News Nation Logo

ममता बनर्जी बोलीं - अगर EC में दम है तो आज से बैन लागू करे, कल मोदी की रैली का इंतजार क्यों

चुनाव आयोग के फैसले पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सवाल उठाए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 16 May 2019, 10:30:40 AM
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

ममता बनर्जी एक बार बीजेपी और चुनाव आयोग पर बरसीं हैं. चुनाव आयोग (Election Commission) के फैसले पर पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सीएम ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने सवाल उठाए हैं. आयोग की कार्रवाई के बाद ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने प्रेस क्रॉन्फेंस कर कहा कि चुनाव आयोग (Election Commission) ने बीजेपी के दबाव में यह फैसला लिया है. पश्चिम बंगाल के लोगों ने इसे गंभीरता से लिया है. बीजेपी (BJP) ने दंगे जैसे हालात पैदा किए हैं. बंगाल में मतदान के लिए राज्य पुलिस के बजाए सिर्फ केंद्रीय बलों का इस्तेमाल हो रहा है. 

बता दें कि चुनाव आयोग (Election Commission) ने पश्चिम बंगाल के कई अधिकारियों पर कार्रवाई की है. एडीजी सीआईडी राजीव कुमार को हटाकर गृह मंत्रालय भेजा गया. प्रधान सचिव, स्वास्थ्य सचिव को भी उनके पद से हटाया गया. मुख्य सचिव को गृह विभाग की जिम्मेदारी दी गई है. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में आखिरी चरण (Seventh Phase Voting) के प्रचार का समय भी चुनाव आयोग ने घटाया है.  कल रात 10 बजे से प्रचार पर बैन लगा दिया है.

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र : मुबंई पुलिस के तेजतर्रार IPS देवेन भारती बने ATS प्रमुख

ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने कहा, अमित शाह (Amit Shah) कल कोलकता (Kolkata) आए थे और उन्होंने यहां हिंसा जैसी हालात बना दी है. मैं चुनाव आयोग से विनती कर रही हूं कि आखिर उनको राजीव कुमार से इतना गुस्सा क्यों हैं. अगर आईपीएस और आईएएस राज्य सरकार के अंदर हैं तो उनको दिल्ली वापस क्यों बुलाया जा रहा है. यह अभूतपूर्व है. हालांकि, मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. अगर चुनाव आयोग में इतनी हिम्मत है तो उन्होंने अमित शाह क्यों नहीं रोका. अमित शाह ने क्यों बंगाल को अपमानित किया?

उन्होंने आगे कहा, अगर चुनाव आयोग को इतनी चिंता हैं तो उन्होंने आज ही 324 क्यों नहीं लगा दिया. इतनी हिम्मत है तो आज शाम से चुनाव प्रचार बंद कर देते. उन्होंने ऐसा इसलिए नहीं किया, क्योंकि कल पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पश्चिम बंगाल (West Bengal) में रैली है. चुनाव आयोग में आरएसएस (RSS) के लोग भर गए हैं. क्या चुनाव आयोग को लगता है कि वो ऐसा करके बीजेपी या मोदी को जिता पाएंगे. आयोग तो अमित शाह (Amit Shah) और बीजेपी के गुडों के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. आयोग ने विद्यासागर की मूर्ति तोड़ने वालों को प्रोत्साहित किया है. 

यह भी पढ़ें- बंगाल की हिंसा के लिए केजरीवाल ने भाजपा को बताया जिम्मेदार, पीएम मोदी के बारे में लिखा...

ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने आगे कहा, रैली में हिंसा के लिए अमित शाह (Amit Shah) जिम्मेदार हैं. कोलकता हिंसा (Kolkala Violence) के पीछे बीजेपी का हाथ है, मोदी मुझसे डरने लगे हैं. आयोग ने अधिकारियों को अंधेरे में रखा है. अन्याय अमित शाह (Amit Shah) ने किया, सजा हमें मिली. बीजेपी (BJP) ने दंगे जैसे हालात बनाए हैं. अमित शाह (Amit Shah) के इशारे पर आयोग ने यह फैसला लिया है. बंगाल को यूपी, बिहार, त्रिपुरा न समझें. बीजेपी ने विद्यासागर की मूर्ति तोड़ी है.

