logo-image

4 अप्रैल की चुनावी हलचल की हर खबर सिर्फ एक Click पर यहां देखें

मेरी ईमानदार इच्छा है कि हम सभी को सामूहिक रूप से भारत के लोकतांत्रिक ढांचे को मजबूत करने का प्रयास करना चाहिए.

Updated on: 04 Apr 2019, 11:36 PM

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव की खुमारी अब सिर चढ़कर बोलने लगी है. बड़े नेताओं के नामांकन का दौर शुरू हो चुका है. इसी कड़ी में आज (4 अप्रैल) को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. उनके साथ उनकी बहन और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद रहेंगी. राहुल गांधी का साढ़े 4 बजे महाराष्‍ट्र के नागपुर में जनसभा संबोधित करने का भी कार्यक्रम है.

दूसरी ओर, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह आज तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में रैली और रोडशो करेंगे. बसपा प्रमुख मायावती आज तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में जनसभा को संबोधित करेंगी.

लोकसभा चुनाव के पल-पल का अपडेट पाने के लिए बने रहें www.newsstate.com के साथ...... 

calenderIcon 20:55 (IST)
shareIcon

बीजेपी का असली सार बताते हैं आडवाणी जी: मोदी


लालकृष्ण आडवाणी के Blog के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आडवाणी जी पूरी तरह से बीजेपी का असली सार बताते हैं, विशेष रूप से 'राष्ट्र प्रथम, पार्टी नेक्स्ट, सेल्फ लास्ट. ' लालकृष्ण आडवाणी जी ने इसे मजबूत किया है.

calenderIcon 18:59 (IST)
shareIcon

टिकट कटने के बाद पहली बार बोले लालकृष्‍ण आडवाणी


वयोवृद्ध बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी टिकट कटने के बाद पहली बोले. वह अपने ब्लॉग में लिखते हैं, यह मेरी ईमानदार इच्छा है कि हम सभी को सामूहिक रूप से भारत के लोकतांत्रिक ढांचे को मजबूत करने का प्रयास करना चाहिए. सच है, चुनाव लोकतंत्र का त्योहार है.


उन्‍होंने लिखा है "भारतीय राष्ट्रवाद की हमारी अवधारणा में, हमने उन लोगों के बारे में कभी भी विचार नहीं किया है जो राजनीतिक रूप से " राष्ट्र-विरोधी "के रूप में असहमत हैं. पार्टी व्यक्तिगत रूप से प्रत्येक नागरिक की पसंद की स्वतंत्रता के लिए प्रतिबद्ध है. राजनीतिक स्तर पर भी.

calenderIcon 18:08 (IST)
shareIcon

चंद्रबाबू नायडू के लिए NDA के दरवाजे बंदः अमित शाह 


आंध्र प्रदेश में एक रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने चंद्रबाबू नायडू पर निशाना साधा. अमित शाह ने कहा कि उन्होंने एनडीए से नाता तोड़ लिया. अब एनडीए में चंद्रबाबू नायडू के लिए कोई जगह नहीं है.

calenderIcon 17:23 (IST)
shareIcon

मांड्या लोकसभा सीटः देवगौड़ा के पोते निखिल मैदान में


कर्नाटक में मंड्या लोकसभा सीट से निखिल कुमारस्वामी कांग्रेस और जेडीएस के संयुक्त उम्मीदवार हैं. निखिल कुमारस्वामी कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के बेटे हैं. यहां दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होंगे.

calenderIcon 15:45 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने 12 उम्‍मीदवारों की एक और सूची जारी की, जिसमें कमलनाथ के बेटे नकुल को छिंदवाड़ा से टिकट दिया गया है. 

calenderIcon 13:53 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी अमेठी के लापता सांसद हैं : ईरानी 

calenderIcon 13:53 (IST)
shareIcon

2014 में कांग्रेस के नेताओं ने संकल्‍प लिया कि इस बार वोट दे दो, अब विकास कराएंगे, अब अमेठी का एक-एक नागरिक गवाह है कि बदहाली के सिवा कांग्रेस ने अमेठी को कुछ नहीं दिया : ईरानी 

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

आज लोगों की समझ में आया है कि 6 मई को कमल का बटन दबाकर विकास को जिताएंगे : ईरानी 

calenderIcon 13:51 (IST)
shareIcon

पिछले विधानसभा चुनाव में अमेठी की जनता ने राहुल गांधी को अपना इरादा जता दिया था: ईरानी 

calenderIcon 13:50 (IST)
shareIcon

अमेठी में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्‍मृति ईरानी जनसभा को संबोधित कर रही हैं.

calenderIcon 13:28 (IST)
shareIcon

मुझे पता है कि वायनाड से चुनाव लड़ने को लेकर सीपीएम के नेता मुझसे नाराज हैं, पर मैं चुनाव में उनके खिलाफ एक शब्‍द नहीं बोलूंगा. 



