logo-image

6 अप्रैल की चुनावी हलचल की हर खबर देखने के लिए यहां Click करें

आज ही बीजेपी के बागी नेता शत्रुध्‍न सिन्‍हा कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. वहीं उत्‍तर प्रदेश के कन्‍नौज में सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव की पत्‍नी डिंपल यादव आज नामांकन दाखिल करेंगी.

Updated on: 06 Apr 2019, 11:48 PM

नई दिल्‍ली:

लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के मतदान में अब केवल 5 दिन शेष है. इसलिए चुनावी माहौल गरमाता जा रहा है. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा, छत्‍तीसगढ़ और महाराष्‍ट्र में तीन रैलियां करेंगे, वहीं कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी आज उत्‍तराखंड में अल्‍मोड़ा, पौड़ी और हलद्वानी में जनसभा करने जा रहे हैं. उनकी बहन प्रियंका गांधी आज फतेहपुर में रोड शो करेंगी. दूसरी ओर, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह आज अहमदाबाद में रोडशो करेंगे. बीजेपी आज अपना स्‍थापना दिवस भी मना रही है. आज ही बीजेपी के बागी नेता शत्रुध्‍न सिन्‍हा कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. वहीं उत्‍तर प्रदेश के कन्‍नौज में सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव की पत्‍नी डिंपल यादव आज नामांकन दाखिल करेंगी. लोकसभा चुनाव के पल-पल के अपडेट के लिए बने रहें www.newsstate.com के साथ .....

calenderIcon 21:14 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री बनने के पहले हमें नही पता था कि पीएम मोदी के पास मां भी है-राज ठाकरे


प्रधानमंत्री बनने के पहले हमें नही पता था कि मोदी के पास माँ भी है. साल में एक बार मां से मिलने जाना वो भी मीडिया के साथ. ये कैसी पद्धति है.

calenderIcon 17:52 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ओडिशा में किया रोड शो



calenderIcon 17:26 (IST)
shareIcon

लेफ्टिनेंट जनरल शरद चंद्र भाजपा में हुए शामिल, केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने दिलाई सदस्यता



calenderIcon 17:05 (IST)
shareIcon

हरिद्वार में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी: नरेंद्र मोदी जी हिन्दू धर्म की बात करते हैं. हिन्दू धर्म में सबसे जरूरी गुरु होता है. आडवाणी जी नरेंद्र मोदी के गुरु हैं. आपने उनकी हालत देखी है. राहुल गांधी ने कहा, आडवाणी जी को मोदी जी ने स्टेज से उतार दिया है.

calenderIcon 16:53 (IST)
shareIcon

कांग्रेस में शामिल होने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, मैंने रातों रात बीजेपी छोड़ने का फैसला नहीं लिया. मैं 25 साल से पार्टी में था.



calenderIcon 16:48 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में डेढ़ दशक से भूखी कांग्रेस सत्ता में आई है. आप सभी लोग संभलकर रहिएगा, सतर्क रहिएगा: पीएम मोदी



calenderIcon 16:37 (IST)
shareIcon

आंध्र प्रदेश के सीएम और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने पार्टी घोषणापत्र जारी करते हुए आज कहा: इंटरमीडिएट (+2) के छात्रों को लैपटॉप दिए जाएंगे. इंटरमीडिएट पास करने वालों बेरोजगार को भत्ता दिया जाएगा. हम हर शहर में इनोवेशन हब स्थापित करेंगे.



calenderIcon 15:17 (IST)
shareIcon

नामांकन दाखिल करने के बाद सपा नेत्री डिंपल यादव ने कहा- हमारी जीत का अंतर पहले से काफी ज्‍यादा होगा. बीजेपी ने अपने वादे पूरे नहीं किए हैं और अब लोगों का ध्‍यान बंटा रही है. बीजेपी सुरक्षाबलों का राजनीतिकरण कर रही है. यह पूरी तरह से फेल सरकार है. 



calenderIcon 15:16 (IST)
shareIcon

सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्‍नी डिंपल यादव ने शनिवार को कन्‍नौज से नामांकन दाखिल कर दिया. इस दौरान अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव के अलावा बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्र भी शामिल थे. 



calenderIcon 15:14 (IST)
shareIcon

आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडु ने तेलुगुदेशम पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा- कई पार्टियां अनर्गल वादे कर रही हैं, उन्‍हें पता ही नहीं कि जो वादे वो कर रहे हैं, वो पूरा कर भी पाएंगे या नहीं. हमारी पार्टी इस तरह के वादों पर विश्‍वास नहीं करती. हम अपना वादा पूरा करने को हरसंभव कोशिश करेंगे. 



calenderIcon 15:11 (IST)
shareIcon

कांग्रेस ने 5 और प्रत्‍याशियों की सूची जारी की. बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को पटना साहिब से उम्‍मीदवार बनाया गया है. 



calenderIcon 14:42 (IST)
shareIcon

आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने अपनी पार्टी का घोषणापत्र किया.



calenderIcon 14:15 (IST)
shareIcon

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी फतेहपुर के देवमई कस्बे में पहुंचीं. वह लोगों से मुलाकात कर रही हैं.

calenderIcon 14:13 (IST)
shareIcon

डिम्पल यादव ने कन्नौज से नामांकन दाखिल किया. अखिलेश, सतीश चंद्र मिश्रा और जया बच्चन भी साथ में मौजूद रहीं.

calenderIcon 13:53 (IST)
shareIcon

नार्थ मुंबई से कांग्रेस उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर ने गुड़ी पाडवा मनाया.



calenderIcon 13:51 (IST)
shareIcon

बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है.


