News Nation Logo

आरजेडी में बगावत, तेज प्रताप यादव ने लॉन्च किया लालू-राबड़ी मोर्चा, कही ये बातें

तेज प्रताप यादव लोकसभा की दो सीट नहीं मिलने से खफा है. उन्होंने सोमवार को नया मोर्चा लालू-राबड़ी मोर्चा लॉन्च किया है. इसके साथ ही दो सीटों की मांग की है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 01 Apr 2019, 08:42:30 PM
तेज प्रताप यादव

नई दिल्ली:

लालू परिवार में सबकुछ ठीक नजर नहीं आ रहा है. सोमवार को तेज प्रताप यादव ने नया मोर्चा बनाया. तेज प्रताप यादव ने लालू-राबड़ी मोर्चे को लॉन्च करते हुए कहा कि हमने लोकसभा की दो सीटों की मांग की थी. जो पूरा नहीं हुआ है. तेज प्रताप ने कहा कि शिहोर और जहानाबाद की सीट मांगी थी. इसके साथ ही तेज प्रताप ने कहा कि आरजेडी चापलूसों की पार्टी बन गई है. 

इस चुनाव को आरपार की लड़ाई बताते हुए उन्होंने कहा, 'लालू प्रसाद के बताए रास्ते पर चलने वाले हम लोग हैं. आरजेडी में निष्ठावान कार्यकर्ताओं की पूछ नहीं है. यह मोर्चा ऐसे लोगों को आगे बढ़ाएगा, जिसने आरजेडी को सींचा है और इसलिए पार्टी में रहकर मेहनत कर रहे हैं.'

इसे भी पढ़ें: तेज प्रताप यादव ने बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा को RJD में शामिल होने का दिया न्योता

लालू-राबड़ी मोर्चा को राजद का अंग बताते हुए उन्होंने कहा कि यह मोर्चा युवा कार्यकर्ताओं की आवाज बनेगा.

तेज प्रताप ने यहां एक निजी समाचार चैनल से बातचीत करते हुए सीट बंटवारे पर नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि जो लोग तीन-चार बार चुनाव हार चुके हैं, उन्हें भी टिकट दे दिया गया. बिना कार्यकर्ता के पार्टी नहीं चल सकती.

उन्होंने सारण सीट से चंद्रिका राय को टिकट दिए जाने पर भी नाराजगी जताते हुए कहा कि राजद की परंपरागत सीट पर बाहरी को टिकट दे दिया गया है. उन्होंने अपनी मां राबड़ी देवी से चुनाव लड़ने का आग्रह करते हुए कहा कि सारण सीट पर उन्हीं को लड़ना चाहिए.

उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि आज राजद के कार्यकर्ताओं में नाराजगी है. अगर आज पार्टी में सर्वे कराया जाए तो सारी सच्चाई सामने आ जाएगी.

तेज प्रताप ने किसी का नाम लिए बिना कहा, 'राजद प्रदेश कार्यालय में जब मैंने जनता दरबार लगाया, तब भी लोगों के पेट में दर्द हुआ था. मैं तो जनता की समस्याएं सुन रहा था.'

तेजस्वी को समझाने के विषय में कहा, 'तेजस्वी अब बच्चा नहीं है. बच्चा था तब मैं थप्पड़ भी लगा देता था. अब उसे क्या समझाऊं?"

तेज प्रताप ने शनिवार को जहानाबाद से निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि चंद्रप्रकाश 24 अप्रैल को नामांकन करेंगे. इस सीट पर राजद ने सुरेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया है.

बता दें कि आरजेडी की लिस्ट जारी होने के बाद जब तेज प्रताप की मांगी हुई सीट नहीं मिली तो उन्होंने छात्र राष्ट्रीय जनता दल के संरक्षक के पद से इस्तीफा दे दिया था. तेज प्रताप यादव ने तब लिखा था, 'नादान हैं वो लोग जो मुझे नादान समझते हैं. कौन कितना पानी में है सबकी है खबर मुझे.'

First Published : 01 Apr 2019, 05:18:58 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.