logo-image

Lok Sabha Election : कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के बीच गठबंधन को लेकर फंसा पेंच

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत शुरू हो चुकी है.

Updated on: 06 Mar 2019, 02:44 PM

कर्नाटक:

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर देशभर में सरगर्मी शुरू हो गई है. बड़ी पार्टियों ने अपने सहयोगी के साथ चुनाव लड़ने के लिए गठबंधन का गुणा-भाग शुरू कर दिया है. इसी क्रम में कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत शुरू हो चुकी है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा के घर जाकर करीब 2 घंटे तक सीट बंटवारे पर मंथन किया. हालांकि, अभी तक दोनों दलों में कोई सहमति नहीं बन पाई है.

यह भी पढ़ें ः लोकसभा चुनाव 2019 विश्लेषण: जानें कर्नाटक में 2014 के चुनाव की स्थिति से अब तक कितने बदले समीकरण

बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के बीच गठबंधन हो गया है. अब दोनों पार्टियां सीटों के बंटवारे को लेकर बैठक रह रही हैं. बताया जा रहा है कि कर्नाटक में सीटों की शेयरिंग को लेकर उत्पन्न समस्या का समाधान निकालने के लिए कांग्रेस की तरफ से केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) और जेडीएस (JDS) की ओर दानीश अली को नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़ें ः पीएम नरेंद्र मोदी बोले, 56 सुनते ही कांग्रेस की उड़ जाती है नींद, जानें कर्नाटक रैली की 10 बड़ी बातें

दानिश अली ने न्यूज नेशन से खास बातचीत में कहा कि 2 से 3 दिनों में समाधान निकाल लिया जाएगा. उन्होंने कहा, कर्नाटक में 28 लोकसभा सीटों में से जेडीएस 12 सीटें मांग रही हैं, लेकिन कांग्रेस महज 8 से 9 सीटें देना चाहती हैं. ऐसे में दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे का मामला उलझा हुआ है. हालांकि, कांग्रेस-जेडीएस दोनों पार्टियां मिलकर कर्नाटक में सरकार चला रही हैं.