logo-image

मध्य प्रदेश: टिकट न मिलने से नाराज जैन समाज उतारेगा प्रत्याशी, सागर से होगा ये उम्मीदवार

लोकसभा चुनाव के लिए देशभर में टिकट से वंचित जैन समाज आक्रोशित है

Updated on: 22 Apr 2019, 11:30 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) के लिए देशभर में टिकट से वंचित जैन समाज आक्रोशित है. बीजेपी से टिकट की आस लगाए थे, लेकिन इस पार्टी ने भी जैन समाज के किसी व्यक्ति को टिकट नहीं दिया है. इससे नाराज जैन समाज ने बीजेपी की निंदा की है. साथ ही मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की सागर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया गया है. जैन समाज ने इस सीट से मुकेश जैन ढाना को अपना उम्मीदवार तय किया है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के इन अधिकारियों की चुनाव आयोग से शिकायत करेगी बीजेपी, जानें क्यों

सागर वर्णी कॉलोनी स्थित धर्मशाला में रविवार को रात 8 बजे बैठक बुलाई गई है. बैठक देर रात 11 बजे तक चलती रही. इस दौरान जैन समाज को टिकट न देने पर समाज द्वारा अपना प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरने का निर्णय लिया है. समाज के महेश जैन बिलहरा ने बताया कि इसके लिए एक चुनाव समिति गठित की गई है. कल 23 अप्रैल को एक विशाल रैली के साथ मुकेश जैन का पर्चा भरा जाएगा.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश: भोपाल में IPL सट्टे से जुड़े मामले में पुलिस और आयकर विभाग का छापा

गौरतलब है कि इस सीट पर पिछले 6 चुनावों से बीजेपी (BJP) का ही कब्जा रहा है. मुकेश जैन केंद्रीय मंत्री उमा भारती के कट्टर समर्थक हैं. इस समय प्रधानमंत्री जन कल्याण प्रकोष्ठ के सह संयोजक हैं. लेकिन बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया है. इस बार बीजेपी ने सागर लोकसभा सीट से राजबहादुर सिंह को उम्मीदवार बनाया.

यह वीडियो देखें-