logo-image

17 मार्च के चुनावी हलचल की हर खबर सिर्फ एक Click पर यहां देखें

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज यूपी के दौरे पर जाएंगी. सुबह 10.30 बजे प्रियंका गांधी लखनऊ पहुंचेंगी. 11 बजे प्रदेश कार्यालय पहुंचेंगी और शाम 7 बजे तक लगातार बैठकों का दौर चलेगा.

Updated on: 17 Mar 2019, 11:48 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मी तेजी से बढ़ रही है. बीजेपी, कांग्रेस और तमाम पार्टियां पूरब से लेकर पश्चिम और उत्तर से लेकर दक्षिण तक अपनी रणनीति बनाने और रैलियों की रूपरेखा तैयार करने में लगी हुई है. उम्मीदवारों के नाम पर मंथन किया जा रहा है. गठबंधन के लिए बीजेपी और कांग्रेस अलग-अलग क्षेत्रीय पार्टियों से मुलाकात कर रही है. 17 मार्च की दिन भर की चुनावी हलचल आप यहां देख सकते हैं.

calenderIcon 08:44 (IST)
shareIcon

12वीं (HSSC) की परीक्षा टली


गोवा बोर्ड ने सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के चलते 12वीं (HSSC) की सोमवार को होने वाली परीक्षा को टाल दिया है. बता दें कि गोवा की 12वीं की परीक्षाएं 28 फरवरी से शुरू हुई थीं जो कि 26 मार्च तक चलनी हैं. लेकिन गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर (CM Manohar Parrikar) की निधन के चलते बोर्ड ने इस परीक्षा को टालने का फैसला लिया है.

calenderIcon 23:47 (IST)
shareIcon

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक, प्रत्याशी चयन पर मंथन
कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दिल्ली में बैठक हुई. 25 सीटों पर पहले वन टू वन चर्चा हुई. फिर नामों को पैनल में फाइनल किया ग या. 12 सीटों पर सिंगल नाम और 13 सीटों पर दो-दो नामों के पैनल तैयार किए गए. अब होली बाद होने वाली सीईसी बैठक में नाम रखेंगे जाएंगे. फिर जारी होगी पहली सूची.

calenderIcon 22:47 (IST)
shareIcon

अमित शाह ने कल होने वाली बीजेपी की सभी मीटिंग को रद्द कर दिया है. आज भी पर्रिकर के निधन की सूचना के बाद सभी बैठक की गई रद्द. 

calenderIcon 22:41 (IST)
shareIcon

AIADMK ने 20 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की
AIADMK ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने 20 उम्मीदवारों की सूची और तमिलनाडु में उप-चुनाव के लिए 18 उम्मीदवारों की घोषणा की.



calenderIcon 18:57 (IST)
shareIcon

खूंटी से अर्जुन मुंडा लड़ेंगे चुनाव: बीजेपी सूत्र


बीजेपी सूत्रों के मुताबिक झारखंड के खूंटी सीट से अर्जुन मुंडा लड़ेंगे चुनाव. पद्म श्री करिया मुंडा की पारंपरिक सीट खूंटी को लेकर बीजेपी कर सकती है बड़ा फैसला 

calenderIcon 18:22 (IST)
shareIcon

राज ठाकरे की पार्टी MNS नहीं लड़ेगी लोकसभा चुनाव, जारी किया बयान


महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) ने बयान जारी कर कहा कि उसने 2019 के लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है.



calenderIcon 17:44 (IST)
shareIcon

एनसी ने बिहार में कटिहार सीट पर ठोका दावा, कांग्रेस को फैसला लेने के लिए कहा
एनसीपी के महासचिव डीपी त्रिपाठी ने कहा कि हमारे पास कटिहार 1 सीट थी और यही हम मांग रहे हैं. जल्द ही हम कटिहार में अपने उम्मीदवार की घोषणा करेंगे. यह हमारी सीट है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि तो क्या हुआ अगर तारिक अनवर कांग्रेस में शामिल हो गए हैं? यह उनकी निजी संपत्ति नहीं है. फैसला कांग्रेस को करना है.

calenderIcon 17:13 (IST)
shareIcon

जम्मू-कश्मीर के पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने पार्टी को किया लॉन्च


जम्मू-कश्मीर के पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने राजनीतिक पार्टी का ऐलान किया है. शाह ने आज 'जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट' पार्टी को लॉन्च किया. शाह फैसल इसी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारने जा रही है.



calenderIcon 16:55 (IST)
shareIcon

राजनाथ सिंह के घर पर BJP की घोषणा पत्र समिति की चल रही है बैठक


लोकसभा चुनाव 2019 चुनाव: गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर बीजेपी की घोषणापत्र समिति की बैठक जारी, पार्टी के संकल्‍प पत्र पर हो रही है चर्चा.

calenderIcon 16:13 (IST)
shareIcon

केएस राधाकृष्णन बीजेपी में हुए शामिल


केरल लोक सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष डॉ. केएस राधाकृष्णन बीजेपी में हुए शामिल.



