logo-image

कांग्रेस छोड़ने वाली प्रियंका चतुर्वेदी शिवसेना में शामिल होंगी

कांग्रेस छोड़ने वाली प्रियंका चतुर्वेदी शिवसेना में शामिल होंगी

Updated on: 19 Apr 2019, 12:52 PM

नई दिल्‍ली:

पिछले कई दिनों से कांग्रेस में असहज महसूस कर रहीं प्रियंका चतुर्वेदी अब शिवसेना में शामिल होने जा रही हैं. शुक्रवार सुबह ही उन्‍होंने कांग्रेस से इस्‍तीफा दिया था और दोपहर होते-होते उनके शिवसेना में जाने की खबर आ गई. दोपहर बाद करीब डेढ़ बजे शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे के साथ वे प्रेस कांफ्रेंस करेंगी और शिवसेना में शामिल होने की उनकी विधिवत घोषणा होगी. 

शुक्रवार सुबह कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्‍ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस छोड़ दी थी. इसके साथ ही उन्‍होंने अपने टि्वटर बायो (BIO) भी बदल दिया था. वे पिछले कई दिनों से पार्टी से नाराज चल रही थीं. उनका आरोप था कि कांग्रेस में उन गुंडों को तरजीह दी जा रही थी, जो महिलाओं के साथ बदसलूकी करते हैं. उनके मुताबिक, जो लोग मेहनत कर अपनी जगह बना रहे हैं, उनके बदले ऐसे लोगों को तवज्जो मिल रही है. पार्टी के लिए मैंने गालियां और पत्थर खाए हैं, लेकिन फिर भी पार्टी नेताओं ने ही मुझे धमकियां दीं.

प्रियंका चतुर्वेदी ने पत्र लिखकर पार्टी नेतृत्‍व को अपनी भावनाओं से अवगत भी कराया था. पत्र में उन्‍होंने लिखा है कि जो लोग धमकियां दे रहे थे, वह बच गए हैं. इनका बिना किसी कड़ी कार्रवाई के बच जाना काफी दुर्भाग्यपूर्ण हैं. प्रियंका चतुर्वेदी ने एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए इस संदेश को लिखा, इसके साथ एक चिट्ठी भी जुड़ी हुई है.

पत्र के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मथुरा में जब प्रियंका चतुर्वेदी पार्टी की तरफ से राफेल विमान सौदे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आई थीं, तब स्थानीय कार्यकर्ताओं ने उनके साथ बदसलूकी की थी. इसके बाद सभी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई हुई थी. लेकिन अब सभी कार्यकर्ताओं को उनके पदों पर बहाल कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की सिफारिश के बाद इन कार्यकर्ताओं को बहाल किया गया है. बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी हैं.