logo-image

यूपी के इस गांव में नहीं पहुंचा विकास, चुनाव का करेंगे सामूहिक बहिष्कार

लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग में चंद दिन रह गए हैं. मतदाता अबतक अपना मूड बना चुके हैं कि किसे इस बार अपना प्रतिनिधि चुनकर संसद तक पहुंचाना है.

Updated on: 06 Apr 2019, 11:27 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग में चंद दिन रह गए हैं. मतदाता अबतक अपना मूड बना चुके हैं कि किसे इस बार अपना प्रतिनिधि चुनकर संसद तक पहुंचाना है. लेकिन यूपी के सहारनपुर जिले में एक ऐसा गांव है जहां के लोग इस बार मतदाता केंद्र पर नहीं जाएंगे.मनोहरपुर गांव में वोटिंग केंद्र तो बनेगा, लेकिन वहां कोई भी मतदाता अपने मत का प्रयोग नहीं करने जाएगा. इसके पीछे गांव वालों की नाराजगी है. गांववालों ने इस बार चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है.

गांव में विकास नहीं पहुंचने की वजह से ये नाराज है. इनके मुताबिक बहुत सारे मुद्दे हैं जैसे बिजली, पानी और रोड. इसपर कोई काम नहीं हुआ. कोई भी नेता गांव नहीं आया हमारे समस्याओं पर बात करने. हमें लिखित आश्वासन चाहिए तब वोट देंगे, नहीं तो वोट नहीं डालेंगे.

इसे भी पढ़ें:Lok Sabha Election 2019 : राज ठाकरे ने राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने का किया समर्थन

बता दें कि कई जगह के मतदाता विकास नहीं होने पर वोट नहीं डालने का निर्णय लिया है. वो सामूहिक रूप से चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं. इस बार लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होने वाला है. पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को होगी. पहले चरण की वोटिंग से पहले तमाम पार्टियां पूरे दमखम के साथ चुनाव प्रचार कर रही है.