logo-image

5 मई के चुनावी हलचल की हर खबर के लिए CLICK करें

पांचवे चरण का चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद आज से बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियां छठे चरण के चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी के भदोही, मध्य प्रदेश के सागर और ग्वालियर में जनसभा को संबोधित करेंगे.

Updated on: 05 May 2019, 07:15 PM

नई दिल्ली:

पांचवे चरण का चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद आज से बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियां छठे चरण के चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूपी के भदोही, मध्य प्रदेश के सागर और ग्वालियर में जनसभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का कार्यक्रम आज हरियाणा के सोनीपत, पानीपत और यमुनगर में है. वहीं हिमाचल प्रदेश के चंबा में वो बीजेपी उम्मीदवार किसान कपूर के लिए वोट मांगेंगे.

और पढ़ें: BJP कैंपेन में शामिल हुए विवेक ऑबेरॉय, कहा-देश के सब चौकीदार, दोबारा भारत को लूटने नहीं देंगे

बीएसपी सुप्रीमो मायावती यूपी में अंबेडकर नगर और प्रतापगढ़ में रैली आज रैली करेंगी.  सीएम योगी आदित्यनाथ केराकत में जनसभा को संबोधित करेंगे. जौनपुर से बीजेपी प्रत्याशी वीपी सरोज के लिए वोट मांगेंगे. आजमगढ़ से बीजेपी प्रत्याशी नीलम सोनकर के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद गोरखपुर में रवि किशन के लिए वोट मांगेंगे.

वहीं, समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव यूपी के सुल्तानपुर, फूलपुर और इलाहाबाद में रैली को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 22:17 (IST)
shareIcon

चुनावी रैली के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि एक हमारे अभिनंदन है जो पाकिस्तान की धरती पर F-16 मारने के चक्कर में उतर गए थे, सोचे थे लोग की पकड़े गए अब आएंगे की नहीं, लेकिन भारत ने कह दिया कि बाल भी बांका भी हुआ तो पाकिस्तान का नामो-निशान मिटा दिया जाएगा. 



calenderIcon 19:22 (IST)
shareIcon

कल के चुनाव के लिए पोलिंग अधिकारी अपने-अपने बूथ पर पहुंचे. 



calenderIcon 19:16 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने कहा कि अमेठी में एक अस्पताल है जिसका ट्रस्टी 'नामदार परिवार' का एक व्यक्ति है, कुछ दिन पहले एक गरीब आदमी अपने आयुष्मान कार्ड से इलाज के लिए गया था, अस्पताल ने उसका इलाज करने से इनकार कर दिया क्योंकि वह आयुष्मान भारत कार्ड ले गया था. 



calenderIcon 19:15 (IST)
shareIcon

शायद, 1977 के आपातकाल के बाद, यह पहला चुनाव है, जहां देश की जनता मौजूदा सरकार को फिर से सत्ता में लाने के लिए चुनाव लड़ रही है.



calenderIcon 16:03 (IST)
shareIcon

दिल्ली के पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हुए हमले की निंदा करते हुए कहा कि ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए चाहे कोई भी नेता क्यों ना हो.



calenderIcon 15:34 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के सागर में पीएम नरेंद्र मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि चाहे रिमोट से सरकार चलानी हो या फिर वीडियो गेम खेलना हो, एक्टर से ज्यादा ये लोग सोच नहीं पाते. राहुल गांधी को समझदार होने के इंतजार में कांग्रेस ने 10 साल तक देश पर एक एक्टिंग प्रधानमंत्री थोप दिया. 



calenderIcon 15:29 (IST)
shareIcon

दिल्ली के पूर्व सीएम और नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के कांग्रेस प्रत्याशी शीला दीक्षित सलीमपुर एरिया में डोर-डोर कैंपने किया. हर घर के दरवाजे पर पहुंचकर उन्होंने लोगों से अपने लिए वोट मांगा.



calenderIcon 12:47 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने प्रेस वार्ता कर कहा, देश के प्रधानमंत्री असली मुद्दों से भाग रहे हैं, कड़ी भाषा का इस्तेमाल अपने विरोधियों पर करते हैं. देश के प्रधानमन्त्री पिछले पांच साल का लेखा जोखा जनता को दे. राजीव गांधी को लेकर मोदी की टिप्पणी स्वीकर नहीं है. राजीव गांधी देश के लिए शहीद हुए थे. राजीव गांधी ने देश के लिए काम किया.

calenderIcon 12:43 (IST)
shareIcon

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस क्रांफ्रेंस कर कहा, कल एक शख्स ने मुझ पर हमला किया था. पिछले 5 सालों में 9 बार हमला हुआ. आजतक किसी मुख्यमंत्री पर इतना हमला नहीं हुआ होगा। दिल्ली एकलौता एसा राज्य है, जहां के सीएम की जिम्मेदारी विरोधी पार्टी के पुलिस के पास है. अगर मुझ पर हमला हुआ तो इसकी जिम्मेदारी बीजेपी की है. ये षड्यंत्र है, क्योंकि चूक एक बार होते हैं बार-बार नहीं. उन लोगों को आम आदमी का राजनीति में आना बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं.

calenderIcon 12:39 (IST)
shareIcon

भोपाल लोकसभा सीट से दिग्विजय के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की तरफ से निर्वाचन आयोग को नोटिस का जवाब भेजा गया है.

calenderIcon 12:37 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर सरकार से तीन और प्रश्न पूछे. उन्होंने स्वास्थ्य समस्या और मातृ मृत्यु दर और शिशु मृत्यु दर पर सरकार से मांगा जवाब है. बता दें कि मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से दिग्विजय सिंह चुनाव लड़ रहे हैं.

calenderIcon 12:35 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो मायावती ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला किया है. उन्होंने कहा, बीजेपी (BJP) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बसपा को तोड़ने की कई बार कोशिश की. बीजेपी अब महागठबंधन में फूट डालो और राज करो की नीति पर चल रही है, लेकिन उनका यह प्रयास बेकार जाएगा. महागठबंधन से बीजेपी संकट में है.

calenderIcon 10:05 (IST)
shareIcon

दिल्ली पुलिस ने अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ जड़ने वाले सुरेश के खिलाफ आईपीसी की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने के लिए सजा) के तहत एफआईआर दर्ज की. बता दें कि उनसे कल दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को मोती नगर इलाके में एक रोड शो के दौरान थप्पड़ मारा था.



calenderIcon 10:04 (IST)
shareIcon

भोपाल के जिला चुनाव अधिकारी ने भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर को चुनाव प्रचार के लिए 3 दिन की अवधि के दौरान प्रचार करने की शिकायत पर नोटिस भेजा है. इसके लिए अधिकारी ने उससे जवाब मांगा है. 



calenderIcon 10:00 (IST)
shareIcon

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बवाना गांव में रोड शो कर रहे हैं. इस दौरान उनके साथ भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजदू हैं.



calenderIcon 08:19 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के दमोह में स्थित समदाई गांव के ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया है. उन्होंने कहा, हमारे गांव में पानी की समस्या का समाधान नहीं हो पाया है, इसलिए हमलोगों ने वोट नहीं देने का फैसला किया है. 



calenderIcon 08:15 (IST)
shareIcon

आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा, केजरीवाल पर हमला बीजेपी की हताशा को दर्शाता है.



calenderIcon 08:14 (IST)
shareIcon

चुनाव आयोग ने शाहजहांपुर के 8 पोलिंग बूथों पर दोबारा मतदान कराने का आदेश दिया है. पांचवें चरण में 6 मई को सुबह 7 से शाम 6 बजे तक इन पोलिंग बूथों पर मतदान होगा.