calenderIcon 15:46 (IST)
shareIcon

राज्य निर्वाचन आयोग लखनऊ में रोजाना प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा


मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग अब चुनाव तक लखनऊ में रोजाना प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा और निर्वाचन से जुड़ी तमाम गतिविधियों की जानकारी दी जाएगी. सोमवार से शुरु होगा पहले चरण के नामांकन प्रक्रिया.

calenderIcon 15:06 (IST)
shareIcon

BJP के पास गई ये सीटें
BJP (17): पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, सारण, उजियारपुर, बेगूसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्‍सर, सासाराम व औरंगाबाद.  
लोजपा (06): वैशाली, हाजीपुर, समस्‍तीपुर, खगडि़या, जमुई व नवादा.

calenderIcon 15:05 (IST)
shareIcon

जदयू पास गई ये सीटें
जदयू (17) : वाल्‍मीकिनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, किशनगंज, गोपालगंज, सिवान, भागलपुर, बांका, जहानाबाद, गया, नालंदा, मुंगेर व काराकाट.

calenderIcon 15:05 (IST)
shareIcon

बिहार NDA: सीटों को लेकर सस्‍पेंस खत्‍म
भारतीय जनता पार्टी (BJP) व जदयू को 17-17 सीटें, जबकि तीसरे घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) को छह सीटें पहले से हीं मिलीं हैं. अब ये सीटें कौन-कौन हैं, इसका सस्‍पेस भी खत्‍म हो गया है. जदयू के प्रदेश अध्‍यक्ष वशिश्‍ठ नारायण सिंह ने मीडिया को इसकी जानकारी दी.

calenderIcon 14:26 (IST)
shareIcon

बिहार में इन सीटों पर लड़ेगी बीजेपी


बिहार में एनडीए के बीच सीटों के नाम फाइनल हो गए हैं. बीजेपी और जेडीयू ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने-अपने खातों की सीटों की जानकारी दी. भारतीय जनता पार्टी शिवहर, मधुबनी, दरभंगा, उजियारपुर, बेगूसराय, पटना साहिब, सासाराम, औरंगाबाद, अररिया सीट से चुनाव लड़ेगी. 
calenderIcon 13:23 (IST)
shareIcon

तेजस्वी यादव के ट्वीट से कांग्रेस खफा


बिहार में विपक्षी दलों के महागठबंधन की राह मुश्‍किल होती दिख रही है. राजद के तेजस्वी यादव ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, "अगर अपनी चंद सीटें बढ़ाने और सहयोगियों की घटाने के लिए अहंकार नहीं छोड़ा तो संविधान में आस्था रखने वाले न्यायप्रिय देशवासी माफ़ नहीं करेंगे।" इस ट्वीट के बाद महागठबंधन में तल्खी बढ़ गई है.

calenderIcon 12:33 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश की जनता को प्रियंका गांधी वाड्रा का खुला खत
लखनऊ दौरे पर पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश की जनता को एक खुला खत लिखा है. इस खत में उन्होंने कहा है कि मैं कांग्रेस पार्टी की सिपाही के रूप में मेरी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश की राजनीति को बदलने की है.

calenderIcon 12:30 (IST)
shareIcon

Chowkidar Narendra Modi 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीटर अकाउंट का नाम Chowkidar Narendra Modi कर दिया है. मोदी के अलावा अमित शाह, पीयूष गोयल समेत सभी बीजेपी नेताओं ने अपने ट्वीटर हैंडल पर अपने नाम के आगे चौकीदार लिख दिया है.

calenderIcon 09:40 (IST)
shareIcon

अध्यक्ष अमित शाह के साथ उत्तर प्रदेश कोर कमिटी की मीटिंग शाम 6 बजे होगी पहले ये बैठक सुबह 10 बजे ही होनी थी।

calenderIcon 08:28 (IST)
shareIcon

बीजेपी में इनका टिकट पक्‍का


बीजेपी के सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से टिकट मिलेगा. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बेगूसराय से बीजेपी के उम्मीदवार बनेंगे. पिछली बार वह नवादा से सांसद थे. राजीव प्रताप रुडी को छपरा और संजय जायसवाल को पश्चिमी चंपारण से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. केंद्रीय आरके सिंह फिर से आरा से अपनी किस्मत आजमाएंगे. केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह को पूर्वी चंपारण से टिकट मिलेगा.

calenderIcon 08:27 (IST)
shareIcon

आज कई प्रदेशों के कोर ग्रुप की बैठक 


आज कई प्रदेशों के बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक है. इनमें कर्नाटक,उत्तर प्रदेश,  छत्तीसगढ़, राजस्थान और तमिलनाडु शामिल है. इन प्रदेशों के नेताओं के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बैठक करेंगे. इस बैठक के बाद 18 मार्च यानि सोमवार को फिर चुनाव समिति की बैठक होगी. इस बैठक के बाद बीजेपी 80 सीटों की लिस्ट जारी कर सकती है