logo-image

लोकसभा चुनाव 2019: रामविलास पासवान ने किया ऐलान, कहा- हाजीपुर से नहीं लडूंगा लोकसभा चुनाव

रामविलास पासवान ने बिहार के राजनीतिक गलियारे में चल रही कयासबाजी को खत्म करते हुए रविवार को कहा कि वह लोकसभा चुनाव हाजीपुर संसदीय क्षेत्र से नहीं लड़ेंगे.

Updated on: 07 Jan 2019, 07:02 AM

पटना:

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने बिहार के राजनीतिक गलियारे में चल रही कयासबाजी को खत्म करते हुए रविवार को कहा कि वह लोकसभा चुनाव हाजीपुर संसदीय क्षेत्र से नहीं लड़ेंगे. लोजपा, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की अगुवाईवाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल है. पासवान ने यहां मीडिया से बातचीत में कहा, 'मैं इस बार लोकसभा चुनाव में हाजीपुर सीट से नहीं लड़ूंगा, लेकिन हाजीपुर के विकास के लिए काम करता रहूंगा.'

ऐसा माना जाता है कि हाजीपुर में पिछले तीन दशक से पासवान की मजबूत पकड़ है. उन्होंने 1977 में 4.24 लाख वोट से चुनाव जीतकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवाया था.

पासवान ने इसका फैसला अपनी पार्टी पर छोड़ दिया है कि अगले चुनाव में कौन हाजीपुर से उम्मीदवार होगा. उन्होंने कहा, 'इस समय मैं कुछ नहीं बता सकता। पार्टी इसके बारे में फैसला लेगी.'

और पढ़ें: 2019 के चुनावी रण में उतरी बीजेपी, राजनाथ सिंह और अरुण जेटली को मिली अहम जिम्मेदारी

पार्टी के नेताओं ने बताया कि पासवान का स्वास्थ्य खराब होने के कारण उन्होंने हाजीपुर से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला लिया है, हालांकि उन्होंने कहा कि वह राज्यसभा के सदस्य बन सकते हैं.