logo-image

Loksabha Elections 2019: जब विराट कोहली ने गुरुग्राम में डाला वोट, की यह अपील

गुरुग्राम के चुनावी मैदान में बीजेपी ने इस बार भी एमपी राव इंद्रजीत सिंह को उतारा है जबकि कांग्रेस ने कैप्टन अजय सिंह यादव को खड़ा किया है.

Updated on: 12 May 2019, 09:51 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Elections 2019) के छठे चरण के लिए मतदान शुरू हो गया है. इस चरण में दिल्ली समेत 7 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. दिल्ली के मैदान पर भी कई दिग्गज इस चुनावी रण में शामिल हैं जिसमें पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भी शामिल हैं. वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के पुराने साथी विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी सुबह पोलिंग बूथ पहुंचकर अपना वोट डाला. विराट कोहली (Virat Kohli) अपने मतदान का इस्तेमाल करने गुरुग्राम के पाइनक्रेस्ट स्कूल स्थित पोलिंग बूथ पहुंचे थे.

और पढ़ें: Women IPL 2019: सुपरनोवाज को खिताब जिताने के बाद जानें क्या बोली हरमनप्रीत कौर

मतदान करने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'सभी को मतदान करने के लिए आना चाहिए और मैं सभी से ऐसा करने का आग्रह करता हूं.'

विराट कोहली अपने भाई के साथ मतदान केंद्र पर पहुंचे थे.

गौरतलब है कि गुरुग्राम के चुनावी मैदान में बीजेपी ने इस बार भी एमपी राव इंद्रजीत सिंह को उतारा है जबकि कांग्रेस ने कैप्टन अजय सिंह यादव को खड़ा किया है.

वहीं आम आदमी पार्टी और जननायक जनता पार्टी ने संयुक्त उम्मीदवार के रूप में महमूद खान को उतारा है जबकि इंडियन नेशनल लोक दल (INLD) ने वीरेंदर राणा को चुनावी मैदान में लड़ने का मौका दिया है.

और पढ़ें: IPL 12: शिखर धवन ने इन्हें दिया दिल्ली कैपिटल्स के शानदार सफर का श्रेय, यहां पढ़ें पूरा बयान 

बता दें कि 2014 में बीजेपी के राव इंद्रजीत सिंह ने INLD के जाकिर हुसैन को 2,74,722 वोटों के बड़े अंतर से हराया था.