logo-image

अगर दिल्‍ली में कांग्रेस की सरकार बन गई तो ये कोयला खानों की बंदरबांट कर देंगे : पीएम नरेंद्र मोदी

ओडिशा के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने छत्तीगढ़ में लोगों को संबोधित किया.

Updated on: 16 Apr 2019, 02:19 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से जुटी हुई हैं. ओडिशा के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने छत्तीगढ़ में लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा, कांग्रेस का पंजा सिर्फ नक्सिलों के ही साथ ही है, जबकि उनलोगों के साथ भी है जो देश के टुकड़-टुकड़े करना चाहते हैं.

छत्तीसगढ़ के कोरबा में रैली करते हुए उन्‍होंने कहा, कांग्रेस का हाथ विनाश के साथ है. कांग्रेस देशद्रोहियों के समर्थन में कानून हटाने की बात बोल रही है. कांग्रेस का पंजा सिर्फ नक्‍सलियों के साथ ही नहीं है, उनलोगों के साथ भी है, जो देश के टुकड़े-टुकड़े करना चाहते हैं. छत्‍तीसगढ़ के कई जवान सीमा पर आतंकियों के खिलाफ लड़ रहे हैं, पर कांग्रेस का पंजा उन्‍हें भी कमजोर कर रही है.

पीएम ने कहा, कांग्रेस कहती है कि सुरक्षाबलों को जो कवच मिला हुआ है, उसे छीन लिया जाएगा. देश के लिए जान हथेली पर रखने वाले हमारे सपूतों को जो एक विशेष कानूनी अधिकार मिला है, उसे कांग्रेस छीनना चाहती है. कांग्रेस के इस ऐलान से हिंसक ताकतें खुशी के मारे नाच रही है. क्‍या कांग्रेस को देश की सुरक्षा से अपनी सुरक्षा से खिलवाड़ करने देंगे. 

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस वर्षों पहले जमीन से इतना कट चुकी है कि उसे देश के लोगों की भावनाओं की समझ ही नहीं है. एक परिवार का हुक्‍म मानने के चलते कांग्रेस देश से कट गई है. छत्‍तीसगढ़ में भी ऐसा ही हो रहा है. इसी कारण राज्‍य में आयुष्‍मान भारत का लाभ गरीबों को नहीं देने दिया गया. एक और योजना है पीएम किसान योजना. इसके तहत केंद्र सरकार हर साल किसानों के खातों में 75 हजार करोड़ रुपये जमा करा रही है. छत्‍तीसगढ़ में 35 लाख छोटे किसानों को इसका लाभ मिलना तय है, लेकिन यहां के बहुत ही कम किसान परिवारों को पहली किस्‍त मिल पाई है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, आप बताइए कि यह छत्‍तीसगढ़ के साथ विश्‍वासघात है कि नहीं है. लोगों के साथ विश्‍वासघात करने में कांग्रेस को दशकों का अनुभव है, वो पीएचडी कर चुकी है. दिल्‍ली में इनकी सरकार बन गई तो ये कोयला खानों की बंदरबांट कर देंगे. 2014 से पहले इन्‍होंने यही काम किया था. न देश को कुछ मिला और न ही छत्‍तीसगढ़ को कुछ मिला.

प्रधानमंत्री ने कहा, जो हमारे किसानों का पैसा रोके, हमारे सुरक्षाबलों की सुरक्षा छीने, उसे छत्‍तीसगढ़ से जितना जल्‍द निकालोगे, राज्‍य का भविष्‍य उतना ही उज्‍ज्‍वल होगा. एक तरफ कांग्रेस सुविधाओं को छीन रही है, वहीं बीजेपी अपनी योजनाओं को विस्‍तार देने में जुटी है. उन्होंने कहा, हमने तय किया है कि 2022 तक सभी गरीबों को पक्‍का घर मिले. घर भी ऐसे कि बिजली का कनेक्‍शन, गैस कनेक्‍शन, शौचालय भी होगा.

पीएम ने कहा, 23 मई को जब फिर से हमारी सरकार आएगी तब छोटे किसानों के लिए लागू की गई योजना सभी किसानों के लिए होगी. हमने तय किया है कि 60 साल की आयु के बाद सभी किसानों को नियमित पेंशन देने की व्‍यवस्‍था की जाएगी. छोटे-छोटे दुकानदारों को हर महीना नियमित पेंशन देंगे.