logo-image

अमित शाह के डिनर डिप्‍लोमेसी के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी और किनसे मिले, जानें यहां

आम चुनावों की तारीखों की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री की अफसरों के साथ यह पहली आधिकारिक और बड़ी मुलाकात थी.

Updated on: 22 May 2019, 10:48 AM

highlights

  • इस मुलाकात के बारे में नहीं दी गई कोई आधिकारिक जानकारी
  • आम चुनाव की घोषणा के बाद पीएम मोदी की यह पहली बड़ी मुलाकात
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, यह चुनाव राजनीति से परे

नई दिल्‍ली:

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह की डिनर डिप्‍लोमेसी (election results) के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए के 36 घटक दलों के नेताओं से मुलाकात (chunav results) की, लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि इस दौरान पीएम (Lok Sabha Election results) कुछ अन्‍य लोगों से भी मिले, जिनके बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई है. बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार रात को डिनर डिप्‍लोमेसी (Diner Diplomacy) के दौरान कुछ प्रमुख मंत्रालयों के बड़े अधिकारियों (election results 2019) से भी (eciresults.nic.in) मुलाकात की.

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्थव्‍यवस्‍था के ताजा हालात के बारे में अफसरों से (today election rseults) जानकारी ली. आम चुनावों (lok sabha election 2019) की तारीखों की घोषणा (general election 2019) के बाद प्रधानमंत्री की अफसरों के साथ (assembly election 2019) यह पहली आधिकारिक और बड़ी मुलाकात (2019 lok sabha election results) थी. इससे पहले प्रधानमंत्री ने सभी मंत्रालय के अफसरों (2019 lok sabha election results party wise) को अगले 100 दिन का एजेंडा तैयार (lok sabha election 2019 results constituency wise) करने को कहा था.

अधिकारियों के साथ मुलाकात (lok sabha election result 2019) से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने बीजेपी मुख्‍यालय (lok sabha election results state wise) में ही कैबिनेट की बैठक ली. बैठक का नाम ‘स्वागत एवं आभार मिलन समारोह’ रखा गया. इसमें केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, रामविलास पासवान, स्मृति ईरानी, पीयूष गोयल, मुख्तार अब्बास नकवी, राधामोहन सिंह, हरसिमरत कौर बादल और अनुप्रिया पटेल आदि शामिल हुए. (assembly election results) बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने जानकारी दी कि प्रधानमंत्री ने मंत्रियों को पिछले पांच वर्षों में उनके कामकाज और सरकार की कल्याण योजनाओं को जमीन पर उतारने के लिये एक टीम की तरह से काम करने के लिए आभार (election commission of india) जताया.

इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैंने कई चुनाव देखे हैं पर यह चुनाव राजनीति से परे है. इस चुनाव को जनता (election commission of india results) तमाम तरह की दीवारों को लांघ कर लड़ रही थी. मैंने कई विधानसभा चुनाव और पिछले लोक सभा चुनाव (latest election news) में प्रचार अभियान में हिस्सा लिया है. इस दौरान देशभर का दौरा भी किया, इस बार का चुनाव प्रचार मुझे ऐसा लगा कि जैसे तीर्थयात्रा हो. उन्होंने राष्ट्र निर्माण के लिए राजग के एकजुट होकर काम करने पर जोर दिया."