News Nation Logo

भोपाल लोकसभा का चुनाव होगा रोचक, शिवराज सिंह चौहान दे सकते हैं दिग्विजय सिंह को टक्कर

भोपाल से दिग्विजय सिंह के खिलाफ बीजेपी शिवराज सिंह चौहान को उतार सकती है..अगर बीजेपी पूर्व सीएम को यहां उतारती है तो ये चुनाव काफी रोचक होगा.

Jitendra Sharma | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 25 Mar 2019, 11:32:11 AM
शिवराज सिंह चौहान

भोपाल:  

कांग्रेस ने भोपाल संसदीय सीट से दिग्‍विजय सिंह को चुनाव मैदान में उतारने के बाद बीजेपी खेमे को निश्चित रूप से सोचने पर मजबूर किया है. ऐसी खबरें आ रही हैं कि पार्टी अपनी रणनीति पर फिर से काम कर रही है और दो बार मुख्‍यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह के खिलाफ कोई मजबूत उम्‍मीदवार उतार सकती है. यह उम्‍मीदवार शिवराज सिंह चौहान भी हो सकते हैं जो खुद तीन बार राज्‍य के सीएम रहे हैं. बता दें कांग्रेस पिछले 30 साल से भोपाल में जीत के लिए तरस रही है. मध्य प्रदेश में भोपाल को कांग्रेस के लिहाज से सबसे मुश्किल सीटों में गिना जाता है.

यह भी पढ़ेंः भोपाल सीट: 1989 के बाद जीत से महरूम रही कांग्रेस, चैंलेंज स्‍वीकार कर फंस गए दिग्विजय सिंह

शिवराज भी कह चुके हैं कि अगर पार्टी उन्हें दिग्विजय के खिलाफ उतारती है तो वे तैयार हैं. पिछले वर्ष हुए विधानसभा चुनावों में शिवराज सिंह चौहान को कांग्रेस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था लेकिन तब से उन्‍होंने खुद को राज्‍य प्रति समर्पित किया हुआ है. उन्‍होंने हर मौके पर राज्‍य की कमलनाथ सरकार और कांग्रेस को घेरा है और खुद को उसका सबसे बड़ा आलोचक भी साबित किया है.

यह भी पढ़ेंः दिग्विजय सिंह ने स्‍वीकार की कमलनाथ की चुनौती, राहुल गांधी के बारे में ये बोले दिग्‍गी

शिवराज सिंह चौहान विदिशा लोकसभा सीट सांसद रह चुके हैं. लेकिन मुख्‍यमंत्री नामित किए जाने के बाद उन्‍होंने बुधनी क्षेत्र चुना जिसका वो आज भी प्रतिनिधित्‍व करते हैं.हालांकि दिग्विजय के खिलाफ शिवराज अगर उम्मीदवार बनते हैं तो ये पहला मौका नहीं होगा. इससे पहले 2003 में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दिग्विजय सिंह के गढ़ राघौगढ़ में जाकर चुनौती दी थी पर उस समय चौहान चूक गए थे और उन्हें हराने में दिग्विजय को सफलता मिली थी.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार पर हमला बोलते-बोलते राहुल गांधी आतंकी मसूद को 'अजहर जी' बोल गए, देखें VIDEO

शिवराज के अलावा भी कुछ नेताओं ने दिग्विजय के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात कही है. 2008 में हुए मालेगांव धमाके की आरोपी साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर, जिन्‍हें बाद में कोर्ट ने बरी कर दिया था, ने भी दिग्विजय सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने की इच्‍छा जताई है. इनके अलावा पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी शिवराज के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात कही है.उन्होंने कहा कि पार्टी अगर मुझसे पूछती है तो मैं भोपाल से लड़ना पसंद करुंगा. जल्द ही बीजेपी औपचारिक तौर पर प्रत्याशी का ऐलान करने वाली है,ऐसे में जो भी हो भोपाल का चुनाव काफी रोचक होने वाला है .

First Published : 25 Mar 2019, 11:31:27 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.