logo-image

जाधवपुर में ममता बनर्जी ने अमित शाह का हेलीकॉप्टर उतरने से रोका, पहले भी ले चुकी है केंद्र से सीधी टक्कर

ममता बनर्जी ने उन्हें जाधवपुर में रैली की अनुमति भी नहीं दी है.

Updated on: 13 May 2019, 11:03 AM

highlights

  • ममता बनर्जी ने रोकी अमित शाह की रैली
  • ममता ने शाह का हेलीकॉप्टर उतरने से भी रोका
  • पहले भी ममता बीजेपी का पश्चिम बंगाल में विरोध करती रहीं हैं

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के हेलीकाप्टर को पश्चिम बंगाल के जाधव में उतारने से किया इनकार. इसके अलावा ममता बनर्जी ने उन्हें जाधवपुर में रैली की अनुमति भी नहीं दी है. यह पहला मौका नहीं है जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भारतीय जनता पार्टी के बीच टकराव दिखाई दे रहा हो. इसके पहले भी केन्द्र और राज्य सरकार के बीच जमकर टकराव देखा जा चुका है. 

सीबीआई का दावा है कि इसके पहले पोंजी घोटालों की जांच के दौरान पश्चिम बंगाल सरकार और राज्य की पुलिस सीबीआई के रास्ते में लगातार रोड़े अटकाती रही. इसके जवाब में पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा था कि सीबीआई अधिकारी बिना सर्च वॉरन्ट के ही छापेमारी करने आ गए थे. आइये आपको बताते हैं कि अब तक पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कितनी बार केन्द्र की भारतीय जनता पार्टी से सीधी तौर पर टक्कर ली है. 

यह भी पढ़ें- अंतिम चरण के चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने झोंकी ताकत, चुनावी अभियान में जुटे राजनेता

यूपी के सीएम योगी का हेलिकॉप्टर नहीं उतरने दिया
पश्चिम बंगाल के दक्षिणी दिनाजपुर जिले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ की गणतंत्र बचाओ रैली होनी थी. राज्य सरकार ने बिना किसी पूर्व सूचना के ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर उतारने की मंजूरी रद्द कर दी जिसके बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रैली में नहीं पहुंच पाए.  लेकिन, इसके बाद उन्होंने फोन और ऑडियो लिंक के माध्यम से लोगों को संबोधित किया. जिसका प्रसारण टीवी चैनलों ने भी किया.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में अब नेताओं पर दर्ज राजनीतिक केस होंगे खत्म, जानिए सरकार ने क्यों उठाया ये कदम

पिछले साल ममता ने रोकी थी बीजेपी की रथयात्रा 
पिछले साल दिसंबर में भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल में एक रथ यात्रा निकालने वाली थी जिसे मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रोक दिया था उन्होंने इस रथ यात्रा का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि यह तो 'रावण यात्रा' है सरकार ने बीजेपी द्वारा निकाली जाने वाली रथयात्रा को परमिशन देने से इंकार कर दिया था. ममता ने कहा था इससे राज्य में इस रथयात्रा से दंगा भड़क सकता है जिससे सांप्रदायिक तनाव बढ़ेगा इसलिए रथ यात्रा की इजाजत नहीं दी सकती. साथ ही ममता ने ये भी कहा था कि राज्य में बीजेपी नफरत का माहौल बना रही है जिसे किसी भी कीमत पर कामयाब नहीं होने दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- अंतिम चरण से पहले कांग्रेस को झटका, प्रियंका गांधी वाड्रा से नाराज इस नेता ने दिया इस्‍तीफा

पश्चिम बंगाल के कॉलजों में लाइव नहीं होने दिया था पीएम मोदी का भाषण 
साल 2017 के सितंबर में यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन (UGC) के एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को लेकर जारी आदेश के खिलाफ ममता बनर्जी ने आदेश दिया था. मोदी शिकागो विश्व धर्म संसद में स्वामी विवेकानंद के संबोधन की 125वीं वर्षगांठ और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के शताब्दी समारोह के अवसर पर नई दिल्ली में विद्यार्थियों के एक सम्मेलन को संबोधित करने वाले थे. इस कार्यक्रम को यूजीसी ने देश भर के यूनिवर्सिटी और कॉलेज को लाइव दिखाने के लिए कहा था. जबकि यूजीसी के आदेश के खिलाफ पश्चिम बंगाल सरकार ने अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाले यूनिवर्सिटी और कॉलेजों से कहा कि वह इसे नहीं मानें.

यह भी पढ़ें- बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर बोला हमला कहा, 23 मई से आने वाले हैं 'बुरे दिन'