logo-image

गुजरात चुनाव: राजकोट में बोले पीएम मोदी- 'मैंने चाय बेची लेकिन देश नहीं बेचा'

मोदी ने कांग्रेस पर यह कहते हुए भी निशाना साधा कि पार्टी एक परिवार से आगे के बारे में नहीं सोच सकती। मोदी ने कांग्रेस पर गुजरात के नेताओं को नजरअंदाज करने का भी आरोप लगाया।

Updated on: 27 Nov 2017, 06:15 PM

highlights

  • राजकोट में नरेंद्र मोदी ने अपनी रैली पर कांग्रेस पर साधा निशाना
  • पीएम मोदी ने कांग्रेस को बताया गरीब विरोधी
  • गुजरात के नेताओं को नजरअंदाज करने का भी मोदी ने लगाया आरोप

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को राजकोट में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जम कर निशाना साधा।

पीएम मोदी ने कांग्रेस को गरीब विरोधी बताते हुए कहा कि उन्हें इसलिए निशाना बनाया जा रहा है क्योंकि वह एक सामान्य परिवेश से आते हैं।

पीएम ने कहा, 'कांग्रेस मुझे पसंद नहीं करती क्योंकि मैं गरीब परिवेश से आता हूं। क्या कोई पार्टी इतना गिर सकती है? हां, एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाला पीएम बन गया है। हां, मैंने चाय बेचा लेकिन देश को तो नहीं बेचा।'

यह भी पढ़ें: 26/11 और उरी हमले की जवाबी कार्रवाई बताती है कांग्रेस और बीजेपी सरकार का फर्क: पीएम मोदी

पीएम मोदी का यह जवाब तब आया है जब कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस पार्टी की युवा विंग 'युवा देश' की ओर से एक ट्वीट में मोदी के चाय बेचने की बात पर चुटकी ली गई थी।

इस ट्वीट को लेकर तब खूब विवाद मचा था। हालांकि, पीएम ने इस विवाद का सीधे-सीधे जिक्र नहीं करते हुए कहा कि पिछले दो महीनों से कांग्रेस के नेता राजनीतिक फायदा लेने के लिए गलत बयानबाजी कर रहे हैं और झूठ फैला रहे हैं।

यही नहीं मोदी ने कहा कि कांग्रेस को गरीबी और 'गुजरात के उस बेटे' का मजाक नहीं उड़ाना चाहिए जिसके राजनीतिक करियर पर एक धब्बा तक नहीं है।

यह भी पढ़ें: गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 15 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, सहयोगी पार्टी को दी 2 सीट

मोदी ने कांग्रेस पर यह कहते हुए भी निशाना साधा कि पार्टी एक परिवार से आगे के बारे में नहीं सोच सकती। मोदी ने कांग्रेस पर गुजरात के नेताओं को नजरअंदाज करने का भी आरोप लगाया।

मोदी ने कहा, 'कांग्रेस ने न केवल सरदार पटेल का अपमान किया बल्कि मोरारजी देसाई को भी नजरअंदाज किया क्योंकि वह गुजरात से थे। कितने लोगों को कामराज या देभरभाई की याद है जो कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। जो पार्टी एक परिवार से आगे नहीं बढ़ सकती उससे आप क्या उम्मीद रख सकते हैं?'

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के लातूर में रेप पीड़ित छात्रा को स्कूल ने किया निष्कासित