News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

वोट कटवा वाले बयान से पलटीं प्रियंका गांधी, बोलीं-हम जीवन भर बीजेपी से लड़ेंगे

बुधवार को प्रियंका का वोट कटवा वाला बयान कांग्रेस की गले का फांस बनते देख 24 घंटे बाद ही प्रियंका का यू टर्न

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 02 May 2019, 02:03:19 PM
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव अब पांचवें चरण में पहुंच गया है. इस चरण में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, उनकी मां सोनिया गांधी की साख दांव पर है. उत्‍तर प्रदेश में पांचवें चरण में जिन सीटों पर चुनाव होने हैं, उन सीटों पर हाथ को मजबूत करने की जिम्‍मेदारी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर है. लेकिन बुधवार को प्रियंका का वोट कटवा वाला बयान कांग्रेस की गले का फांस बन गया है. हालांकि प्रियंका गांधी ने एक दिन बाद ही ‘कमजोर कांग्रेस उम्‍मीदवार उतारने’ की बात से इनकार किया है.

रायबरेली में गुरुवार को प्रियंका ने कहा है कि हम सिर्फ मजबूत उम्‍मीदवार मैदान में उतारते हैं. उन्‍होंने कहा, “कांग्रेस और बीजेपी की विचारधारा में जमीन-आसमान का अंतर है. कांग्रेस के जो कार्यकर्ता हैं उसके एक-एक कण में ये है कि हम जीवन भर बीजेपी से लड़ेंगे. यह सवाल उठ ही नहीं सकता किसी भी तरह से. हमने खासतौर से यह ध्‍यान दिया है कि हम किसी भी तरह से बीजेपी की मदद न करें. हम मजबूती से लड़ रहे हैं. हमारे उम्‍मीदवार मजबूत हैं.”

यह भी पढ़ेंः जावेद अख्तर ने कहा- मैं राहुल गांधी को पीएम मैटेरियल के रूप में नहीं देखता

एक दिन पहले बुधवार को प्रियंका ने दावा किया था कि कांग्रेस पार्टी लोकसभा चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करने जा रही है. उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की बुरी तरह हार होने वाली है. प्रियंका गांधी ने यह भी कहा कि जिन सीटों पर कांग्रेस मजबूत है वहां बीजेपी को कड़ी टक्कर मिलेगी. जहां कांग्रेस के उम्मीदवार कमजोर हैं वहां ऐसे प्रत्याशियों को उतारा गया है जो बीजेपी का वोट काटें.

यह भी पढ़ेंः रायबरेली में चुनाव प्रचार के दौरान प्रियंका गांधी ने हाथों में लिया सांप, देखें वीडियो

बुधवार को प्रियंका गांधी ने कहा, 'जहां हमारे उम्मीदवार थोड़े हल्के हैं, वहां हमने ऐसे उम्मीदवार दिए हैं, जो बीजेपी का वोट काटें.' प्रियंका गांधी ने यह बातें बुधवार को रायबरेली और अमेठी में चुनावी रैली के दौरान संवादाताओं के सवालों का जवाब देते हुए कही.

यह भी पढ़ेंः प्रियंका गांधी ने बताया, यूपी में बीजेपी को हराने के लिए ये है उनकी रणनीति

प्रियंका के इस बयान के बाद सियासत गर्म हो गई है. सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने प्रियंका गांधी को तुरंत आड़े हाथों लेते हुए पलटवार किया. उन्‍होंने कहा कि यूपी के लोग कांग्रेस के साथ नहीं है क्योंकि भाजपा और कांग्रेस में कोई फर्क नहीं है। अखिलेश ने एसपी-बीएसपी को कंट्रोल करने वाले राहुल के बयान पर भी हमला बोला और कहा कि महागठबंधन को कोई कंट्रोल नहीं कर सकता है।

First Published : 02 May 2019, 01:13:57 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो