News Nation Logo
Banner

चुनावी हलचल : AAP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से 'विश्‍वास' गायब

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) से ठीक पहले गोवा में राजनीतिक उठापटक देखने को मिला.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 27 Mar 2019, 11:51:03 PM
अरविदं केजरीवाल के साथ कुमार विश्‍वास (FILE)

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) से ठीक पहले गोवा में राजनीतिक उठापटक देखने को मिला. वहां महाराष्‍ट्रवादी गोमांतक पार्टी के दो तिहाई विधायकों ने बीजेपी (BJP) में शामिल होने का फैसला किया है. विधायकों ने इस बारे में विधानसभा अध्‍यक्ष को सूचना भी दे दी है. दूसरी ओर, महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर (Urmila Martondkar) आज कांग्रेस (Congress) में शामिल होने जा रही हैं और माना जा रहा है कि उन्‍हें चुनाव मैदान में भी उतारा जा सकता है. दिल्‍ली (Delhi) में आज कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ओबीसी सम्‍मेलन को संबोधित करेंगे तो उनकी बहन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) आज अमेठी के दौरे पर जाएंगी.

कन्‍हैया कुमार ने 28 घंटे में जुटाए 28 लाख रुपये


बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट पर एक ओर बीजेपी के गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) हैं तो दूसरी तरफ जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई (CPI) उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar). कन्हैया लोगों से वोट के साथ नोट भी मांग रहे हैं. पिछले 28 घंटे में कन्हैया ने 28 लाख रुपये जुटाए हैं.RJD ने बेगूसराय से तनवीर हसन को उम्मीदवार बनाया है. 


 

टीआरएस सांसद एपी जितेन्द्र रेड्डी भाजपा में शामिल 


तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सांसद एपी जितेन्द्र रेड्डी अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए





AAP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से 'विश्‍वास' गायब
आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. स्टार प्रचारकों की लिस्ट में आप के 15 नेताओं के नाम शामिल किए गए हैं. इस लिस्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री और आप के राज्यसभा सांसद भी शामिल हैं. हालांकि इस लिस्ट में कुमार विश्वास को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

उत्‍तर प्रदेश में द्वितीय चरण के चुनाव के लिये 136 में से 91 नामांकन सही पाए गए, 45 नामांकन हुए निरस्त. 

चार घंटे न्यायिक हिरासत में रहे बीजेपी सांसद कलराज मिश्र 


प्रयागराज: पीलीभीत में 2009 में दर्ज आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में देवरिया से बीजेपी के सांसद कलराज मिश्र को सरेंडर करना पड़ा और उन्‍हें चार घंटे न्यायिक हिरासत में रहने के बाद जमानत मिली.

मंच पर सीट ना मिलने से नाराज


उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने BJP प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडे की मौजूदगी में BJP में जॉइन करने से किया इनकार,


 

राहुल गांधी से मिलने के बाद अभिनेत्री उर्मिला मार्तोंडकर कांग्रेस में शामिल हो गईं. माना जा रहा है कि वे मुंबई की किसी सीट से चुनाव लड़ेंगी.


प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव 30 मार्च को 11 बजे फिरोजाबाद सीट पर नामांकन करेंगे. इससे पहले उन्हें 1 अप्रैल को नामांकन करना था, लेकिन 1 अप्रैल को मैनपुरी सीट से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के नामांकन होने की वजह से शिवपाल ने अपने नामांकन की तारीख आगे बढ़ा दी है.

पीएम नरेंद्र मोदी थोड़ी ही देर में कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

कांग्रेस की महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंकाा गांधी अपने भाई राहुल गांधी की सीट पर प्रचार के लिए पहुंच चुकी हैं. 



मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा के उम्मीदवार संजय निरुपम अभिनेत्री उर्मिला मार्तोंडकर के साथ नई दिल्‍ली पहुंच गए हैं. राहुल गांधी की मौजूदगी में उर्मिला कांग्रेस में शामिल होंगी. 