calenderIcon 13:12 (IST)
shareIcon

एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे यूपीए के प्रचार के लिए महाराष्ट्र भर में 8 से 9 सभाएं करेंगे. राज ठाकरे की पार्टी नही लड़ रही है लोकसभा चुनाव, लेकिन राज ने साफ़ कर दिया है कि वो बीजेपी सेना गठबंधन को सत्ता से दुर रखने के लिए काम करेंगे. उनकी पार्टी की तरफ़ से यूपीए के उम्मीदवारों को वोट देने की अपील की जा रही है.

calenderIcon 12:29 (IST)
shareIcon

बीजेपी नेता जेपी नड्डा कर रहे हैं प्रेस कांफ्रेंस, उपचुनाव में कमल को मुरझाने की करिश्‍मा कर चुके प्रवीण निषाद थाम रहे कमल का 'फूल'

calenderIcon 12:24 (IST)
shareIcon

बाराबंकी के कप्‍तान सस्‍पेंड
लखनऊ : EC की अनुमति मिलने के बाद बाराबंकी के कप्‍तान सस्‍पेंड कर दिए गए हैं. पुलिस द्वारा वसूली मामले में लापरवाही उजागर होने में हुए सस्पेंड. DGP के प्रस्ताव पर EC ने दी अनुमति. तीन अधिकारियों के नामों का पैनल EC जाएगा, शाम तक नए कप्तान की होगी तैनाती.

calenderIcon 12:19 (IST)
shareIcon

राजीव शुक्ला ने कहा- कांग्रेस के घोषणापत्र से भाजपा परेशान है. सोते-जागते केवल घोषणापत्र ही इन्हें याद आ रहा. उन्‍होंने कहा- कांग्रेस के घोषणापत्र में हर वर्ग का ख्‍याल रखा गया है. कांग्रेस ने जो भी कहा उसे पूरा किया, 72000 रूपए वाली हमारी योजना को हम जरूर पूरा करेंगे. 

calenderIcon 12:18 (IST)
shareIcon

कांग्रेस आज 22 राज्यो में घोषणा पत्र जारी करेगी, लखनऊ कांग्रेस कार्यालय पर राजीव शुक्ला जारी कर रहे है घोषणा पत्र

calenderIcon 12:02 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के राज्‍यसभा सांसद आनंद भास्‍कर बीजेपी में शामिल हो गए. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जेपी नड्डा ने उन्‍हें पार्टी में शामिल कराया. 

calenderIcon 12:00 (IST)
shareIcon

प्रवीण निषाद गोरखपुर बीजेपी कार्यालय पहुंचे. माना जा रहा है कि वे बीजेपी में शामिल होंगे और गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगे. 

calenderIcon 11:56 (IST)
shareIcon

सीआरपीएफ के जवानों ने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया. आप भी देखें VIDEO



calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

गोरखपुर से सांसद प्रवीण निसाद बीजेपी ऑफिस पहुँचे, थोड़ी देर में बीजेपी जॉइन करेंगे

calenderIcon 11:48 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग ने प्रकाश अम्बेडकर के बयान पर मांगी रिपोर्ट, महाराष्ट्र में चुनाव आयोग के प्रतिनिधि मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय ने मांगी रिपोर्ट, चुनाव आयोग के संज्ञान में आने के बाद मांगी रिपोर्ट, स्थानीय जिला निर्वाचन अधिकारी से मांगी रिपोर्ट

calenderIcon 11:39 (IST)
shareIcon

बेगुसराय से चुनाव लड़ रहे कन्‍हैया कुमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. उन पर आचार संहिता के उल्‍लंघन का मामला दर्ज हुआ है. 

calenderIcon 11:38 (IST)
shareIcon

हार्दिक पटेल नहीं लड़ पाएंगे लोकसभा चुनाव, सुप्रीम कोर्ट में उनकी याचिका पर नहीं हुई सुनवाई 

calenderIcon 11:28 (IST)
shareIcon

भारिप बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश अम्बेडकर का विवादित बयान, यवतमाल में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रकाश अम्बेडकर ने कहा- चुनाव आयोग कहता है कि हमें पुलवामा हमले पर बात नही करना चाहिए, क्यों नहीं करना चाहिए? यह हमारा संवैधानिक अधिकार है. हमारी सत्ता आने पर हम चुनाव आयोग के अधिकारियों को 2 दिनों के लिए जेल में बंद करेंगे. चुनाव आयोग अब अंपायर नहीं रहा है, वो बीजेपी के पक्ष में है.

calenderIcon 11:27 (IST)
shareIcon

उत्तर मुम्बई विधान सभा में गुजराती वोटर्स को तोड़ने के लिए कांग्रेस का बड़ा दांव, उत्तर मुम्बई में उर्मिला मातोंडकर के साथ प्रचार करेंगे हार्दिक पटेल, हार्दिक पटेल और उर्मिला मातोंडकर की ज्वाइंट रैली रविवार को मुम्बई में होगी, हार्दिक गुजराती वोटरों और युवाओं के वोट बैंक को खींचने के लिए करेंगे रैली. 

