logo-image

NN Opinion poll: क्या गुजरात की जनता बीजेपी सरकार के कामकाज से संतुष्ट है? जानें जनता ने क्या दिया जवाब

हमने गुजरात की जनता से पूछा कि क्या वे राज्य सरकार के कामकाज से संतुष्ट हैं? हमारे इस सवाल पर जितने भी जवाब मिले, उसमें से ज्यादातर गुजरात की विजय रुपाणी सरकार के पक्ष में थे.

Updated on: 05 Apr 2019, 06:15 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर देश का राजनैतिक तापमान काफी बढ़ा हुआ है. 11 अप्रैल से शुरु हो रहे लोकसभा चुनाव 19 मई तक चलेंगे और 23 मई को भारत की नई सत्ता का ऐलान हो जाएगा. चुनाव से पहले जनता को लुभाने के लिए देश की सभी छोटी-बड़ी पार्टियां सभी तरह की कोशिशों में लगी हुई है. देश की नई सत्ता को लेकर देश का क्या मूड है, इसे जानने के लिए देश के सबसे भरोसेमंद चैनल न्यूज नेशन (News Nation) के ओपिनियन पोल (NN Opinion Poll) की यात्रा देश भर के सफर में गुजरात भी पहुंचा. गुजरात में न्यूज नेशन ने जनता से सरकार के कामकाज के बारे में सवाल किए. जनता ने हमारे सवालों को बड़ी ही गंभीरता से लेते हुए बड़े ही सटीक तर्कों के साथ जवाब दिए.

ये भी पढ़ें- NN Opinion poll झारखंड: रघुवर सरकार से नहीं केंद्र सरकार के काम से संतुष्ट हैं प्रदेश के लोग

हमने गुजरात की जनता से पूछा कि क्या वे राज्य सरकार के कामकाज से संतुष्ट हैं? हमारे इस सवाल पर जितने भी जवाब मिले, उसमें से ज्यादातर गुजरात की विजय रुपाणी सरकार के पक्ष में थे. लेकिन खास बात ये है कि राज्य सरकार के कामकाज से असंतुष्ट होने वाली जनता की संख्या भी काफी ज्यादा है जो सरकार को मुश्किल में डाल सकती है. न्यूज नेशन के ओपिनियन पोल में 49 फीसदी गुजरातियों ने कहा कि वे राज्य सरकार के कामकाज से पूरी तरह संतुष्ट हैं. तो वहीं दूसरी ओर 40 फीसदी लोगों का कहना है कि वे गुजरात सरकार के कामकाज से संतुष्ट नहीं है. इसके अलावा 11 फीसदी लोगों के पास इस सवाल का जवाब नहीं है.

ये भी पढ़ें- नाबालिग के साथ रेप करने वाले राजबल्लभ यादव के लिए छलका राबड़ी देवी का दर्द, कानून की धज्जियां उड़ाकर किया ये काम

लेकिन जब हमले गुजरात की जनता से मोदी सरकार के कामकाज के बारे में सवाल किए तो ऐसा प्रतीत हुआ कि यहां के आंकड़े कुछ और ही कहेंगे, लेकिन नतीजे कुछ और ही सामने आए. 51 फीसदी लोगों का मानना है कि पीएम मोदी देश के लिए अच्छा काम कर रहे हैं, वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज से काफी खुश हैं. जबकि 37 फीसदी लोगों ने कहा कि पीएम मोदी उनकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं, वे केंद्र की मोदी सरकार के कामकाज से संतुष्ट नहीं हैं. जबकि 12 फीसदी लोगों की इस सवाल पर कोई राय नहीं है.