पुलिस को सौंपा जा सकता है।

हरियाणा के बल्लभगढ़ में खांडवली गांव का रहने वाला जुनैद 22 जून को अपने चार दोस्तों के साथ दिल्ली से ईद की खरीदारी कर घर लौट रहा था, जब चलती रेलगाड़ी में लोगों के एक समूह ने उन्हें 'गो-मांस खाने वाले' और 'देशद्रोही' कहते हुए उन पर हमला कर दिया था, जिसमें जुनैद की मौत हो गई।

फरीदाबाद जीआरपी पुलिस ने हत्या और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। हरियाणा सरकार ने पीड़ितों के परिवार के लिए 10 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

और पढ़ें: अकबरूद्दीन ओवैसी का विवादित बयान, कहा- 'नरेंद्र मोदी सुन ले ये मुल्क तेरे बाप का नहीं'