logo-image

West Bengal में हिंसा : आसनसोल में BJP और TMC कार्यकर्ताओं के बीच झड़प, बाबुल सुप्रियो की कार के शीशे तोड़े

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ता के बीच झड़प हो गई.

Updated on: 29 Apr 2019, 10:23 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण (Phase 4 Election voting) के लिए आज देश की 72 सीटों पर मतदान जारी है. पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 8 सीटों पर भी सुबह ही वोटिंग शुरू है. यहां एक बार फिर मतदान के दौरान हिंसा हो गई है. आसनसोल में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ता के बीच झड़प हो गई. इसके बाद इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. यहां पोलिंग बूथ के अंदर बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो भी कुछ लोगों से भिड़ते हुए नजर आए.

बंगाल के आसनसोल में आज मतदान हो रहा है. यहां पर बीजेपी और टीएमसी के समर्थक आमने-सामने आ गए और नारेबाजी करने लगे. आसनसोल लोकसभा की पांडाबेश्वर विधानसभा में ये हिंसा हो रही है. भाजपा कार्यकर्ता यहां लगातार नारेबाजी कर रहे हैं. इन पर स्थानीय पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया है. यहां बाबुल सुप्रियो भी मीडिया के सामने ही बहस करते नजर आए. यहां बाबुल सुप्रियो की गाड़ी का शीशा भी तोड़ा गया है.

बाबुल सुप्रियो का कहना है कि वह खुद सेंट्रल फोर्स को बूथ पर लेकर जाएंगे. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी डरी हुई हैं, यही कारण है कि मतदान को प्रभावित किया जा रहा है. दरअसल, आसनसोल में कई ऐसे बूथ हैं, जहां पर सेंट्रल फोर्स की तैनाती नहीं हैं. इसमें बूथ नंबर 103, 104, 106 और 107 समेत कई बूथ शामिल हैं. बताया ये भी जा रहा है कि पहले यहां पर सेंट्रल फोर्स तैनात किए गए थे, लेकिन रातो-रात यहां पर महिला पुलिस को ड्यूटी पर लगा दिया गया.

बता दें कि आसनसोल संसदीय क्षेत्र में भी वोट डाले जा रहे हैं, लेकिन इस क्षेत्र के जेमुआ में दो बूथों पर ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार के बाद मतदान स्थगित कर दिया गया है. चौथे चरण के तहत पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पांच जिलों में आठ सीटों बहरामपुर, कृष्णानगर, रानाघाट, बर्धमान पूर्व, बर्धमान दुर्गापुर, बोलपुर और बीरभूम में वोट डाले जा रहे हैं. इन सभी आठ सीटों पर चतुष्कोणीय मुकाबला है. वर्तमान में छह पर तृणमूल और एक-एक पर बीजेपी व कांग्रेस का कब्जा है. सभी सीटों के लिए बीजेपी, तृणमूल, कांग्रेस और वाम दलों ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं.