logo-image

रविशंकर प्रसाद ने चुनाव आयोग पर टिप्पणी से किया इनकार, जानें क्यों

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने शनिवार को चुनाव आयोग (Election Commission) को लेकर हो रहे विवाद पर टिप्पणी से इनकार कर दिया.

Updated on: 18 May 2019, 05:08 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने शनिवार को चुनाव आयोग (Election Commission) को लेकर हो रहे विवाद पर टिप्पणी से इनकार कर दिया और कहा कि चुनाव आयोग में अनबन की खबरें उसका आंतरिक मामला है. प्रसाद ने मीडिया से कहा, "यह चुनाव आयोग का आंतरिक मामला है और कुछ भी कहना सही नहीं है."

यह भी पढ़ें ः बिहार : अंतिम चरण में मोदी के 4 मंत्रियों, मुख्यमंत्री नीतीश की प्रतिष्ठा दांव पर

रिपोर्ट्स के अनुसार, निर्वाचन आयुक्त अशोक लवासा (Ashok Lavasa) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) को क्लीन चिट दिए जाने के मामले में अपनी असहमति को रिकॉर्ड नहीं किए जाने को लेकर आदर्श आचार संहिता से संबंधित आयोग की बैठकों से दूर रहने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें ः Bihar : राबड़ी देवी के आवास पर तैनात CRPF जवान ने कर ली आत्महत्या, जानें क्यों

रिपोर्ट्स पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के गठबंधन सहयोगी अजय आलोक (Ajay Alok) ने कहा कि चुनाव आयोग मामले को देख रहा है. उन्होंने कहा, "चुनाव आयोग एक स्वतंत्र संवैधानिक निकाय है और सरकार को इस पर दबाव नहीं डालना चाहिए और इसकी कार्यप्रणाली को प्रभावित नहीं करना चाहिए."

यह भी पढ़ें ः ग्वालियर: चुनाव प्रचार से मिली फुर्सत तो दो प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों ने जाना एक-दूसरे का हालचाल

विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) ने मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा और कहा इससे पता चलता है कि आयोग सही से काम नहीं कर रहा था और भाजपा, मोदी और शाह के प्रति कुछ झुकाव था. उन्होंने कहा, "निर्वाचन आयुक्त अशोक लवासा को इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाना चाहिए."