logo-image

7 अप्रैल की चुनावी हलचल की हर खबर देखने के लिए यहां Click करें

आज समाजवादी पार्टी (एसपी), बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) संयुक्त रैली. सहारपुर जिले के देवबंद शहर में एक साथ सभा

Updated on: 08 Apr 2019, 12:05 AM

नई दिल्ली:

आज समाजवादी पार्टी (एसपी), बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) संयुक्त रैली है. सहारनपुर जिले के देवबंद शहर में एक साथ सभा को संबोधित किया. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ओडिशा में सभा को संबोधित करेंगे. इसके अलावा बीजेपी नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल और मणिपुर में जनता से बीजेपी के उम्मीदवारों के लिए मांगेंगे वोट. पीएम मोदी सुबह 10 बजे कूच बिहार में रैली करेंगे. 12 बजे त्रिपुरा के उदयपुर में रैली करेंगे. 2 बजे मणिपुर के इंफाल में सभा को संबोधित करेंगे. 

calenderIcon 19:23 (IST)
shareIcon

हम ट्रांसजेंडर पर सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया इस लिए चुनाव में खड़ी हुई: स्नेहा काले 


लोकसभा चुनाव 2019 में मुंबई नोर्थ सेन्ट्रल सीट से निर्दलीय उम्मीदवार स्नेहा काले ने कहा, सरकार ने हम पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया. चुनाव लड़ने के बारे में सोचा ताकि मैं अपने जैसे लोगों की परिस्थितियों में सुधार कर पाऊं. उन्होंने कहा, मैं एक ट्रांसजेंडर हूं, समाज के विभिन्न वर्गों की समस्याओं के बारे में जानती हूं.



calenderIcon 17:37 (IST)
shareIcon

Congress का नया चुनावी नारा- अब होगा न्याय, थीम सॉन्ग जारी
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपना चुनावी नारा जारी कर दिया है. इसको कांग्रेस ने ‘अब होगा न्याय’ नाम दिया है। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस का प्रचार अभियान ‘न्याय’ के इर्द-गिर्द रहेगा. उन्होंने कहा कि यह शब्द सभी के साथ न्याय का वादा करता है. इस कांग्रेस के प्रचार अभियान का थीम गीत जावेद अख्तर ने लिखा है.



calenderIcon 16:47 (IST)
shareIcon

आम आदमी के जीवन को आसान बनाया: अरुण जेटली

calenderIcon 16:46 (IST)
shareIcon

बहुमत की सरकार वाला पीएम होगा: अरुण जेटली

calenderIcon 16:46 (IST)
shareIcon

बीजेपी की दूसरी थीम- काम करने वाली सरकार 

calenderIcon 16:46 (IST)
shareIcon

5 सालों में एक बार फिर टैक्स नहीं बढ़ाया: अरुण जेटली

calenderIcon 16:45 (IST)
shareIcon

बीजेपी की पहली थीम- काम करने वाली सरकार

calenderIcon 16:45 (IST)
shareIcon

सरकार ने महंगाई पर नियंत्रण किया: अरुण जेटली

calenderIcon 16:45 (IST)
shareIcon

चुनाव के लिए बीजेपी का थीम सॉन्ग रिलीज: अरुण जेटली

calenderIcon 16:44 (IST)
shareIcon

बीजेपी का नारा, 'एक बार फिर मोदी सरकार'-अरुण जेटली

calenderIcon 15:54 (IST)
shareIcon

आरएलडी नेता अजीत सिंह ने कहा, मोदी साहब ने वादा किया था कि हर एक आदमी की जेब में 15 लाख रुपए पुहुचाएंगे. उन्होंने कहा देश का पीएम झूठ बोलता है. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, बच्चे को क्या सिखाते हैं आप कि बेटा सच बोल करे. उन्होंने कहा, कि मोदी के मां-बाप ने उनको सच बोलने की सलाह नहीं दी है.



