logo-image

5 अप्रैल की चुनावी हलचल की हर खबर सिर्फ एक Click पर यहां देखें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज महाराष्ट्र के चंद्रपुर में जनता को लुभाने की कोशिश करेंगे. इसके बाद राहुल गांधी पुणे के छात्रों से भी रूबरू होंगे.

Updated on: 05 Apr 2019, 11:40 PM

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अप्रैल को उत्‍तर प्रदेश में दो रैलियों को संबोधित करेंगे. 11.30 बजे वो अमरोहा लोकसभा सीट के लिए गजरौला में जनता को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर 1.30 बजे सहारनपुर में जनता से वोट मांगेंगे. देहरादून के परेड ग्राउंड में भी उनकी रैली होगी.

उधर, कांग्रेस की महासचिव और पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी आज गाजियाबाद में रोड शो और रैली को संबोधित करेंगी. 3 बजे उनकी रैली होगी.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज महाराष्ट्र के चंद्रपुर में जनता को लुभाने की कोशिश करेंगे. इसके बाद राहुल गांधी पुणे के छात्रों से भी रूबरू होंगे.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और असम में जनता को साधने की कोशिश करेंगे. आज ही पूनम महाजन मुंबई उत्‍तरी सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगी.

calenderIcon 22:34 (IST)
shareIcon

गाजियाबाद में रोडशो के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम नरेंद्र मोदी पर वार करते हुए कहा कि दुनियाभर घूम आए हैं, जापान गए वहां गले लगे, पाकिस्तान गए वहां बिरयानी खाई, चीन गए वहां गले गले, लेकिन वाराणसी के एक गरीब परिवार से गले लगते देखा है?  

calenderIcon 17:42 (IST)
shareIcon

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने असम के मोरीगांव में मनमोहन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा, ''मौनी बाबा' मनमोहन सिंह 10 साल प्रधानमंत्री थे. वे असम के जरिए राज्यसभा गए. मैं राहुल गांधी से पूछती हूं कि आप स्टेज पर बड़े गरजते हैं. आप अपने 10 साल के शासन का हिसाब क्यों नहीं देते हैं.

calenderIcon 17:23 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विजय संकल्प ओबीसी सम्मेलन में कहा, '2019 का चुनाव अमेठी की आजादी का चुनाव है. आजाद हो अमेठी लापता सांसद के चुंगल से. 

calenderIcon 17:07 (IST)
shareIcon

आंध्र प्रदेश : श्रीकाकुलम पुलिस ने राजम के जेंदाला डिब्बा में आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बस से कई बैग में भरी हुई (लगभग) एक करोड़ रुपये की नकदी ज़ब्त की है.



calenderIcon 15:06 (IST)
shareIcon

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह 8 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का संकल्‍प पत्र जारी करेंगे. कांग्रेस का घोषणापत्र आने के बाद सवाल उठने लगे थे कि आखिर बीजेपी कब अपना घोषणापत्र जारी करेगी. 

calenderIcon 15:04 (IST)
shareIcon

मथुरा से बीजेपी उम्‍मीदवार हेमा मालिनी ने गोवर्धन में ट्रैक्‍टर चलाकर मतदाताओं को लुभाने की कोशिश की. 



calenderIcon 13:19 (IST)
shareIcon

कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा, कल लखनऊ में सुभासपा के नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है. हमारी पार्टी चुनाव में भाजपा के साथ रहेगी या अलग चुनाव लड़ेगी इसका कल फैसला हो जाएगा.

calenderIcon 13:18 (IST)
shareIcon

कोर्ट से राज बब्बर सहित कांग्रेस के कई बड़े नेताओं को बड़ी राहत मिली है. एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने कांग्रेस नेता निर्मल खत्री, मधुसूदन मिस्त्री, प्रदीप जैन आदित्य और अजय राय को जमानत दी है. अब तक सभी नेता अंतरिम जमानत पर थे. 

calenderIcon 13:20 (IST)
shareIcon

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा, जीएसटी से व्यापारियों को नुकसान हो रहा है. नोटबंदी में लोगों की जान चली गई. सपा की घोषणा पत्र में यूपी में रोजगार कैसे बढ़े, इंफ्रास्ट्रक्चर कैसे मजबूत हो, महिला सुरक्षा में सुधार कैसे हो, किसानों की पूर्ण कर्जमाफी और फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य कैसे बढ़े, इन सब मुद्दों पर बात कही गई है. सपा के घोषणा पत्र के तौर गठबंधन का विजन डॉक्यूमेंट जारी किया गया है.

calenderIcon 13:11 (IST)
shareIcon

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा, किसानों पर आंकड़े छिपाए गए. सही आंकड़े सामने नहीं आ रहे हैं. 

calenderIcon 13:10 (IST)
shareIcon

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन के विजन के बारे में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए गठबंधन के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए 'वोट फॉर महापरिवर्तन' नाम से बुकलेट जारी की. 'सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन, एक नई दिशा-एक नई उम्मीद' की सोच के साथ बुकलेट जारी की.

calenderIcon 13:09 (IST)
shareIcon

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा, सरकार बेरोजगारी के आंकड़े छिपा रही है.

calenderIcon 13:08 (IST)
shareIcon

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा, गरीबी के खिलाफ लड़ाई एक धोखा है, जबतक लिंग व जाति के खिलाफ लड़ाई न हो.

calenderIcon 13:07 (IST)
shareIcon

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की पार्टी का घोषणा पत्र जारी हो गया है

calenderIcon 13:04 (IST)
shareIcon

बिहार में टिकट बंटवारे में कुशवाहा समाज की उपेक्षा पर पूर्व मंत्री और बीजेपी की नेत्री रेणु कुशवाहा ने आज बीजेपी छोड़ने का ऐलान कर दिया. बताया जाता है कि इस बार भी वे खगड़िया से चुनाव लड़ना चाहती थीं, लेकिन उन्हें टिकट नही मिला.

calenderIcon 12:22 (IST)
shareIcon

बसपा सुप्रीमो मायावती कल उत्तराखंड के चुनावी दौरे पर रहेंगी. वह हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर जिलों में चुनावी सभा को संबोधित करेंगी.