भोजपुरी सुपर स्टार दिनेश लाल उर्फ निरहुआ ने बीजेपी को दामन थाम लिया है. बताया जा रहा है कि निरहुआ बीजेपी के टिकट पर चुनाव भी लड़ सकते हैं. 

हरदोई से BJP सांसद Ansul verma ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है. प्रदेश BJP कार्यालय पर तैनात चौकीदार को इस्‍तीफा सौंपने के बाद उन्‍होंने कहा- कोई नेता मुझसे मिलने को तैयार नहीं तो चौकीदार को इस्‍तीफा दे दिया. उन्‍होंने खुद को चौकीदार मानने से इन्‍कार कर दिया.

सुल्‍तानपुर से बीजेपी का टिकट मिलने के बाद मेनका गांधी ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने मुझे सुल्तानपुर भेजने का फैसला लिया है. मैं वहां जा रही हूं. उम्मीद है कि बीजेपी सुल्‍तानपुर और पीलीभीत दोनों सीटें जीतने में सफल होगी. बता दें कि बीजेपी ने पीलीभीत से वरुण गांधी और सुल्‍तानपुर से मेनका गांधी को टिकट दिया है 

लखनऊ : प्रियंका गांधी अमौसी एयरपोर्ट से अमेठी के लिए रवाना हो चुकी हैं. वे सड़क मार्ग के जरिये अमेठी जा रही हैं. प्रमोद तिवारी, अजय कुमार लल्लू समेत यूपी कांग्रेस के प्रमुख नेता उनके साथ मौजूद हैं. 

शत्रुध्‍न सिन्‍हा कल 11:30 बजे कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे, माना जा रहा है कि इस दौरान वे कांग्रेस में शामिल होंगे. 

चुनाव आयोग ने फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' के 4 निर्माताओं को नोटिस भेजा है. कांग्रेस और सीपीएम ने फिल्म की रिलीज के बारे में चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कहा कि यह राजनीतिक इरादे से किया जा रहा है. प्रचार के लिए 'पीएम नरेंद्र मोदी' फिल्म के पोस्टर को प्रकाशित करने के लिए चुनाव आयोग ने 20 मार्च को दो समाचार पत्रों को भी नोटिस भेजे थे. 



तेलुगु देशम पार्टी ने कहा, आंध्र प्रदेश में तीन आईपीएस अधिकारियों को स्थानांतरित करने के लिए चुनाव आयोग का निर्णय वाईएसआर कांग्रेस पार्टी, तेलंगाना राष्ट्र समिति और भारतीय जनता पार्टी द्वारा 'एक अच्छी तरह से रची गई साजिश की परिणति. है



छत्तीसगढ़ में मतदाता जागरुकता के लिए जिला अस्पताल जगदलपुर में ओपीडी पंजीकरण फॉर्मों पर 'वोट दिलवाने जाना है, अपना फर्ज निभाना' पर मुहर लगी. राज्य में लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को तीन चरणों में होंगे. 



श्रीनगर में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा, हमने चुनाव आयोग से राज्य में जल्द से जल्द विधानसभा चुनाव कराने को कहा है.



सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने कहा- अगर आज दिन में 12 बजे तक BJP नेतृत्व ने हमें सीट देने के मुद्दे पर कोई ऐलान नहीं किया तो हम ऐसा फैसला लेंगे की UP की सियासत में भूचाल आ जायेगा. 12 बजे के बाद BJP हमें मुख्यमंत्री भी बना देगी तो भी कोई समझौता नहीं होगा.

प्रियंका गांधी लगभग 1:00 बजे अमेठी के मुसाफिरखाना में लगभग 2000 बूथ अध्यक्षों के साथ मंथन करेंगी. वे 6 घंटे तक अमेठी में रुकेंगी और फिर रवाना हो जाएंगी. 

First Published : 27 Mar 2019, 08:23:27 AM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.