logo-image

Lok Sabha Election 2019 : राज ठाकरे ने राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने का किया समर्थन

उन्होने कहा, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या के वक्त ऐसे बहुत से बीजेपी वाले थे जिन्होंने उस वक्त कांग्रेस को वोट डाला था.

Updated on: 07 Apr 2019, 07:28 AM

नई दिल्ली:

महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे ने शनिवार को पीएम मोदी पर जवाबी हमला बोला. उन्होने कहा, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या के वक्त ऐसे बहुत से बीजेपी वाले थे जिन्होंने उस वक्त कांग्रेस को वोट डाला था. क्योंकि उनको लगा कि उनके प्रधान मंत्री की हत्या हुई है. उन्होंने कहा अगर एक संकट दूर करने के लिए अगर दूसरे को वोट करना पड़ेगा तो क्या नुकसान है. मैं आज बीजेपी का जो विरोध कर रहा हूं जिससे कांग्रेस एनसीपी को फायदा हो सकता है लेकिन इसका विधानसभा से कोई लेना देना नहीं है.

राज ठाकरे ने कहा, जैसी परिस्थिति होती है वैसा बर्ताव करना पड़ता है. एक मराठी महिला (प्रतिभा पाटिल) को राष्ट्रपति बनाने के लिए बालासाहेब ने समर्थन दिया था. आप इंटरनेट पर जाकर फेकू लिखोगे तो नरेंद्र मोदी का नाम आता है. ऐसे हैं हमारे देश के प्रधान मंत्री.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2019: राहुल गांधी ने फिर की आडवाणी पर टिप्पणी, BJP के इस नेता ने दिया ऐसा जवाब

महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे ने आगे कहा, लाल कृष्ण आडवाणी जिन्होंने पार्टी के लिए इतना किया उनको क्या मिला. उन्हें भी प्रधान मंत्री बनना था. उन्होंने कहा, बीते 4 साल में एक पत्रकार परिषद नहीं लिया मोदी ने किस बात का डर है पीएम मोदी को. उन्होंने कहा अगर मोदी को मौका दिया तो एक मौका राहुल को क्यों नही दिया जा सकता है देश का कल्याण उनके ही हाथों लिखा है. राज ठाकरे ने कहा, प्रधानमंत्री बनने के पहले हमें नही पता था कि मोदी के पास मां भी है. साल में एक बार मां से मिलने जाना वो भी मीडिया के साथ. ये कैसी पद्धति है..उन्होंने कहा, मेरी मां मेरे साथ रहती है.  

राज ठाकरे ने कहा केंद्र सरकार ने कांग्रेस की सब योजनाओं का नाम बदल दिया. जो योजना पहले से शुरू थी उस का भी नाम बदल दिया गया. नेशनल गर्ल चाइल्ड डे प्रोग्राम का नाम बदल कर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ रखा गया उन्होंने कहा ऐसे बहुत से नाम बदल दिए गए हैं.

उन्होंने कहा, गंगा स्वच्छ के लिए जो कमिटी बनी है उन कमिटी की एक भी बैठक में मोदी शामिल नही हुए हैं. सारे टीवी चैनल और अखबार को दबा कर रखा है ताकि आप तक कोई बात नहीं पहुंचे.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा दखल रखने वाले राज ठाकरे ने ऐलान किया है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना चुनाव नहीं लड़ेगी, लेकिन राज्य में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के खिलाफ प्रचार करेगी.