calenderIcon 11:23 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर वार करते हुए केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कहा- अमेठी के लोगों के समर्थन वह 15 साल से राजनीति की मलाई खा रहे हैं, लेकिन आज वे कहीं और से नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं. यह अमेठी के लोगों का अपमान है और अमेठी वासी इसे सहन नहीं करेगे.  



calenderIcon 11:19 (IST)
shareIcon

राहुल गांधी नामांकन दाखिल करने के लिए वायनाड पहुंच गए हैं. उनके साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं. 



calenderIcon 10:50 (IST)
shareIcon

फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' की रिलीज की रोक की मांग को लेकर दायर अर्ज़ी पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा

calenderIcon 10:46 (IST)
shareIcon

भारती भवन के बाद भाजपा कार्यालय पहुचीं स्मृति ईरानी. भाजपा कार्यालय पहुचकर भाजपा नेताओं से मुलाकात किया स्मृति ने. भाजपा कार्यालय से अमेठी के लिए रवाना हुई स्मृति ईरानी

calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

हनुमान बेनीवाल ने प्रकाश जावड़ेकर को दिया धन्यवाद, बोले- राष्ट्रहित हमारे लिए सर्वोपरि है. नागौर सीट रालोपा चुनाव लड़ेगी और सभी 25 सीटें जीतेगी. इस गठबंधन का हरियाणा,दिल्ली,राजस्थान में पड़ेगा असर
नरेंद्र मोदी को पीएम बनाने के लिए रालोपा का एक-एक कार्यकर्ता जुट जाएगा. 

calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, रालोपा हमारे साथ है, हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे. नागौर से चुनाव लड़ने का आग्रह किया. 

calenderIcon 10:23 (IST)
shareIcon

राजस्थान में सियासी गलियारों से बडी ख़बर: भाजपा के राजस्थान लोकसभा चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर के साथ रालोपा के हनुमान बेनीवाल पहुंचे बीजेपी ऑफिस, भाजपा और रालोपा का होगा गठबंधन, बाकी बची 6 सीटों पर पड़ेगा असर, नागौर और बाड़मेर सीटो पर उतर सकते हैं गठबंधन के प्रत्याशी

calenderIcon 10:22 (IST)
shareIcon

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का यूपी में प्रस्तावित कार्यक्रम, अमित शाह 8 अप्रैल को गाजियाबाद में करेंगे जनसभा, 13 अप्रैल को संभल और और 14 को बुलंदशहर में सभा प्रस्तावित, इसके बाद उनका लखनऊ आने का है कार्यक्रम

calenderIcon 10:20 (IST)
shareIcon

लखनऊ एयरपोर्ट से स्‍मृति ईरानी अमेठी के लिए रवाना हो गई हैं. रास्‍ते में वो राजेंद्रनगर रुकीं और आरएसएस दफ्तर पहुंचीं 

calenderIcon 10:19 (IST)
shareIcon

दक्षिण भारत के बड़े नेता वायनाड में राहुल गांधी के नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे. 

calenderIcon 09:57 (IST)
shareIcon

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी वायनाड सीट से नामांकन के लिए कालीकट पहुंचे तो पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका स्‍वागत किया. आप भी देखें वीडियो 



calenderIcon 09:07 (IST)
shareIcon

सूत्रों के हवाले से खबर, सपा-बसपा-रालोद गठबंधन कर चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन इनका साझा घोषणापत्र नहीं होगा. बसपा पूर्व की तरह अपने समर्थकों को राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती की ओर से चुनाव के लिए अपील तो जारी करेगी लेकिन कोई चुनावी वादा नहीं करेगी. सपा पूर्व से ही घोषणापत्र जारी करती रही है लिहाजा वह अपने नीति के अनुसार जारी करेगी.

calenderIcon 08:55 (IST)
shareIcon

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज से तीन दिन के लखनऊ दौरे पर जाएंगे. वहां वे होली मिलन के अलावा और कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. 

calenderIcon 08:54 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बिजनौर एवं बुलन्दशहर लोकसभा क्षेत्रों में जनसभा करेंगे. वे दोपहर बाद 3 बजे बुलन्दशहर में बीजेपी के प्रत्‍याशी भोला सिंह के लिए रैली करेंगे. 

calenderIcon 08:26 (IST)
shareIcon

अहमदाबाद पूर्व से परेश रावल का टिकट कटा, हंसमुख पटेल लड़ेंगे चुनाव, इसके अलावा बीजेपी नेतृत्व निर्मला सीतारमन को अहमदाबाद ईस्ट से लोकसभा चुनाव लड़ाने पर कर रहा विचार, हालांकि अभी इस पर मुहर नहीं लगी है.