logo-image

भोपाल: कंप्यूटर बाबा की बढ़ीं मुश्किलें, हठयोग करने पर केस दर्ज

बता दें भोपाल के कोहेफिजा इलाके में स्थित न्यू सैफिया कॉलेज ग्राउंड पर पिछले दिनों कंप्यूटर बाबा ने साधु-संतों के साथ एक अनुष्ठान किया था.

Updated on: 16 May 2019, 09:52 AM

highlights

  • कंप्यूटर बाबा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का केस दर्ज
  • हठयोग करने पर चुनाव आयोग ने भेजा था नोटिस
  • संतुष्ट जवाब ने देने पर आयोग ने केस दर्ज कराया
  • कंप्यूटर बाबा ने दिग्विजय सिंह के लिए किया था हठयोग

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के समर्थन में धूनी रमाने और हठयोग करने पर कंप्यूटर बाबा की मुश्किलें बढ़ गई हैं. पूरे कार्यक्रम की अनुमति न लेने पर कंप्यूटर बाबा के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया है. कंप्यूटर बाबा (Computer Baba) के खिलाफ कोहेफिजा थाने में मामला दर्ज हुआ है.

यह भी पढ़ें- लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कार में बैठने के लिए जैसे ही रखा पैर, तभी हो गया कुछ ऐसा

चुनाव आयोग (Election Commission) ने धूनी रमाने और हठयोग करने पर कंप्यूटर बाबा को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था. आयोग के नोटिस पर कंप्यूटर बाबा ने अपना जवाब दिया था. कंप्यूटर बाबा ने कहा था कि उन्होंने हठयोग में दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को नहीं बुलाया था और न ही हठयोग का खर्च उन्होंने उठाया. हठयोग का पूरा खर्च भिक्षा में मिली राशि से उठाया गया. कंप्यूटर बाबा के इस जवाब से चुनाव आयोग संतुष्ट नहीं हुआ है. जिसके बाद आयोग ने बाबा के खिलाफ कोहेफिजा थाने में केस दर्ज कराने के आदेश दिए हैं.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और दिवंगत नेता अर्जुन सिंह की पत्नी का निधन

बता दें भोपाल (Bhopal) के कोहेफिजा इलाके में स्थित न्यू सैफिया कॉलेज ग्राउंड पर पिछले दिनों कंप्यूटर बाबा ने साधु-संतों के साथ एक अनुष्ठान किया था. दिग्विजय सिंह की जीत के लिए कंप्यूटर बाबा ने प्रदेशभर से आए करीब 1000 साधुओं के साथ धूनी रमाई और हठयोग किया था. इस अनुष्ठान में भोपाल से कांग्रेस उम्‍मीदवार दिग्विजय सिंह भी पहुंचे थे. भोपाल में दिग्गी राजा का बीजेपी की भगवा वस्त्रधारी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर (Sadhvi Pragya Thakur) से मुकाबला है.

यह वीडियो देखें-