ममता ने आगे कहा, मोदी जी आपने गुजरात में हेराफेरी करने क्या कर लिया? गुजरात में आपने बहुत फोर्स भेजा, जिससे हार्दिक पटेल चुनाव नहीं लड़ सके. आप बंगाल को बदनाम कर रहे हैं. आप बंगाल के लोगों को नहीं जानते हैं. उन्होंने आगे कहा, मोदी जी जब आपने अपनी पत्नी को नहीं देखा तो देश को क्या देखेंगे. 

यह भी पढ़ें- अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा पर सियासत हुई तेज, ममता बनर्जी ने निकाला पैदल मार्च

ममता ने आगे कहा, जिसने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को थप्पड़ मारा था वो भी कल अमित शाह के रैली में आया था. अमित शाह (Amit Shah) और नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपनी रैलियां जितना खर्चा कर रहे हैं उसके लिए आयोग क्यों नहीं नोटिस भेज रहा है? आप क्या मुझे जेल भेजेंगे, जो करना है कीजिये. उन्होंने आगे कहा कि, आयोग ने चुनाव प्रचार का समय कम करके मतदाताओं के साथ ठीक नहीं किया है. इससे बंगाल के लोग नाराज हैं. यहां के लोग इसका जरूर जवाब देंगे.

पश्चिम बंगाल की सीएम ने आगे कहा, नरेंद्र मोदी ने मुझे अपमानित किया है. मुझे बोलने का भी मौका नहीं दिया गया है. मैं यूपी, बिहार और बंगाल के लोगों से कहना चाहता हूं कि 19 मई को आप मोदी को वोट मत दीजिए. बीजेपी ने बंगाल को कलंकित किया है. बीजेपी के काफिले और आयोग के फैसले को लेकर कल बंगाल के लोग जुलूस निकालेंगे. जो रैली मुझे परसो मथुरापुर में करनी थी उसे मैं कल करूंगी.

यह भी पढ़ें- कोलकाता पुलिस ने तजिंदर पाल सिंह बग्गा को छोड़ा, रोडशो में हुई हिंसा के बाद लिए गए थे हिरासत में

उन्होंने आगे कहा, पश्चिमी कोलकता में भी मैं कल रोड शो करूंगी. इससे लोगों को लोगों को मुश्किल होगी, लेकिन मैं तैयार हूं. मैं जिंदा रहूंगी तो देखूंगी कि लोगों ने इसके खिलाफ जवाब गिया है. मैं इतनी अपमानित कभी नहीं हुई हूं. ममता बनर्जी ने आगे कहा. गृह सचिव ने ऐसा क्या हानि किया है कि उन्हें बस एक लेटर दे दिया, जिसमें लॉ एंड आर्डर विषय लिखा हुआ है. मैंने भी आयोग को आज और कल गुंडागर्दी का एक वीडियो क्लीप भेजा था पर उसपर कोई जवाब नहीं आया. मैं चुनाव आयोग को गलत इंसान नहीं कह रही हूं. क्या मुझे दिलीप दुबे की कहानी नहीं पता है कि उनके साथ क्या हुआ था. कल जो भी गुंडागर्दी हुई थी उसकी सब वीडियो मैं आप लोगों को भेज चुकी हूं.

ममता ने आगे कहा, आप (चुनाव आयोग) 324 लागू किए हो, लोग 356 एप्लाई करेंगे और बीजेपी के लिए 144 लागू करूंगा. चुनाव आयोग को जो करना है कर ले. मेरे पास सारे रिकार्डिंग हैं. मैं भी सुप्रीम कोर्ट नहीं जा रही हूं. उन्होंने कहा, सॉरी आयोग मुझे इस सब के लिए मां कर दीजिए. उन्होंने आगे कहा, कल निर्मला सीतारमण ने कहा था कि ममता का चुनाव प्रचार बंद कर दीजिए वही आपने किया. मैं सारे 23 पार्टी से विनती कर रही हूं कि आप सब मेरे लिए लड़ाई के मैदान आए. मुझे कोई पूछा था कि आपका पीएम कौन है तो मैंने कहा था कि मैं नहीं जानती हूं.

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 16 May 2019, 10:30:40 AM