logo-image

मंडी में गरजे पीएम, कहा- कांग्रेस के नामदार और रागदरबारी का काम मोदी को गाली देना है

हिमाचल के मंडी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश ने मेरा बहुत ख्याल रखा है.

Updated on: 10 May 2019, 04:16 PM

highlights

  • हिमाचल के मंडी में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया
  • पीएम मोदी ने कहा किहिमाचल प्रदेश ने मेरा बहुत ख्याल रखा
  • सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर दोहराई बात

नई दिल्ली:

हिमाचल के मंडी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश ने मेरा बहुत ख्याल रखा है. मंडी का ये लोकसभा क्षेत्र विरा है, आप बहुत दूर-दूर से यहां सफर करके आए हैं. आपका ये जोश और प्यार मुझे अभिभूत कर देता है. उन्होंने आगे कहा कि हिमाचल के लोगों की आत्मीयता, उनका अपनापन, मेरे जीवन के वो पल हैं जो हमेशा मेरे साथ रहेंगे. हिमाचल प्रदेश के चप्पे-चप्पे का मुझ पर अधिकार है. 

दुनिया मान रही भारत की ताकत का लोहा

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आपके ही आशीर्वाद से 5 साल में भारत हर प्रकार से तरक्की के नये रास्ते तय कर रहा है, आज पूरी दुनिया भारत की ताकत का लोहा मान रही है. लेकिन यह बात कांग्रेस को पच नहीं रही है.

सीमा पार आतंकियों के खात्मे के लिए सेना को खुली छूट

पीएम ने आगे कहा, 'जब पुलवामा में हमारे जवान शहीद हुए थे, तो पूरे हिमाचल में आक्रोश था. आप सभी चाहते थे कि आतंकियों और उनके आकाओं को सजा दी जाए. आपके इस चौकीदार ने आपकी आवाज, भावनाओं की कद्र की और अपने वीर जवानों को सीमा पार करके आतंकियों पर कार्रवाई की खुली छूट दे दी.'

एयर स्ट्राइक के बाद कांग्रेस के नामदार और रागदरबारी मोदी को गाली देने में जुटे

मोदी ने कहा, '2016 में आपने देखा की हमारे वीर सपूतों ने सर्जिकल स्ट्राइक की तो कांग्रेस के नामदार ने पाकिस्तान की बजाय मुझे गाली देनी शुरू कर दी . इस साल भी फरवरी में एयर स्ट्राइक के बाद से कांग्रेस के नामदार और उनके रागदरबारी, मोदी को गाली देने में जुटे हैं.'

जमानत जब्त नहीं होनी चाहिए

कांग्रेस और उसके महामिलावटी साथी कहते हैं कि अलगाववादियों से बातचीत होनी चाहिए. देशद्रोह का कानून और सैनिकों को मिला विशेष अधिकार या रक्षा कवच खत्म होना चाहिए.मैं आप सभी से पूछना चाहता हूं, जो भारत के टुकड़े करने और हमारे जवानों को लाचार करने की साजिश रचते है, क्या उनकी जमानत जब्त नहीं होनी चाहिए.

सेना में वो जाता है जो भूखा मरता

पीएम मोदी ने आगे कहा कि हिमाचल वीर माताओं और वीरों की भूमि है, यहां की माताएं ऐसी वीर संतानों को जन्म देती हैं, जो देश के लिए जीते हैं, देश के लिए मरते हैं. कर्नाटक में कांग्रेस ने जिसे मुख्यमंत्री बनाया है, वो कहते हैं कि सेना में वो जाता है जो भूखा मरता है, जिसके पास पेट भरने के लिए कुछ नहीं होता. ये वीर जवानों का अपमान है या नहीं.

वन रैंक-वन पेंशन के नाम पर कांग्रेस ने जवानों को धोखा दिया

पीएम ने कहा कि 2014 के चुनाव से पहले कांग्रेस ने सेना के जवानों से धोखा किया. वन रैंक-वन पेंशन के नाम पर सिर्फ 500 करोड़ रुपयों का प्रावधान किया और ढोल पीट दिया कि वन रैंक-वन पेंशन लागू कर दिया है. जब मैं आया तो तब देखा कि जवानों की सूची तक उपलब्ध नहीं है.कांग्रेस ने वर्षों से हमारे जवानों को बुलेट प्रूफ जैकेट के लिए तरसा रखा था, इन्हें जवानों की परवाह नहीं थी. हमारी सरकार बनने के बाद हमने इसे भी पूरा किया.