logo-image

मध्य प्रदेश में बढ़ने लगी सियासी हलचल, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज मुरैना से भरेंगे नामांकन

लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में सियासी पारा बढ़ने लगा है. मध्य प्रदेश में चार चरणों में चुनाव होंगे, जिसकी शुरुआत 29 अप्रैल को होगी.

Updated on: 18 Apr 2019, 08:39 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में सियासी पारा बढ़ने लगा है. मध्य प्रदेश में चार चरणों में चुनाव होंगे, जिसकी शुरुआत 29 अप्रैल को होगी. इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. नरेंद्र सिंह तोमर इस चुनावी महासमर में मुरैना संसदीय क्षेत्र से बीजेपी के टिकट पर ताल ठोक रहे हैं. नामांकन से पहले चुनावी सभा का आयोजन किया जाएगा. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election polling live : पी चिंदबरम, सुशील कुमार शिंदे, रजनीकांत और कमल हासन ने डाले वोट

इसके अलावा आज बीजेपी प्रत्याशी बीडी शर्मा खजुराहो लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे और कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे. नामांकन दाखिल करने से पहले बीडी शर्मा अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगे. पन्ना के पॉलिटैक्निक ग्राउंड में आम सभा का आयोजन किया जाएगा. इसके बाद बीडी शर्मा पन्ना नगर के मुख्य मार्गों से होते हुए विशाल रैली निकालते हुए पन्ना कलेक्टर ऑफिस पहुंचकर नामांकन भरेंगे.

गौरतलब है कि मध्य लोकसभा की 29 सीटें हैं, जिन पर चार चरणों में वोटिंग होगी. जिसकी शुरुआत 29 अप्रैल को होगी. प्रदेश में पहले चरण में 29 अप्रैल को, दूसरे चरण में 6 मई, तीसरे चरण में 12 मई और चौथे चरण में 19 मई को मतदान होगा. 23 मई को मतगणना की जाएगी.

यह भी पढ़ें- दूसरे चरण में 95 सीटों के लिए मतदान शुरू, PM मोदी ने लोगों से की वोट डालने की अपील

मध्य प्रदेश में 29 अप्रैल से लेकर 19 मई तक होने जा रहे मतदान के बीच अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए पार्टियां किसी तरह का कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. मैदान में सभी राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों की तरफ से धुआंधार रैलियां और जनसभाएं कर पार्टी के लिए जनता से वोट की अपील की जा रही है.