logo-image

पुलिस ने बीजेपी उम्मीदवार भारती घोष की कार से एक लाख 13 हजार रुपये जब्त किए

भारती ने इस बात का दावा किया कि उन्होंने कोई नियम नहीं तोड़ा है.

Updated on: 10 May 2019, 09:56 AM

highlights

  • भारती घोष की गाड़ी से जब्त हुए एक लाख 13 हजार 895 रुपये 
  • विवादित बयानों के बाद भारती घोष मीडिया की सुर्खियां बनी थीं
  • माओवादियों की गतिविधियों पर काबू पाने के लिए हुई थीं सम्मानित 

नई दिल्ली:

पुलिस ने बीजेपी उम्मीदवार भारती घोष की कार से एक लाख 13 हजार 895 रुपये जब्त किए हैं. पश्चिम बंगाल पुलिस ने घाटल लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार भारती घोष की कार से 1 लाख 13 हजार 895 रुपये जब्त किए हैं, जिसके बाद भारती ने इस बात का दावा किया कि उन्होंने कोई नियम नहीं तोड़ा है. 

भारती घोष (Bharati Ghosh) पश्चिम बंगाल की तेज पूर्व आइपीएस रहीं हैं. हाल में ही उन्होंने राजनीतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन की है. एक समय था जब पूर्व आईपीएस भारती घोष (Ex IPS Bharati Ghosh) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) की बहुत करीबी मानी जाती थी. भारती घोष (Bharati Ghosh) ने आईपीएस(IPS) के पद से 29 दिसंबर 2017 को इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद से भारती बीजेपी में शामिल होने की बात को लेकर चर्चा में आ गईं. बता दें कि आईपीएस अफसर भारती घोष ने पश्चिम मेदिनीपुर के पुलिस अधीक्षक पद से तबादले के बाद पुलिस महानिदेशक को अपना इस्तीफा सौंपा था.

विवादित बयानों के बाद चर्चा में आईं थी भारती घोष
पश्चिम बंगाल के घाटल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उम्मीदवार और पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष अपने विवादित बयानों को लेकर भी चर्चा में आईं थीं. बीजेपी नेता भारती घोष ने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को धमकाते हुए कहा था कि अगर उन्होंने चुनाव के दौरान ज्यादा होशियारी दिखाई तो वह उत्तर प्रदेश से लोगों को बुलाएंगी और उन्हें कुत्ते की मौत मारेंगी.

यह भी पढ़ें - जब सुल्तानपुर रोड शो में मेनका और प्रियंका हुए आमने-सामने, जानिए फिर क्या हुआ

भारती घोष की शिक्षा
भारती घोष का जन्म कोलकाता में हुआ. भारती घोष के पास हार्वर्ड से इंटरनेशनल मार्केटिंग में डिग्री है. इसके अलावा भारती ने एमबीए और एलएलबी की पढ़ाई कर रखी है. उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स और पॉलिटिकल साइंस से भी पढ़ाई की है. भारती घोष (Bharati Ghosh) संयुक्त राष्ट्र की पीसकीपिंग मिशन में भारत की ओर से भेजे गए अधिकारियों में शामिल थीं.

सम्मानित हुईं थी भारती घोष
भारती ने वेस्ट बंगाल क्रिमिनल इन्वेस्टीगेशन डिपार्टमेंट में 2011 में काम करना शुरू किया था, जिसके बाद मुख्यमंत्री ममता ने पश्चिमी मिदनापुर का SP बना दिया था. मिदनापुर माओवादियों से घिरा हुआ क्षेत्र है. माओवादी गतिविधियों पर काबू पाने में भारती घोष की भूमिका के चलते उन्‍हें 15 अगस्‍त 2014 को सर्विस मेडल से सम्‍मानित किया गया था.

यह भी पढ़ें -शरद पवार नहीं कर पाएं अपनी ही पार्टी को वोट, जानिए क्या है उनका दावा