logo-image

चुनाव आयोग ने दिया अरविंद केजरीवाल के खिलाफ FIR का आदेश, गोवा में 'रिश्वत' वाले बयान पर बढ़ी मुश्किलें

आगामी गोवा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल की मुश्किले कम होती हुई नहीं दिख रही। चुनाव आयोग ने चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ FIR का आदेश दिया है।

Updated on: 29 Jan 2017, 05:39 PM

नई दिल्ली:

आगामी गोवा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल की मुश्किले कम होती हुई नहीं दिख रही हैं। चुनाव आयोग ने चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन मामले में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ FIR का आदेश दिया है।

केजरीवाल ने 8 जनवरी को गोवा में एक चुनावी सभा के दौरान लोगों से कहा था कि वह इस बार चुनाव में दूसरी पार्टियों से पैसे ले और वोट आम आदमी पार्टी को करे। इस बयान के लिए चुनाव आयोग ने केजरीवाल को चेतावनी दी थी जिस पर AAP नेता ने आयोग के फैसले को असंवैधानिक और गलत बताते हुए कोर्ट में जाने की बात कही थी।

8 जनवरी को केजरीवाल ने रैली में कहा था, 'यदि कांग्रेस और भाजपा उम्मीदवार पैसे देते हैं तो मना मत कीजिए। उसे ले लीजिए क्योंकि यह आपका पैसा है। लेकिन जब वोट देने की बारी आती है तो आप उम्मीदवार के सामने वाला बटन ही दबाइए।'

और पढ़ें: अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग की फटकार, कहा था- पैसे सभी से लेना लेकिन वोट सिर्फ AAP को देना

चुनाव आयोग ने केजरीवाल को चेतावनी देते हुए कहा था कि आगे से वह चुनाव के दौरान अपने भाषणों में संयम बरतेंगे। चुनाव आयोग ने कहा था कि अगर ऐसा न हुआ तो आयोग पार्टी की मान्यता भी रद्द कर ससकता है। इससे पहले चुनाव आयोग ने 16 जनवरी को अरविंद केजरीवाल को कारण बताओं नोटिस जारी किया था।