logo-image

राहुल गांधी की तरह क्‍या पीएम नरेंद्र मोदी भी दो सीटों से लड़ेंगे चुनाव, इस राज्‍य से आई मांग

पश्‍चिम बंगाल की बीजेपी इकाई ने पीएम नरेंद्र मोदी को राज्‍य की किसी सीट से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है.

Updated on: 21 Apr 2019, 07:33 AM

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी इस बार चुनाव में दो सीटों से चुनाव मैदान में हैं. परंपरागत सीट अमेठी से तो वे चुनाव लड़ ही रहे हैं, दक्षिण भारत के राज्‍य केरल के वायनाड से भी वे मैदान में हैं. अपने संबोधनों में राहुल गांधी इसे दक्षिण भारत को एक संदेश देने की बात करते हैं, वहीं बीजेपी का दावा है कि अमेठी से राहुल गांधी की हार निश्‍चित है, इसलिए उन्‍होंने दूसरी सीट से चुनाव लड़ना मुनासिब समझा. केरल कांग्रेस ने वायनाड से चुनाव लड़ने के लिए प्रस्‍ताव भेजा था. उसी तरह पश्‍चिम बंगाल की बीजेपी इकाई ने पीएम नरेंद्र मोदी को राज्‍य की किसी सीट से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है. 

बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) की पश्चिम बंगाल इकाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य की किसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का अनुरोध किया है. वरिष्ठ भाजपा नेता मुकुल रॉय ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. पश्चिम बंगाल में 42 लोकसभा सीटें हैं. इन सीटों पर सात चरणों में मतदान होने हैं.

रॉय ने कहा,‘हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने अपनी इच्छा जाहिर की है कि वह इस बार पश्चिम बंगाल की किसी ऐसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ें जहां अंतिम दो चरणों में 12 मई और 19 मई को मतदान होने वाले हैं.’ रॉय ने कहा, ‘उन्होंने (मोदी ने) अभी कुछ नहीं कहा लेकिन हमें उम्मीद है कि वह हमारा अनुरोध मानेंगे.’

रॉय रैली में पीएम से किया अनुरोध
भाजपा से जुड़े सूत्रों ने बताया कि रॉय ने दक्षिण दिनाजपुर के बुनियादपुर में हुई चुनावी रैली में प्रधानमंत्री से यह अनुरोध किया. भाजपा की पश्चिम बंगाल की इकाई ने यह अनुरोध मतदाताओं को इस बारे में संदेश देने के लिए किया है कि राज्य का पार्टी की योजना में बेहद महत्व है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राज्य में 23 लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य रखा है.