logo-image

सपा-बसपा के सिर्फ झंडे अलग हैं, लेकिन नीयत एक जैसी ही, एटा में बोले पीएम नरेंद्र मोदी

मोदी बोले एक दोस्ती इस बार भी हुई है, लेकिन इसके टूटने की तारीख भी तय हो गई है, तारीख है 23 मई

Updated on: 21 Apr 2019, 12:02 AM

ऩई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के एटा में चुनावी रैली को संबोधित किया. उन्होंने यूपी में राहुल गांधी और मायवाती-अखिलेश पर करारा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि आज का ये अद्भुद नजारा है. ये आपकी उमंग, ये उत्साह, देश में जहां-जहां जाने का मौका मुझे मिला वहां यही देखने को मिलता है. 2014 में मैं जब यहां आया था तब इससे एक चौथाई लोग भी नहीं थे, आज चार गुना ज्यादा लोग हैं. हवा का रूख दिख रहा है, चुनाव का नतीजा तय हो चुका है. इस बार का चुनाव देश का दम दिखाने वालों, दमदार देश बनाना वालों और देश को बांटने वालों, कमजोर सरकार बनाने का सपना देखने वालों के बीच है.

यह भी पढ़ें - काबुल में अफगान सूचना मंत्रालय पर हमला, सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ जारी

यूपी ने ही मुझे सांसद बनाया. उत्तर प्रदेश ने ही मुझे प्रधानमंत्री बनाया. इसलिए मुझे उत्तर प्रदेश के लोगों के इस फैसले पर गर्व है. मोदी ने राहुल और अखिलेश की दोस्ती पर तंज कसते हुए कहा कि एक दोस्ती यूपी चुनाव के समय भी हुई थी. चुनाव खत्म, दोस्ती भी खत्म हो गई. एक दोस्ती इस बार फिर हुई है. लेकिन इसके टूटने की तारीख भी तय है. आपको बताऊं ये फर्जी दोस्ती टूटने की तारीख? 23 मई को दिन गुरुवार है. देश के हर बेघर के पास अपना घर हो, हम इसके लिए निरंतर काम कर रहे हैं. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 5 वर्ष में डेढ़ करोड़ से अधिक गरीबों के घर बनाए गए हैं. सपा-बसपा के सिर्फ झंडे अलग रहे हैं, नीयत एक जैसी ही है. सरकारें बदलती थीं, गुंडे और कब्ज़ा गिरोह भी बदलते थे.

यह भी पढ़ें - केरल में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए पूर्व सांसद एस कृष्ण कुमार

अब दलितों पर अत्याचार कौन करता था, मैं ये पूछ लूंगा तो बहन मायावती जी के लिए बहुत मुश्किल हो जाएगी. उन्हें अपने ‘कठिन फैसले’ की फिर याद आ जाएगी. आखिर आज वोट भी तो उन्हीं अत्याचार करने वालों के लिए मांग रही हैं. पीएम किसान योजना का सबसे तेज़ी से और सबसे अधिक लाभ यूपी को ही हुआ है. ये लोग कह रहे हैं कि सामान्य वर्ग के गरीब के लिए जो 10% आरक्षण का प्रावधान किया गया है. उसके बाद आरक्षण की व्यवस्था खत्म कर दी जाएगी. मैं आप लोगों से आग्रह करूंगा, ऐसे झूठे लोगों से बचिए.