logo-image

गुजरात चुनाव में नहीं चलेगा बीजेपी का 'मनी-मसल पावर' फॉर्मूला: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वे अपने चुनावी रैलियों में गुजरात में विकास के बारे में न बोलकर सिर्फ अपना नाम ले रहे हैं।

Updated on: 09 Dec 2017, 05:09 AM

highlights

  • कच्छ, सौराष्ट्र और दक्षिणी गुजरात क्षेत्र के 89 सीटों पर आज चुनाव होने हैं
  • चुनाव परिणाम हिमाचल प्रदेश के चुनाव परिणाम के साथ ही 18 दिसंबर को आएगा

गुजरात:

गुजरात में पहले चरण के चुनाव के ठीक पहले शुक्रवार रात को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर एक बार फिर निशाना साधते हुए कहा है कि पैसे और बाहुबल (मनी और मसल पावर) इन चुनावों में काम नहीं करेगी।

राहुल गांधी ने कहा, 'हमलोग अपनी जीत पर आश्वस्त हैं और मैं चिंतित नहीं हूं। मैं पूरी तरह सुनिश्चित हूं कि यहां कांग्रेस जीत दर्ज करने जा रही है। एक निश्चित अंतर्प्रवाह है। वे पैसों और बाहुबल को उपयोग करेंगे लेकिन यह काम नहीं करने वाली है।'

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वे अपने चुनावी रैलियों में गुजरात में विकास के बारे में न बोलकर सिर्फ अपना नाम ले रहे हैं।

राहुल ने कहा, 'प्रधानमंत्री ने न ही गुजरात के भविष्य के बारे बात की और न ही बीजेपी के 22 सालों के कार्यकाल के बारे में। वह सिर्फ अपने बारे में बात कर रहे हैं।'

राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात के लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी से कई सवाल पूछे थे, लेकिन उन्होंने किसी का भी जवाब नहीं दिया।

और पढ़ें: राहुल का PM मोदी पर हमला, कहा- पटेल, गांधी, बोस को प्रोडक्ट बना रखा है

गुजरात के कुल 182 विधानसभा सीटों में से पहले चरण में कच्छ, सौराष्ट्र और दक्षिणी गुजरात क्षेत्र के 89 सीटों पर आज चुनाव होने हैं। बाकीं बचे मध्य और उत्तरी क्षेत्रों के 93 विधानसभा सीटों पर 14 दिसंबर को चुनाव होनी है।

चुनाव परिणाम हिमाचल प्रदेश के चुनाव परिणाम के साथ ही 18 दिसंबर को आने वाले हैं।

पिछले 22 सालों से राज कर रही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को राज्य में इस बार कई मुद्दों (जीएसटी और नोटबंदी) पर घेरकर कांग्रेस कड़ी टक्कर दे रही है।

और पढ़ें: कांग्रेस का एक्शन, PM के खिलाफ पार्टी प्रवक्ताओं की बयानबाजी पर रोक