Shatrughan Sinha on being asked if his wife Poonam will contest from Lucknow against HM Rajnath Singh: Kuch bhi ho sakta hai

calenderIcon 13:50 (IST)
shareIcon

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने असम में विजय संकल्प रैली की.



calenderIcon 13:47 (IST)
shareIcon

पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के सोनपुर में रैली की. उन्होंने कहा, कांग्रेस ऐसी नीतियां देश में लागू करना चाहती है जिससे चौतरफा महंगाई बढ़ेगी, आपकी रसोई का खर्च बेतहाशा बढ़ जाएगा, गैस की कीमत बढ़ जाएगी, केरोसीन तेल की कीमत बढ़ जाएगी.

calenderIcon 13:43 (IST)
shareIcon

नामांकन से पहले एक्सप्रेस वे से लेकर कलक्ट्रेट तक डिम्पल और अखिलेश यादव ने रोड शो किया. प्रदेश भर से हजारों समाजवादी पार्टी के नेता और समर्थक कन्नौज में एकत्रित हुए हैं. 

calenderIcon 12:56 (IST)
shareIcon

गृह मंत्री राजनाथ सिंह बिहार के जमुई पहुंचे. उन्एहोंने नडीए गठबंधन के उम्मीदवार चिराग पासवान के समर्थन में लोगों से समर्थन मांगा है.

calenderIcon 12:55 (IST)
shareIcon

सूत्र के अनुसार, भोपाल सीट से मौजूदा सांसद आलोक संजर ही बीजेपी प्रत्याशी होंगे. दिग्विजय सिंह के खिलाफ लड़ने के लिए बीजेपी में आलोक संजर के नाम पर सहमति बन गई है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मंजूरी के इंतजार में नाम की घोषणा रुकी हुई है. आज ही आलोक संजर के नाम का ऐलान किया जा सकता है.

calenderIcon 12:36 (IST)
shareIcon

भारतीय मुस्‍लिम लीग का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग पहुंचा है. मुस्‍लिम लीग के नेता चुनाव आयोग से इस बात की शिकायत करेंगे कि उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने उनकी पार्टी को वायरस बताकर आदर्श  चुनाव आचार संहिता का उल्‍लंघन किया है. 



calenderIcon 11:13 (IST)
shareIcon

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात कर निकल चुके हैं.



calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में गौरीगंज मंदिर में पूजा-अर्चना की.



calenderIcon 11:07 (IST)
shareIcon

ओम प्रकाश राजभर ने लखनऊ में आज दोपहर 12 बजे पार्टी नेताओं की बुलाई बैठक है. इसमें बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर चर्चा होगी.

calenderIcon 11:05 (IST)
shareIcon

डिम्पल यादव आज यूपी की कन्नौज सीट से नामांकन करेंगी. इससे पहले वह रोड शो करेंगी. इस दौरान अखिलेश यादव, जया बच्चन, सतीश चंद्र मिश्रा और समाजवादी पार्टी के दूसरे बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे.

calenderIcon 11:04 (IST)
shareIcon

दिल्ली के एआईसीसी मुख्यालय में कांग्रेस की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई है. इस दौरान बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल होंगे.

calenderIcon 10:40 (IST)
shareIcon

दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष शीला दीक्षित, प्रदेश प्रभारी पीसी चाको की राहुल गांधी के आवास पर बैठक चल रही है. माना जा रहा है कि इस बैठक में आप से गठबंधन को लेकर सहमति बन जाएगी. 



calenderIcon 11:08 (IST)
shareIcon

गुजरात : अहमदाबाद में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह का रोड शो शुरू हो चुका है. अहमदाबाद के वीजलपुर क्षेत्र में रोडशो की शुरुआत हुई है. रोड शो शुरू करने से पहले उन्होंने कश्मीर हमारा है के नारे लगाए.



calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

योगी जी ने कहा- मोदी की फौज, कल्याण सिंह के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. लेकिन हमने कहा कि सीमाओं की रक्षा के लिए खून का आखिरी कतरा बहा देंगे तो चुनाव आयोग ने मेरी जुबान काट दी. क्या यह न्याय है?



calenderIcon 09:33 (IST)
shareIcon

तेजप्रताप यादव ने चुनावी रणनीति के तहत जयप्रकाश जनता दल की सदस्यता ले ली है. डीजल पंप सेट चुनाव चिह्न के साथ उनकी तस्‍वीर सामने आई है. परिवार और आरजेडी ने पहले RJD कोटे की सीटों पर अलग से उम्‍मीदवार उतारने का ऐलान किया था.