logo-image

जदयू नेता केसी त्यागी ने कहा बिहार को विशेष राज्य की मांग सर्वोपरि, चाहे सरकार किसी की भी आए

राहुल गांधी से पहले उनकी दादी इंदिरा गांधी भी इसी तरह की घोषणाएं कर चुकी हैं. राहुल की बातों पर जनता को भरोसा नहीं है

Updated on: 03 Apr 2019, 03:06 PM

पटना.:

Rahul Dabas.
जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता के.सी. त्यागी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की पार्टी की मांग पर अडिग हैं. यहां तक कि वे कहने से नहीं चूकते हैं कि अगली सरकार किसी की भी आए, जेडीयू कभी इस मांग को नहीं छोड़ेगा. राहुल गांधी को अविश्वसनीय बताते हुए बेबाक वरिष्ठ नेता ने कांग्रेस के घोषणापत्र को चुनावी वादा बताया.

चुनावी मौसम में बढ़-चढ़ कर किए जा रहे वादों पर वह कहते हैं कि घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने वालों पर संविधान के तहत कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र भी ऐसा ही है, जिसके पूरे होने की गुंजाइश नहीं है. हालांकि उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि बेरोजगारी और खेती-किसानी जैसे मौलिक मुद्दे कांग्रेस ने उठाए हैं.

इसके बावजूद केसी त्यागी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर विश्वास करने को तैयार नहीं. मायावती की ट्वीट से सहमति जताते हुए वह कहते हैं कि राहुल गांधी से पहले उनकी दादी इंदिरा गांधी भी इसी तरह की घोषणाएं कर चुकी हैं. राहुल की बातों पर जनता को भरोसा नहीं है. ना ही वह अपनी घोषणाओं के लिए आर्थिक आधार बता पाए हैं, कोई क्यों कर और कैसे इन वादों पर ऐतबार करे?

बिहार महागठबंधन खासकर राजद में मचे पारिवारिक-राजनीतिक घमासान पर वह कहते हैं कि यदि तेज प्रताप या उनके सहकर्मी को धमकी मिली है, तो उन्हें पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करानी चाहिए. सरकार उन्हें पूरी सुरक्षा देगी.