logo-image

30 अप्रैल के चुनावी हलचल की हर खबर के लिए CLICK करें

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान सोमवार को खत्म हो गया. पांचवें चरण के लिए बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियों का चुनाव प्रचार जारी है.चुनाव से जुड़ी हर खबर यहां देखें

Updated on: 30 Apr 2019, 11:10 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान सोमवार को खत्म हो गया. पांचवें चरण के लिए बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियों का चुनाव प्रचार जारी है. आज यानी मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी बिहार और उत्तर प्रदेश में सभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी (PM MODI) यूपी के बाराबंकी और बिहार के मुजफ्फरपुर में सभा को संबोधित करेंगे.
वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) राजस्थान में 2 रैली को संबोधित करेंगे. अमित शाह भरतपुर और दौसा में बीजेपी उम्मीदवार के लिए वोट मांगेंगे.
इसके साथ ही अमित शाह जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) आज तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे. मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र में राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी का तिकमगढ़, खुजराहो और दामोह में चुनावी रैली होगी.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) लखनऊ और लखीमपुर खिरी में जनसभा को संबोधित करेंगी.

इधर, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)तीन जनसभा को संबोधित करेंगे. पहली जनसभा धौरहरा में, दूसरी जनसभा सीतापुर में, तीसरी जनसभा अमेठी में होगी. इसके साथ ही वो प्रधानमंत्री की रैली में बहराइच में भी शामिल होंगे.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka gandhi)  30 अप्रैल को लखनऊ में प्रमोद कृष्णम के लिए रोड शो कर सकती हैं.

calenderIcon 20:05 (IST)
shareIcon

आचार संहिता उल्लंघन करने के मामले में सपा नेता आजम खान को एक बार फिर से 48 घंटों के लिए बैन किया गया. 



calenderIcon 18:48 (IST)
shareIcon

आम आदमी पार्टी नेता आतिशी के आरोपों पर बीजेपी की पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट के उम्मीदवार गौतम गंभीर ने उन पर 2 वोटर-आईडी कार्ड रखने का आरोप लगाने के जवाब में कहा, मेरे पास सिर्फ एक वोटर कार्ड है मेरे पास कोई दूसरा कार्ड नहीं है.



calenderIcon 17:23 (IST)
shareIcon

आजादी के बाद सत्ता ज्यादातर कांग्रेस के ही हाथ मे ही रही है, कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से ही उसे केंद्र और कई राज्यों की सत्ता से बाहर होना पड़ा है: मायावती

calenderIcon 17:21 (IST)
shareIcon

इस बार चुनाव में नमो-नमो वालों की छुट्टी होगी और जय भीम वालों की सरकार होगी: मायावती

calenderIcon 12:53 (IST)
shareIcon

गृह मंत्रालय द्वारा राहुल गांधी को नागरिकता के मामले में भेजे गए नोटिस पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जब एक सांसद किसी भी मंत्रालय को पत्र लिखता है, तो उसके द्वारा पूछी गई जानकारी पर कार्रवाई जरूरी है. यह कोई बड़ी बात नहीं है, ये एक सामान्य प्रक्रिया है.

calenderIcon 12:49 (IST)
shareIcon
आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आई शिकायतों को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा की अध्यक्षता में बैठक हो रही है.
calenderIcon 12:20 (IST)
shareIcon

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा आज दोपहर 12:45 बजे दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर बीजेपी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

calenderIcon 11:52 (IST)
shareIcon

लखनऊ में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ईदगाह इमाम मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महेली, शिया मौलवी मौलाना आगा रूही और मौलाना यासूब अब्बास से मुलाकात की.



calenderIcon 11:43 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि पूरी दुनिया जानती है कि राहुल गांधी जन्म से भारतीय नागरिक हैं. मोदी जी के पास बेरोजगारी, कृषि संकट और काले धन के लिए कोई जवाब नहीं है. यही वजह है कि मोदी सरकार के नोटिस के जरिए मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए झूठी कहानियों का सहारा ले रहे हैं.

calenderIcon 10:50 (IST)
shareIcon

सुनंद पुष्कर मौत मामला: दिल्ली कोर्ट ने कांग्रेस नेता शशि थरूर को 5 मई से 20 मई तक अमेरिका जाने के लिए अनुमति दी

calenderIcon 10:03 (IST)
shareIcon

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग के दौरान 785.26 करोड़ रुपये कैश और करीब 249 करोड़ रुपये की शराब बरामद की गई है. 



calenderIcon 09:24 (IST)
shareIcon

वाराणसी संसदीय क्षेत्र से सपा उम्मदीवार तेज बहादुर ने अपने चुनावी जीत को लेकर कहा कि हमार मुद्दा नौजवान, किसान और रोजगार से संबंधित है. लोगों को पहचानना चाहिए कि देश का असली चौकीदार कौन है. मुझे जीत का पूरा भरोसा है.



calenderIcon 09:17 (IST)
shareIcon

पंजाब और चंडीगढ़ में 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट कर दी है.



calenderIcon 08:58 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल के जादवपुर से बीजेपी के उम्मीदवार अनुपम हाजरा ने टीएमसी के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रता मंडल से सोमवार को बोलपुर में मुलाकात की.



calenderIcon 08:51 (IST)
shareIcon

पाटलिपुत्र लोकसभा के महागठबंधन के  प्रत्याशी लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती पर मनेर थाने में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज. बिना परमिशन रोड शो करने को लेकर जिलाधिकारी के निर्देश पर आब्जर्बर ने मनेर थाने में मामला दर्ज किया है.