logo-image

चुनावी हलचल : AAP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से 'विश्‍वास' गायब

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) से ठीक पहले गोवा में राजनीतिक उठापटक देखने को मिला.

Updated on: 27 Mar 2019, 11:51 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) से ठीक पहले गोवा में राजनीतिक उठापटक देखने को मिला. वहां महाराष्‍ट्रवादी गोमांतक पार्टी के दो तिहाई विधायकों ने बीजेपी (BJP) में शामिल होने का फैसला किया है. विधायकों ने इस बारे में विधानसभा अध्‍यक्ष को सूचना भी दे दी है. दूसरी ओर, महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में बॉलीवुड अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर (Urmila Martondkar) आज कांग्रेस (Congress) में शामिल होने जा रही हैं और माना जा रहा है कि उन्‍हें चुनाव मैदान में भी उतारा जा सकता है. दिल्‍ली (Delhi) में आज कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ओबीसी सम्‍मेलन को संबोधित करेंगे तो उनकी बहन प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) आज अमेठी के दौरे पर जाएंगी.

calenderIcon 22:16 (IST)
shareIcon

कन्‍हैया कुमार ने 28 घंटे में जुटाए 28 लाख रुपये


बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट पर एक ओर बीजेपी के गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) हैं तो दूसरी तरफ जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई (CPI) उम्मीदवार कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar). कन्हैया लोगों से वोट के साथ नोट भी मांग रहे हैं. पिछले 28 घंटे में कन्हैया ने 28 लाख रुपये जुटाए हैं.RJD ने बेगूसराय से तनवीर हसन को उम्मीदवार बनाया है. 


 

calenderIcon 21:03 (IST)
shareIcon

टीआरएस सांसद एपी जितेन्द्र रेड्डी भाजपा में शामिल 


तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सांसद एपी जितेन्द्र रेड्डी अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए





calenderIcon 20:17 (IST)
shareIcon

AAP के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से 'विश्‍वास' गायब
आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. स्टार प्रचारकों की लिस्ट में आप के 15 नेताओं के नाम शामिल किए गए हैं. इस लिस्ट में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री और आप के राज्यसभा सांसद भी शामिल हैं. हालांकि इस लिस्ट में कुमार विश्वास को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.

calenderIcon 19:49 (IST)
shareIcon

उत्‍तर प्रदेश में द्वितीय चरण के चुनाव के लिये 136 में से 91 नामांकन सही पाए गए, 45 नामांकन हुए निरस्त. 

calenderIcon 17:36 (IST)
shareIcon

चार घंटे न्यायिक हिरासत में रहे बीजेपी सांसद कलराज मिश्र 


प्रयागराज: पीलीभीत में 2009 में दर्ज आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में देवरिया से बीजेपी के सांसद कलराज मिश्र को सरेंडर करना पड़ा और उन्‍हें चार घंटे न्यायिक हिरासत में रहने के बाद जमानत मिली.

calenderIcon 17:05 (IST)
shareIcon

मंच पर सीट ना मिलने से नाराज


उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने BJP प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडे की मौजूदगी में BJP में जॉइन करने से किया इनकार,


 

calenderIcon 14:23 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी से मिलने के बाद अभिनेत्री उर्मिला मार्तोंडकर कांग्रेस में शामिल हो गईं. माना जा रहा है कि वे मुंबई की किसी सीट से चुनाव लड़ेंगी.


calenderIcon 12:10 (IST)
shareIcon

प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव 30 मार्च को 11 बजे फिरोजाबाद सीट पर नामांकन करेंगे. इससे पहले उन्हें 1 अप्रैल को नामांकन करना था, लेकिन 1 अप्रैल को मैनपुरी सीट से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के नामांकन होने की वजह से शिवपाल ने अपने नामांकन की तारीख आगे बढ़ा दी है.

calenderIcon 12:06 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी थोड़ी ही देर में कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं.

calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

कांग्रेस की महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंकाा गांधी अपने भाई राहुल गांधी की सीट पर प्रचार के लिए पहुंच चुकी हैं. 



calenderIcon 11:16 (IST)
shareIcon

मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा के उम्मीदवार संजय निरुपम अभिनेत्री उर्मिला मार्तोंडकर के साथ नई दिल्‍ली पहुंच गए हैं. राहुल गांधी की मौजूदगी में उर्मिला कांग्रेस में शामिल होंगी. 


calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

भोजपुरी सुपर स्टार दिनेश लाल उर्फ निरहुआ ने बीजेपी को दामन थाम लिया है. बताया जा रहा है कि निरहुआ बीजेपी के टिकट पर चुनाव भी लड़ सकते हैं. 

calenderIcon 11:05 (IST)
shareIcon

हरदोई से BJP सांसद Ansul verma ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है. प्रदेश BJP कार्यालय पर तैनात चौकीदार को इस्‍तीफा सौंपने के बाद उन्‍होंने कहा- कोई नेता मुझसे मिलने को तैयार नहीं तो चौकीदार को इस्‍तीफा दे दिया. उन्‍होंने खुद को चौकीदार मानने से इन्‍कार कर दिया.

calenderIcon 11:03 (IST)
shareIcon

सुल्‍तानपुर से बीजेपी का टिकट मिलने के बाद मेनका गांधी ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने मुझे सुल्तानपुर भेजने का फैसला लिया है. मैं वहां जा रही हूं. उम्मीद है कि बीजेपी सुल्‍तानपुर और पीलीभीत दोनों सीटें जीतने में सफल होगी. बता दें कि बीजेपी ने पीलीभीत से वरुण गांधी और सुल्‍तानपुर से मेनका गांधी को टिकट दिया है 

calenderIcon 11:00 (IST)
shareIcon

लखनऊ : प्रियंका गांधी अमौसी एयरपोर्ट से अमेठी के लिए रवाना हो चुकी हैं. वे सड़क मार्ग के जरिये अमेठी जा रही हैं. प्रमोद तिवारी, अजय कुमार लल्लू समेत यूपी कांग्रेस के प्रमुख नेता उनके साथ मौजूद हैं. 

calenderIcon 10:59 (IST)
shareIcon

शत्रुध्‍न सिन्‍हा कल 11:30 बजे कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे, माना जा रहा है कि इस दौरान वे कांग्रेस में शामिल होंगे. 

calenderIcon 10:27 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग ने फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' के 4 निर्माताओं को नोटिस भेजा है. कांग्रेस और सीपीएम ने फिल्म की रिलीज के बारे में चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कहा कि यह राजनीतिक इरादे से किया जा रहा है. प्रचार के लिए 'पीएम नरेंद्र मोदी' फिल्म के पोस्टर को प्रकाशित करने के लिए चुनाव आयोग ने 20 मार्च को दो समाचार पत्रों को भी नोटिस भेजे थे. 



calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

तेलुगु देशम पार्टी ने कहा, आंध्र प्रदेश में तीन आईपीएस अधिकारियों को स्थानांतरित करने के लिए चुनाव आयोग का निर्णय वाईएसआर कांग्रेस पार्टी, तेलंगाना राष्ट्र समिति और भारतीय जनता पार्टी द्वारा 'एक अच्छी तरह से रची गई साजिश की परिणति. है



calenderIcon 10:21 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में मतदाता जागरुकता के लिए जिला अस्पताल जगदलपुर में ओपीडी पंजीकरण फॉर्मों पर 'वोट दिलवाने जाना है, अपना फर्ज निभाना' पर मुहर लगी. राज्य में लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को तीन चरणों में होंगे. 



calenderIcon 10:17 (IST)
shareIcon

श्रीनगर में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा, हमने चुनाव आयोग से राज्य में जल्द से जल्द विधानसभा चुनाव कराने को कहा है.



calenderIcon 10:07 (IST)
shareIcon

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने कहा- अगर आज दिन में 12 बजे तक BJP नेतृत्व ने हमें सीट देने के मुद्दे पर कोई ऐलान नहीं किया तो हम ऐसा फैसला लेंगे की UP की सियासत में भूचाल आ जायेगा. 12 बजे के बाद BJP हमें मुख्यमंत्री भी बना देगी तो भी कोई समझौता नहीं होगा.

calenderIcon 10:06 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी लगभग 1:00 बजे अमेठी के मुसाफिरखाना में लगभग 2000 बूथ अध्यक्षों के साथ मंथन करेंगी. वे 6 घंटे तक अमेठी में रुकेंगी और फिर रवाना हो जाएंगी.