logo-image

पूर्वांचल में आतंकवादी हमलों पर पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष को घेरा, पूछा- तब किसकी सरकार थी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, सत्ता के लिए सिद्धांतों को कैसे पांव तले रौदा जाता है, सपा, कांग्रेस, बसपा इसके सबसे बड़े उदाहरण हैं.

Updated on: 04 May 2019, 02:30 PM

नई दिल्‍ली:

प्रतापगढ़ में रैली करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा करने बस्‍ती पहुंचे. वहां उन्‍होंने आतंकवाद को लेकर यूपीए सरकार पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा, 23 मई 2007 को गोरखपुर में सीरियल धमाके हुए थे, तब किसकी सरकार थी. कुछ माह बाद कचहरियों में सीरियल ब्‍लास्‍ट हुए, तब किसकी सरकार थी, 2008 में रामपुर में सीआरपीएफ कैंप में हमला हुआ तो तब किसकी सरकार थी, 2010 में काशी में धमाके हुए थे, तब किसकी सरकार थी. उत्‍तर प्रदेश की जनता यह कभी नहीं भूल सकती. उन्‍होंने कहा, आतंकी जमीन पर हों या पाताल में, यह मोदी है घुस करके मारा जाएगा.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आज मेरे सामने दो काम हैं. एक आपका अभूतपूर्व सहयोग रहा जिसके कारण मैं पांच साल देश की सेवा कर पाया और इसके लिए फिर एक आपका धन्यवाद करना है. दूसरा देश की आशा-आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए आने वाले पांच साल के लिए मैं आपसे आशीर्वाद मांगने आया हूं. हमारी तो कार्य संस्कृति ही लक्ष्य तय करने और उसे पूरा करने की है. महामिलावटी गठबंधन और एनडीए की कार्य संस्कृति एक दूसरे से काफी अलग है. हम सरकार को दिल्ली से बाहर ले जाना चाहते हैं, वहीं जो महामिलावटी हैं, जो पद के लालच में दिल्ली आने को आतुर हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, सत्ता के लिए सिद्धांतों को कैसे पांव तले रौदा जाता है, सपा, कांग्रेस, बसपा इसके सबसे बड़े उदाहरण हैं. इन तीनों को वोट बैंक के गुणा गणित की ऐसी बुरी लत लगी है कि वो इंसान को भी एक मात्र गिनती और वोट का पताका समझते हैं. अभी जो पहले आप-पहले आप वाले लखनवी मिजाज से बाते करते थे, वो अब एक दूसरे का गला काटने का खेल खेल रहे हैं और 23 मई के बाद कहेंगे आप कौन, आप कौन. 

पीएम मोदी बोले- देश और उत्तर प्रदेश की सेवा करने निकले आपके इस सेवक के संस्कार और संकल्प बिल्कुल स्पष्ट है- जाति-प्रांत और वर्ग भेद को दूर भगाएंगे, भूख, बेकारी, बीमारी को मिटाएंगे, एक देश का भाव जगा दें, सबकी भारत माता है, कर्मपंथ से देश हमारा, आगे बढ़ता जाता है. विकास को ध्यान में रखते हुए आपने जो मजबूत सरकार दिल्ली में बनाई थी, उसने पूरी मजबूती से काम किया है. आज आपका ये सेवक जब दुनिया के मंचों पर जाता है तो 130 करोड़ भारतीयों की शक्ति का एहसास होता है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- हाल ही में भारत को आतंकवाद के विरुद्ध लड़ाई में बहुत बड़ी सफलता हाथ लगी है. अनेक भारतीयों और हमारे जवानों का खून बहाने वाले मसूद अजहर को दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित कर दिया है.