calenderIcon 14:32 (IST)
shareIcon

ब्रजेश पाठक के नेतृत्व में कई बसपा नेता बसपा छोड़ भाजपा में शामिल हो गए. बसपा की भाई चारा समिति के नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता ले ली है. संजय शर्मा. सर्वेश शुक्ला पूर्व बसपा प्रत्याशी जनरलगंज, बसपा के पूर्व प्रत्याशी वाराणसी कैंट चंद्र कुमार मिश्रा और विक्रम वीर शुक्ला बीजेपी में शामिल हो गए हैं. वहीं श्री राम सेना सहारनपुर के राष्ट्रीय अध्यक्ष विभोर राणा भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं. जेपी नड्डा ने नेताओं को सदस्यता दिलाई.

calenderIcon 14:17 (IST)
shareIcon

राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजित सिंह ने कहा कि जनता के पास वोट की ताकत है. बीजेपी का यूपी से सफाया निश्चित है. मोदी सरकार ने संस्थाओं को पंगु बना दिया है. 

calenderIcon 14:14 (IST)
shareIcon

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ये चुनाव महापरिवर्तन का भी है. कैराना को लेकर क्या क्या बातें हो रही थीं. उस समय जनता ने गठबंधन को जीत दिलाई थी

calenderIcon 14:35 (IST)
shareIcon

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यह चुनाव नफरत की दीवार गिराने का चुनाव है. अंग्रेजों से ज्यादा बीजेपी ने बांटने का काम किया है. कांगेस और बीजेपी की नीतियों में कोई फर्क नहीं है. कांग्रेस पार्टी बदलाव नहीं चाहती है. 



calenderIcon 14:07 (IST)
shareIcon

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे नौजवान बड़े पैमाने पर बेरोजगार हो गए. गन्ना किसानों ने देश को मिठास से जोड़ा है. दुनिया के देश आगे जा रहे हैं. हमारा देश पिछड़ रहा है. ये गठबंधन मिलावट का नहीं परिवर्तन का है. GST से छोटे व्यापारियों को नुकसान हुआ है 

calenderIcon 14:03 (IST)
shareIcon

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने लोगों का भरोसा तोड़ा है. यह चुनाव नया प्रधानमंत्री बनाने का है. ऐसे कई नेता आए जो नफरत की भाषा बोल रहे हैं. 'सराब' बोलने वाले लोग सत्ता के नशे में हैं

calenderIcon 14:01 (IST)
shareIcon

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि वो अच्छे दिन का भरोसा किया, करोड़ों नौकरी का भरोसा कर लिया. चुनाव आया तो कहा जा रहा है कि चौकीदार बनकर आया हूं. इसबार हम मिलकर सभी चौकीदारों की चौकी छीनने का काम करेंगे

calenderIcon 14:00 (IST)
shareIcon

यूपी के देवबंद में महागठबंधन की रैली में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ये इतिहास बनाने का चुनाव है. यह चुनावी सभा तब हो रही है जब अन्य पार्टियों ने सभाएं कर ली हैं. 

calenderIcon 13:58 (IST)
shareIcon

यूपी के देवबंद में महागठबंधन की रैली में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मैं बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती और राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) का धन्यवाद देना चाहता हूं.

calenderIcon 13:55 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि सत्ता में आए तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसानों का खास ख्याल रखेंगे. जनता से आग्रह करती हूं कि आप हमारे सभी उम्मीदवारों को भारी बहुमत से विजयी बनाएं

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि किसानों और शोषितों का विशेष ध्यान रखा जाएगा.

calenderIcon 13:52 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि केंद्र से जुड़ी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जो भी समस्याएं हैं उन्हें दूर करने की कोशिश की जाएगी.

calenderIcon 13:51 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि यूपी में मोदी के साथ-साथ योगी को भी भगाना होगा, तभी संकीर्ण राजनीति से बच पाएंगे.

calenderIcon 14:19 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि विरोधियों ने वोट काटने के लिए डमी उम्मीदवार उतारे हैं. मुस्लिम समाज से अपील करती हूं कि वो अपना वोट बंटने ना दें. 



calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि चुनाव के समय ही मंदिर और मस्जिद की याद क्यों आती है. मुस्लिम समाज को सावधान करना चाहती हूं कि कांग्रेस इस लायक नहीं है कि वो बीजेपी को टक्कर दे पाए. हमारा गठबंधन ही बीजेपी को टक्कर दे सकती है.

