logo-image

त्रिपुरा में महागठबंधन पर गरजे पीएम नरेंद्र मोदी, कहा- 'महामिलावट' ने गरीबों और मध्यमवर्गों के हक पर डाका डाला

पीएम मोदी (PM Modi) त्रिपुरा की राजधानी अगरतला पहुंचे. जहां वो रैली को संबोधित किया. पीएम ने कहा, त्रिपुरा के विकास के लिए केंद्र सरकार ने कोई कमी नहीं छोड़ी.

Updated on: 10 Feb 2019, 12:02 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) शनिवार को नॉर्थ ईस्ट के तीन राज्यों असम, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा का दौरा कर रहे हैं. सबसे पहले पीएम मोदी (PM Modie) ईटानगर पहुंचकर जनसभा को संबोधित किया. इसके बाद वो गुवाहाटी पहुंचे. यहां ईटानगर के समीप होल्लोंगी में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के निर्माण के लिए आधारशिला रखी और तेजू में हवाई अड्डे का उद्घाटन किया. आईजी पार्क में एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा कि यह शायद पहली बार है कि राज्य में किसी हवाई अड्डे का उद्घाटन किया जा रहा है जबकि उसी दिन दूसरे हवाई अड्डे की आधारशिला रखीं जा रही है.

इसके बाद पीएम मोदी त्रिपुरा की राजधानी अगरतला पहुंचे. जहां वो रैली को संबोधित किया. पीएम ने कहा, त्रिपुरा के विकास के लिए केंद्र सरकार ने कोई कमी नहीं छोड़ी. बीते साढ़े चार सालों में त्रिपुरा के लिए पर्याप्त फंड जारी किया गया, लेकिन पहले की सरकार के रवैया के चलते यहां काम नहीं हो पाया. लेकिन वर्तमान सरकार अब त्रिपुरा के विकास को गति देने में जुटी है.

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'दिल्ली में जिनकी 55 सालों तक सरकार थी और यहां जिनकी दो दशक तक सरकार रही, असल में इन दोनों साथियों की जुगलबंदी का ये कमाल था. गुंडों और भ्रष्टाचारियों, बिचौलियों की महा-मिलावट के इन साथियों का ये कमाल था, जिसने त्रिपुरा और देश के गरीब, मध्यम वर्ग के हक पर डाका डाला.'

पीएम मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा, '11 महीनों में 2 लाख गैस कनेक्शन बांटे गए, वहीं 20 हजार घर और 1.25 लाख शौचालय त्रिपुरा में बनाए गए.

इसे भी पढ़ें: मोदी ने अरुणाचल प्रदेश में ग्रीनफील्ड हवाईअड्डे की आधारशिला रखी, गुवाहाटी, जोरहाट और होल्लोंगी को जोड़ेगा

प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले एक ही पार्टी से जुड़े लोगों को नौकरी दी जाती थी, जिसे अब समाप्त कर दिया गया है, जिससे युवाओं को समान अवसर मिल सके.

हमने असंगठित क्षेत्र में कार्य कर रहे श्रमिकों के लिए पीएम श्रम योगी मंथन योजना शुरू की है जिसके तहत आनेवाले लोगों को 3 हजार रुपए प्रति महीने पेंशन दी जाएगी.

पीएम मोदी ने मनमोहन सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि अंतरिम बजट में हमने समाज के सभी वर्गों का ख्याल रखा है, जबकि पहले की सरकार ऐसा नहीं करती थी.

पीएम ने महागठबंधन पर वार करते हुए कहा कि हर सवाल के जवाब में मोदी को गाली, 'महामिलावट' देती है. उन्हें होश आ गया है कि देश की जनता मोदी के साथ है, यह डर के सिवा कुछ और नहीं है.