logo-image

NN Opinion poll: राफेल मुद्दे को लेकर बिहार-झारखंड के लोग राहुल गांधी के साथ नहीं हैं खड़े

सदन, सड़क या फिर चुनावी मंच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल मुद्दे के जरिए मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं. राहुल गांधी और विपक्ष इस डील में पीएम मोदी पर घपले तक का आरोप लगाया है.

Updated on: 08 Mar 2019, 07:25 PM

नई दिल्ली:

सदन, सड़क या फिर चुनावी मंच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) राफेल मुद्दे के जरिए मोदी सरकार को घेरने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं. राहुल गांधी और विपक्ष इस डील में पीएम मोदी पर घपले तक का आरोप लगाया है. बिहार और झारखंड की जनता इसे लेकर क्या सोचती हैं क्या वो उनके आरोप को सही मानते हैं या फिर बेबुनियाद. यह जानने की कोशिश की आपके पसंदीदा चैनल न्यूज़ नेशन (NewsNation) ने ओपिनियन पोल (opinion poll) के जरिए.

बिहार के 40 प्रतिशत लोगों का मानना है कि राहुल गांधी जो आरोप लगा रहे हैं, उसमें सच्चाई हैं. जबकि 44 प्रतिशत लोग इस आरोप को बेबुनियाद बता रहे हैं. मतलब महज 4 प्रतिशत ज्यादा लोग मोदी सरकार के साथ खड़े हैं. जबकि 16 प्रतिशत लोगों ने इस पर अपनी कोई राय अभी तक नहीं बनाई हैं. उन्होंने न्यूज नेशन के इस सवाल पर अपनी राय नहीं दी.

इसे भी पढ़ें: NN Opinion poll: ममता के गढ़ में नरेंद्र मोदी पीएम पद के लिए जनता की पहली पसंद

वहीं, झारखंड के 46 प्रतिशत लोगों का मानना है कि राहुल गांधी ने राफेल को लेकर जो मोदी सरकार पर आरोप लगाया है, उसमें दम हैं. वहीं इतने ही लोगों का कहना है कि आरोप बेबुनियाद है. यानी 46 प्रतिशत ने इस आरोप को बकवास बताया है. जबकि 8 प्रतिशत लोगों ने इस पर अपनी कोई राय नहीं रखी है.

लोकसभा चुनाव को देखते हुए राहुल गांधी इस मुद्दे के जरिए जनता के दिलों में अपनी जगह बनाना चाहते हैं. चुनाव के बाद ही इस बात का पता चल पाएगा कि राहुल गांधी अपनी इस कोशिश में कितने सफल हुए.