calenderIcon 13:45 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि जनता कांग्रेस को कई बार आजमा चुकी है. हम सरकार में आए तो गरीबों को स्थायी रोजगार दिलाएंगे.

calenderIcon 13:44 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि गरीबों को लुभाने के लिए कांग्रेस ने 6000 रुपये देने का वादा किया

calenderIcon 13:43 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में आतंकवादी घटनाएं लगातार जारी हैं.

calenderIcon 13:43 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के वादे कांग्रेस की ही तरह खोखले साबित हुए हैं.

calenderIcon 13:42 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस की सरकारें विफल रही हैं. प्रलोभनों वाले घोषणापत्रों के झांसे में नहीं आना है.

calenderIcon 13:41 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा, बीजेपी की सरकार में आतंकवादी हमले बढ़े हैं. लोगों को विपक्ष से सचेत रहना होगा. विपक्ष के हवा-हवाई घोषणा पत्र से सावधान रहना है.

calenderIcon 13:39 (IST)
shareIcon

यूपी के देवबंद में बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि बीजेपी की सरकार में पूंजीपतियों का राज है. गरीबों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने के बाद भी उनका उत्थान नहीं होने वाला है. जीएसटी और नोटबंदी से गरीबों और बेरोजगारी बढ़ी है. 

calenderIcon 13:28 (IST)
shareIcon

भारतीय जनता पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र को जारी करने के कार्यक्रम के दौरान पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हम आपसे वादा करते हैं कि हमारी सरकार बलात्कार के आरोपियों को फांसी की सजा दिलाएगी. किसानों को जीरो ब्याज पर कर्ज मिलेगा. छोटे और मझौले किसानों को 60 साल की उम्र के बाद 3,000 रुपये हर महीने पेंशन दिया जाएगा. 5 साल में स्किल ओडिशा के तहत 3,500 करोड़ रुपये का फंड दिया जाएगा. इस योजना से करीब 20 लाख लोग लाभांवित होंगे



calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

9 अप्रैल को उस्मानाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्धव ठाकरे की रैली है. भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना गठबंधन की यह पहली संयुक्त रैली है.

calenderIcon 12:50 (IST)
shareIcon

कांग्रेस पार्टी ने भुवनेश्वर में ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया. इस मौके पर राज्य के कई वरिष्ठ कांग्रेसी मौजूद थे.



calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

भारतीय जनता पार्टी ने ओडिशा के विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र भुवनेश्वर में जारी किया. इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और बैजयंत जय पांडा उपस्थित थे. बता दें कि बीजू जनता दल (BJD) के पूर्व सांसद बैजयंत जय पांडा (Baijayant Jay Panda) भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) में शामिल हो गए थे. बैजयंत पांडा ओडिशा में प्रभावशाली मीडिया समूह का स्वामित्व करते हैं और वे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के पार्टी बीजू जनता दल के वरिष्ठ सांसद रह चुके हैं. 



calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

पूर्व उप सेना प्रमुख लेफ्ट‍िनेंट जनरल (रिटा) सारथ चंद देहरादून के बीजेपी मुख्यालय पहुंच गए हैं. बीजेपी के नेताओं ने सारथ चंद का स्वागत किया. शनिवार को सारथ चंद ने बीजेपी का दामन थाम लिया था. सारथ चंद ने कहा कि उन्होंने 39 साल सेना की सेवा की है. बीजेपी अकेली पार्टी है जिसने सेना के जवानों के लिए काम किया है.

calenderIcon 12:18 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में आज ज्योतिरादित्य सिंधिया की जनसभा है. सिंधिया कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं शाम 4 बजे धौलाना में भी जनसभा को संबोधित करेंगे. नोएडा में ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम से भी ज्यादा भीड़ इकट्ठी नहीं हुई है. ज्योतिरादित्य अभी नहीं पहुंचे हैं.

calenderIcon 11:42 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में मां माटी मानुष एक तरफ रह गया है और टीएमसी की सच्चाई एक तरफ है. वोट बैंक की पॉलिटिक्स के लिए दीदी मां को भूल गई हैं और जिन्होंने भारत के टुकड़े-टुकड़े का नारा दिया था उनके पक्ष में आ गई हैं. यह मां का अपमान है. 



