logo-image

Air Strike : कपिल सिब्बल ने सरकार से पूछा, इतना तो बता दीजिए कितने मारे

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने केंद्र सरकार से एयर स्ट्राइक (Air Strike) पर सबूत मांगे हैं.

Updated on: 04 Mar 2019, 03:54 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने केंद्र सरकार से एयर स्ट्राइक (Air Strike) पर सबूत मांगे हैं. उन्होंने कहा, एयर स्ट्राइक में 250 लोग मरे हैं. हम तो पूछ रहे हैं कि जो लोग मरे हैं तो हमें बता दें. कपिल सिब्बल ने कहा, अगर आपके पास आंकड़े हैं तो हमें भी बता दीजिए. हमारी देश की जनता को सुकून मिलेगा. वो परिवार भी चाहते हैं कि उनको दिखे. राजनीति हम नहीं कर रहे हैं, राजनीति वह कर रहे हैं उनका मकसद ही लोकसभा चुनाव 2019 है.

यह भी पढ़ें ः जब सेना कोई स्ट्राइक करे तो कांग्रेस के एक नेता को साथ ले जाए : शाहनवाज हुसैन

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा, अरे सच्चाई बोलना तो सीख जाओ. अमित शाह को खास मालूम है, क्योंकि उनके साथ कॉकपिट में गए होंगे और जब बम गिरा होगा तो उनके साथ गिरे होंगे. वहीं उन्होंने गिनती की होगी कि कितने लोग मर गए, ताकि हिंदुस्तान की जनता को बता सके. उन्होंने अमित शाह को कहा, अब तो थोड़ी सी शर्म करो सच्चाई बोलना सीख जाओ.

यह भी पढ़ें ः Air Strike पर उठने वाले सवालों का वायुसेना प्रमुखबीएस धनोवा ने ये दिया जवाब

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले से CRPF के 40 जवान शहीद हो गए. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान के अधिकृत कश्मीर स्थित बालाकोट में हवाई हमला किया, जिसमें जैश के कई आतंकी ढेर हो गए थे. अब विपक्ष की ओर से केंद्र सरकार से एयर स्ट्राइक का सबूत मांगा जा रहा है. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, क्या 300 आतंकवादी मारे गए हां या नहीं?, इसका क्या मकसद था? क्या आप आतंकवादी मारे या पेड़ उखाड़ रहे थे? क्या यह चुनाव हथकंडा था?. विदेशी शत्रु से लड़ने की आड़ में छल हमारी जमीन के पास है. सेना का राजनीतिकरण बंद करो, यह राज्य की तरह पवित्र है.