News Nation Logo
Banner

Lok sabha Election 2019: NCP अध्यक्ष शरद पवार का बड़ा ऐलान, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है और इसके साथ ही महाराष्ट्र से नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आई है. शरद पवार चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 11 Mar 2019, 04:02:48 PM
एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है और इसके साथ ही महाराष्ट्र से नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार चुनाव नहीं लड़ेंगे. पुणे में एक चुनावी सभा में शरद पवार ने इसकी घोषणा की. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार 1991 से 2009 तक महाराष्ट्र के बारामती से सांसद रहे हैं. इसके बाद राजसभा सांसद रहे. यूपीए सरकार में वो कृषि मंत्रालय के साथ-साथ उपभोक्ता खाद्य एवं पीडीएस मंत्री भी रहे.

2014 के लोकसभा चुनाव में एनसीपी ने 21 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें महज चार सीट जीत पाई. इस बार 2019 के लोकसभा चुनाव में एनसीपी कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. बताया जा रहा है कि दोनों के बीच सीटों का बंटवारा भी हो चुका है. कांग्रेस 26 और एनसीपी 22 सीटों पर अपने उम्मीदवार को मैदान में उतारेगी.

इसे भी पढ़ें:  Lok Sabha Election 2019 Schedule: उत्‍तर प्रदेश में सभी 7 चरणों में होगा चुनाव, जानें आपके शहर में कब होगी VOTING

गौरतलब है कि इस बार लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होगा. पहले चरण का चुनाव 11 अप्रैल को होगा, दूसरे चरण का चुनाव 18 अप्रैल को , तीसरा चरण का चुनाव 23 अप्रैल को, चौथे चरण का चुनाव 29 अप्रैल को, पांचवे चरण का चुनाव 6 मई को, छठवें चरण का चुनाव 12 मई और सातवें चरण का चुनाव 19 मई को होगा. वहीं, रिजल्ट की घोषणा 23 मई को किया जाएगा

First Published : 11 Mar 2019, 04:02:43 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.