calenderIcon 11:37 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप जितना मोदी-मोदी कहते हैं उतना ही किसी की नींद उड़ जाती है. आप जानते हैं कि वो कौन है. स्पीड ब्रेकर? पश्चिम बंगाल का स्पीड ब्रेकर-दीदी. उनकी नींद उड़ चुकी है और अधिकारियों और चुनाव आयोग पर अपना गुस्सा निकाल रही हैं.



calenderIcon 11:33 (IST)
shareIcon

कूच बिहार की रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजनीति में जमीन खिसकना क्या होता है अगर किसी को समझना हो तो दीदी की बौखलाहट, दीदी का गुस्सा, इतने से ही समझ आ सकता है. 



calenderIcon 11:30 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल के बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहूंगा कि हौसला बनाए रखें. हम और आप मिलकर ऐसा बंगाल बनाएंगे, जो गुंडागर्दी को कम करेगा. 

calenderIcon 11:22 (IST)
shareIcon

कांग्रेस पार्टी ने ओडिशा के 9 विधानसभा की सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है. ये विधानसभा सीट हैं भंडारीपोखरी, भादरक, बाराचाना, धरमासाला, सलीपुर, महाकालपाड़ा, तिरतौल, बालीकुडाइरसामा और नीमापारा. ओडिशा में 11 अप्रैल से 29 अप्रैल के बीच चार चरणों में लोकसभा के साथ ही विधानसभा के चुनाव भी कराए जाएंगे. कार्यक्रम के मुताबिक, ओडिशा में 11, 18, 23 और 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. बता दें कि ओडिशा में 147 विधानसभा सीट हैं 



calenderIcon 11:15 (IST)
shareIcon

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ममता दीदी चुनाव आयोग पर भड़क रही हैं और मुझे गाली दे रही हैं. पश्चिम बंगाल ने ठान लिया है कि दीदी को मुक्त करना है.

calenderIcon 11:26 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, दीदी लेफ्ट के रास्ते पर चल रही हैं. बंगाल में कम्युनिस्ट की सरकार के बाद इस तरह से सरकार चलाई जाएगी, लेकिन मुझे भी ऐसा विश्वास नहीं था. 

calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, भारत ने आतंकवादियों के घर में घुसकर मारा है. नामुमकिन को मुमकिन आपने बनाया है. आपका के एक वोट ने बनाया, आपके विश्वास ने बनाया है.

calenderIcon 11:04 (IST)
shareIcon

तमिलनाडु के विरुधानगर कांग्रेस पार्टी की चुनावी रैली के दौरान खाली पड़ी कुर्सियों की फोटो खींच रहे पत्रकारों पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने धावा बोल दिया. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पत्रकारों को बुरी तरह से मार पीट कर घायल कर दिया. 



calenderIcon 09:54 (IST)
shareIcon

84 साल के डॉ श्याम बाबू सुबुद्धि लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. बता दें कि श्याम बाबू 1962 से लगातार चुनाव लड़ रहे हैं और हर चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. उन्होंने 32 बार बार निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लोकसभा, विधानसभा और राज्यसभा का चुनाव लड़ा है. उन्होंने कहा कि इस बार उनका चुनाव चिन्ह 'बैट' है और उसपर पीएम कैंडिडेट लिखा हुआ है.



calenderIcon 08:44 (IST)
shareIcon

आगरा में एक वकील ने धारा-12ए को खत्म करने को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट में केस दर्ज कराया.

calenderIcon 08:06 (IST)
shareIcon

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह नए ओडिशा के लिए संकल्प पत्र की घोषणा करेंगे. इसके बाद ओडिशा और महाराष्ट्र में 2-2 जगहों पर जनसभा करेंगे.

calenderIcon 08:05 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल और मणिपुर में करेंगे रैली. पश्चिम बंगाल में 10 बजे, त्रिपुरा में 1.25 बजे और मणिपुर में 4.10 बजे कार्यक्रम है.

calenderIcon 08:04 (IST)
shareIcon

देवबंद में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती व आरएलडी अध्यक्ष अजित सिंह दोपहर 12:30 बजे संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे. सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर और बिजनौर में रैलियों का आयोजन होगा.