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

निशिकांत सापम ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. वह मणिपुर के रहने वाले हैं पेशे से पत्रकार हैं.

calenderIcon 11:21 (IST)
shareIcon

सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के उस आदेश के खिलाफ दायर अपील की तत्काल सुनवाई को टाल दिया, जिसमें विवेक ओबेरॉय-स्टारर 'पीएम नरेंद्र मोदी' की रिलीज में दखल देने से इनकार कर दिया था.



calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

पूर्व मुख्य मंत्री बाबुलाल गौर ने लालकृष्ण आडवाणी के ब्लाग को लेकर कहा, अपने प्रतिद्वंद्वी को देशद्रोही कहना गलत है. अटल जी ने इंदिरा गांधी को दुर्गा का रूप कहा था. हम भी कभी विपक्ष में रहते हैं. जो लोग देश देश को बांटने की बात करते हैं उन्हें भी देशद्रोही नहीं कहना चाहिए. जो लोग देश से अलग होने की बात करते है वो उन्हें भी देशद्रोही नहीं कह सकते हैं. हम ऐसा कह सकते है कि ये लोग कैसी सोच रखते हैं?.

calenderIcon 11:10 (IST)
shareIcon

कन्नौज में सपा पार्टी प्रत्याशी और अखिलश यादव की पत्नी डिंपल यादव कल सुबह 11 बजे नामांकन करेंगी. इस दौरान उनके साथ सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद रहेंगे.

calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का कल फतेहपुर में कई जगहों पर रोड शो और जनसभा करेंगी. वह सुबह 9 बजे कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर उतरेंगी.

calenderIcon 10:44 (IST)
shareIcon

कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा, चुनाव आयोग और आयकर विभाग सचमुच मुझे और मेरे परिवार को परेशान कर रहे हैं. बता दें कि चुनाव आयोग के अधिकारियों ने अपने कर्तव्यों का पालन किया है, लेकिन हमें केवल संदेह पर परेशान मत करो.



calenderIcon 10:30 (IST)
shareIcon

टीडीपी उम्मीदवारों और समर्थकों पर आईटी छापे को लेकर आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू विजयवाड़ा में धरने पर बैठे हैं.



calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

सूत्रों के अनुसार, दिल्ली और हरियाणा में कांग्रेस और आम आमदी पार्टी के बीच गठबंधन हो गया है. दोनों दल इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि दिल्ली ही ठीक नहीं है. पंजाब पर निर्णय बाद में और अलग से लिया जाएगा. कांग्रेस अपने घोषणापत्र में पूर्ण राज्य की मांग को शामिल करने के लिए संशोधन करेगी.

calenderIcon 10:24 (IST)
shareIcon

लालू प्रसाद यादव पर आरजेडी का नया गाना जारी हो गया है. पूर्व सीएम और लालू प्रसाद यादव की पत्नी रावड़ी देवी ने यह गाना बिहार के लोगों को समर्पित किया है. 

calenderIcon 10:21 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला आज सुबह 11ः30 बजे एआईसीसी मुख्यालय में स्पेशल कांग्रेस पार्टी ब्रीफिंग करेंगे. 

calenderIcon 10:12 (IST)
shareIcon

गृहमंत्री राजनाथ सिंह 18 अप्रैल को लखनऊ लोकसभा सीट से पर्चा भरेंगे. हालांकि, अभी उनकी नामांकन की तिथि तय नहीं हो पाएगी. 

calenderIcon 10:11 (IST)
shareIcon

11 अप्रैल को सोनिया गांधी रायबरेली से नामांकन भर सकती हैं. पांचवें चरण के लिए 10 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी. 

calenderIcon 10:11 (IST)
shareIcon

वायनाड के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 10 अप्रैल को अमेठी सीट से नामांकन भरेंगे. पांचवें चरण में अमेठी में वोटिंग होगी.

calenderIcon 10:09 (IST)
shareIcon

वाइस प्रेसिडेंड वेंकैया नायडू लखनऊ एयरपोर्ट उतरकर उपराष्ट्रपति राजभवन पहुंचे. वह शाम 3:30 बजे sgpgi के सेमीनार में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे. 

calenderIcon 10:07 (IST)
shareIcon

लखनऊ में शिवपाल यादव की पार्टी आज दोपहर 2.30 बजे अपना मैनेफेस्टो जारी करेगी.

calenderIcon 07:45 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज बिहार के दौरे पर जाएंगे. दरभंगा में भाजपा प्रत्याशी गोपाल ठाकुर का लोकसभा नामांकन भराने के साथ सभा में शामिल होंगे. शाम 5 बजे पटना में पत्रकार वार्ता करेंगे शिवराज सिंह चौहान.