logo-image

उत्तर प्रदेश : लखनऊ से सपा उम्मीदवार पूनम सिन्हा ने भरा पर्चा, बीजेपी के इस दिग्गज नेता से है मुकाबला

पूनम पहले रोड शो करके पर्चा भरने वाली थीं, फिर कार्यक्रम में बदलाव के चलते साधारण तरीके से नामांकन दर्ज किया.

Updated on: 18 Apr 2019, 01:46 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) को छोड़ हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने गुरुवार को लखनऊ संसदीय सीट से नामांकन दाखिल किया है. पूनम सिन्हा ने सपा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया है. इस दौरान उनके साथ पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा और रविदास मेहरोत्रा भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election Phase 2 polling live : अब तक असम में सर्वाधिक 38.06 तो कर्नाटक में सबसे कम 21.05% मतदान

पूनम पहले रोड शो करके पर्चा भरने वाली थीं, फिर कार्यक्रम में बदलाव के चलते साधारण तरीके से नामांकन दर्ज किया. पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) अपने बेटे के साथ पर्चा दाखिल करने कलेक्ट्रेट पहुंची थीं. पूनम लखनऊ से सपा, बसपा और रालोद की संयुक्त उम्मीदवार हैं. वह लखनऊ सीट पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं. कांग्रेस ने इस सीट से आचार्य प्रमोद कृष्णम को उम्मीदवार बनाया है. वह भी आज ही अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

यह भी पढ़ें- मथुरा: शादी के मंडप से दुल्हन को घर ले जाने की बजाय यहां लेकर पहुंचा दूल्हा, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ (Lokhnow) लोकसभा क्षेत्र को बीजेपी का गढ़ माना जाता है. लगभग तीन दशक से इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी इस सीट का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. वाजपेयी के सक्रिय राजनीति से हटने के बाद लालजी टंडन यहां से सांसद रहे. 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राजनाथ सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था और वे जीत कर संसद पहुंचे थे.