News Nation Logo

BREAKING

Banner

30 अप्रैल के चुनावी हलचल की हर खबर के लिए CLICK करें

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान सोमवार को खत्म हो गया. पांचवें चरण के लिए बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियों का चुनाव प्रचार जारी है.चुनाव से जुड़ी हर खबर यहां देखें

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 30 Apr 2019, 11:10:33 PM
चुनावी हलचल LIVE

चुनावी हलचल LIVE

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान सोमवार को खत्म हो गया. पांचवें चरण के लिए बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियों का चुनाव प्रचार जारी है. आज यानी मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी बिहार और उत्तर प्रदेश में सभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी (PM MODI) यूपी के बाराबंकी और बिहार के मुजफ्फरपुर में सभा को संबोधित करेंगे.
वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) राजस्थान में 2 रैली को संबोधित करेंगे. अमित शाह भरतपुर और दौसा में बीजेपी उम्मीदवार के लिए वोट मांगेंगे.
इसके साथ ही अमित शाह जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul gandhi) आज तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे. मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र में राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे. राहुल गांधी का तिकमगढ़, खुजराहो और दामोह में चुनावी रैली होगी.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) लखनऊ और लखीमपुर खिरी में जनसभा को संबोधित करेंगी.

इधर, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)तीन जनसभा को संबोधित करेंगे. पहली जनसभा धौरहरा में, दूसरी जनसभा सीतापुर में, तीसरी जनसभा अमेठी में होगी. इसके साथ ही वो प्रधानमंत्री की रैली में बहराइच में भी शामिल होंगे.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka gandhi)  30 अप्रैल को लखनऊ में प्रमोद कृष्णम के लिए रोड शो कर सकती हैं.

आचार संहिता उल्लंघन करने के मामले में सपा नेता आजम खान को एक बार फिर से 48 घंटों के लिए बैन किया गया. 



आम आदमी पार्टी नेता आतिशी के आरोपों पर बीजेपी की पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट के उम्मीदवार गौतम गंभीर ने उन पर 2 वोटर-आईडी कार्ड रखने का आरोप लगाने के जवाब में कहा, मेरे पास सिर्फ एक वोटर कार्ड है मेरे पास कोई दूसरा कार्ड नहीं है.



आजादी के बाद सत्ता ज्यादातर कांग्रेस के ही हाथ मे ही रही है, कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से ही उसे केंद्र और कई राज्यों की सत्ता से बाहर होना पड़ा है: मायावती

इस बार चुनाव में नमो-नमो वालों की छुट्टी होगी और जय भीम वालों की सरकार होगी: मायावती

गृह मंत्रालय द्वारा राहुल गांधी को नागरिकता के मामले में भेजे गए नोटिस पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जब एक सांसद किसी भी मंत्रालय को पत्र लिखता है, तो उसके द्वारा पूछी गई जानकारी पर कार्रवाई जरूरी है. यह कोई बड़ी बात नहीं है, ये एक सामान्य प्रक्रिया है.

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आई शिकायतों को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा की अध्यक्षता में बैठक हो रही है.

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संबित पात्रा आज दोपहर 12:45 बजे दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर बीजेपी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

लखनऊ में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ईदगाह इमाम मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महेली, शिया मौलवी मौलाना आगा रूही और मौलाना यासूब अब्बास से मुलाकात की.



कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि पूरी दुनिया जानती है कि राहुल गांधी जन्म से भारतीय नागरिक हैं. मोदी जी के पास बेरोजगारी, कृषि संकट और काले धन के लिए कोई जवाब नहीं है. यही वजह है कि मोदी सरकार के नोटिस के जरिए मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए झूठी कहानियों का सहारा ले रहे हैं.

सुनंद पुष्कर मौत मामला: दिल्ली कोर्ट ने कांग्रेस नेता शशि थरूर को 5 मई से 20 मई तक अमेरिका जाने के लिए अनुमति दी

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण की वोटिंग के दौरान 785.26 करोड़ रुपये कैश और करीब 249 करोड़ रुपये की शराब बरामद की गई है. 



वाराणसी संसदीय क्षेत्र से सपा उम्मदीवार तेज बहादुर ने अपने चुनावी जीत को लेकर कहा कि हमार मुद्दा नौजवान, किसान और रोजगार से संबंधित है. लोगों को पहचानना चाहिए कि देश का असली चौकीदार कौन है. मुझे जीत का पूरा भरोसा है.



पंजाब और चंडीगढ़ में 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट कर दी है.



पश्चिम बंगाल के जादवपुर से बीजेपी के उम्मीदवार अनुपम हाजरा ने टीएमसी के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रता मंडल से सोमवार को बोलपुर में मुलाकात की.



पाटलिपुत्र लोकसभा के महागठबंधन के  प्रत्याशी लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती पर मनेर थाने में आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज. बिना परमिशन रोड शो करने को लेकर जिलाधिकारी के निर्देश पर आब्जर्बर ने मनेर थाने में मामला दर्ज किया है.

First Published : 29 Apr 2019, 11:42:00 PM

For all the Latest Elections News, General Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो