logo-image

चुनावी हलचल LIVE: पीएम नरेंद्र मोदी आज रॉबर्ट्सगंज और गाजीपुर में जनसभाएं करेंगे, एमपी में होंगे राहुल गांधी

दूसरी ओर, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह बिहार की राजधानी पटना में रोडशो करेंगे. पटना में भारतीय जनता पार्टी की ओर से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद चुनावी मैदान में हैं और उनके सामने कांग्रेस की ओर से शत्रुघ्‍न सिन्‍हा डटे हैं.

Updated on: 11 May 2019, 11:03 AM

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के छठे चरण का चुनाव प्रचार खत्‍म हो चुका है. अब जिन इलाकों में सातवें और अंतिम चरण में चुनाव होने हैं, वहां चुनाव प्रचार जोर पकड़ रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) उत्‍तर प्रदेश के रॉबर्ट्सगंज और गाजीपुर में चुनावी रैली करेंगे. दूसरी ओर, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह बिहार की राजधानी पटना में रोडशो करेंगे. पटना में भारतीय जनता पार्टी की ओर से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद चुनावी मैदान में हैं और उनके सामने कांग्रेस की ओर से शत्रुघ्‍न सिन्‍हा डटे हैं. झारखंड के गोड्डा में केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी सभा करेंगी तो उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर, सलेमपुर, बलिया और मिर्जापुर लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभाएं करेंगे. 

अन्‍य दलों की बात करें तो बसपा प्रमुख मायावती बिहार के भभुआ और बक्‍सर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगी. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी आज मध्‍य प्रदेश में चुनावी अभियान को धार देंगे. वे शाजापुर, धार और खरगौन में कांग्रेस प्रत्‍याशियों के पक्ष में जनसभाएं करेंगे. अखिलेश यादव आज गोरखपुर में दो जनसभाएं करेंगे.

आज की चुनावी हलचल जानने के लिए बने रहें www.newsnationtv.com के साथ .........

calenderIcon 15:02 (IST)
shareIcon

बलबीर सिंह जाखड़ के बेटे उदय का दावा, पिता ने केजरीवाल से टिकट के लिए दिए 6 करोड़

calenderIcon 14:39 (IST)
shareIcon

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार के कबीना मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर पलटवार किया है. संबित पात्रा ने नवजोत सिंह सिद्धू के बयान की आलोचना करते हुए कहा है सिद्धू ने मोदी जी और हिन्दुस्तानियों को काला अंग्रेज कहा है. मैं आपसे पूछता हूं, मोदी जी काले अंग्रेज और सोनिया जी हिंदुस्तानी? ये कहां का न्याय है? मोदी जी काले हैं तो क्या हुआ दिलवाले हैं, मोदी जी काले हैं तो क्या हुआ गरीबों के रखवाले हैं.

calenderIcon 13:46 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश के शुजालपुर में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला, नरेंद्र मोदी के दिल में नफरत है हमारा काम उस नफरत को मिटाना है वो मुझ पे आक्रमण करते हैं मेरे पिता दादी और दादा के बारे में नफरत से बोलते हैं. और मैं उन्हें झप्पी देता हूं और प्यार से गले लगाता हूं.



calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

कॉर्पोरेट ज़ार योगी देवेश्वर का 72 साल की उम्र में निधन



calenderIcon 11:53 (IST)
shareIcon

इंदौर में जनसभा करते हुए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम मोदी पर व्यंग करते हुए कहा है कि जैसे नई दुलहन रोटिया बेलते समय रोटियां कम बेलती है और चूंड़ियां ज्यादा खनकाती है वैसे ही पीएम मोदी जी है और वैसे ही बीजेपी सरकार पिछले पांच सालों से करती आ रही है.



calenderIcon 10:47 (IST)
shareIcon

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी दूसरों पर आरोप लगाते हुए कहते हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं. बीजेपी मौजूदा समय में जाति आधारित राजनीति कर रही है चारो ओर धर्म और जाति को लेकर जनता के बीच नफरत फैलाने की कोशिश कर रही है. गठबंधन उस सरकार को ध्वस्त कर देगी जो लोगों के बीच नफरत फैला रही है.



calenderIcon 10:42 (IST)
shareIcon

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा चुनाव आयोग उन राजनीतिक नेताओं के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं कर रहा है जो लोकसभा चुनावों के दौरान महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं.



calenderIcon 10:37 (IST)
shareIcon

बसपा प्रमुख मायावती ने अलवर गैंगरेप मामले में दोषी को फांसी दिए जाने की मांग की है उन्होंने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट को राज्य की कांग्रेस सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए यह मामला सिर्फ दलितों से जुड़ा नहीं बल्कि सभी महिलाओं से जुड़ा हुआ है. 



calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग ने 15-बैरकपुर रास लोकसभा क्षेत्र के बूथ नंबर  116- कंचरापारा उदबोधिनी माध्यमिक विद्यालय और अरामबग लोकसभा क्षेत्र में 110-लस्करपुर नेताजी प्रथम विद्याालय को निरर्थक घोषित किया है. EC ने 12 मई को दोनों बूथों पर दोबारा मतदान कराने का आदेश दिया है.



calenderIcon 09:28 (IST)
shareIcon

पंजाब के मंत्री और कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने इंदौर में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कांग्रेस देश को आजादी दिलाने वाली पार्टी है, यह मौलाना आजाद और महात्मा गांधी की पार्टी है, उन्होंने गोरों से आजादी दिलाई थी. इंदौर वालों अब तुम्हें काले अंग्रेजों से इस देश को निजात दिलाना है. 



calenderIcon 09:26 (IST)
shareIcon

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने आज बिहार (कैमूर, भोजपुर, और पटना) में 3 और झारखंड के पाकुड़ में सार्वजनिक रैली करेंगे.



calenderIcon 09:24 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी का 15 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रोड शो. प्रियंका गांधी का रोड शो शाम 5 बजे लंका के पास मालवीय प्रतिमा से शुरू होगा और विश्वनाथ मंदिर जाकर खत्म होगा.

calenderIcon 09:23 (IST)
shareIcon

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज चंदौली लोकसभा क्षेत्र में शाम 3 बजे महेन्द्रा टेक्निकल इण्टर कालेज में भाजपा प्रत्याशी डाॅ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगें

calenderIcon 09:23 (IST)
shareIcon

अखिलेश यादव आज गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र में दोपहर 1 बजे मुरारी इंटर कॉलेज सहजनवां में सपा गठबंधन के प्रत्याशी रामभुआल निषाद के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.