logo-image

Loksabha Electon 2019 : पंजाब में अकाली 10 और बीजेपी 3 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता सुखबीर सिंह बादल और BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बीच दिल्ली में बैठक हुई.

Updated on: 28 Feb 2019, 02:48 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर शिरोमणि अकाली दल (SAD) के नेता सुखबीर सिंह बादल और BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बीच दिल्ली में बैठक हुई. इस बैठक के बाद अमित शाह ने ट्वीट कर बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव में पंजाब में शिरोमणि अकाली दल 10 सीटों पर और बीजेपी 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हालांकि, दिल्ली स्थित अमित शाह के आवास पर दोनों नेताओं की बैठक हुई. इस बैठक में अगले लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई. 

यह भी पढ़ें ः पाकिस्तान ने कहा, भारतीय पायलट को लौटाने के लिए तैयार, इमरान खान कर सकते हैं पीएम नरेंद्र मोदी से बात

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर सारी पार्टियां तैयारी में जुट गई हैं. इसे लेकर पंजाब में भी गठबंधन की तैयारी शुरू हो गई है. दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को SAD के नेता सुखबीर सिंह बादल और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष अमित शाह के बीच बैठक हुई. इस बैठक में पंजाब में लोकसभा सीटों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई. बता दें कि पंजाब में 13 लोकसभा सीटें हैं. बैठक में दोनों नेताओं के बीच पंजाब में लोकसभा सीटों को लेकर सहमति बन गई. 

BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा कि पंजाब में शिरोमणि अकाली दल 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगा, जबकि बीजेपी तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बता दें कि कुछ दिनों पहले ही महाराष्ट्र में बीजेपी का शिवसेना से और कर्नाटक में AIADMK के साथ गठबंधन हुआ था.